New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जून, 2017 09:10 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

चैम्पियंस ट्रॉफी में कई ऐसे किस्से हुए जिसका लोगों ने काफी मजाक उड़ाया. सोशल मीडिया से लेकर चाय की चपरियों पर हर जगह चैम्पियंस ट्रॉफी की बात चल रही है. जो सबसे ज्यादा ट्रेंड किया तो वो था सरफराज अहमद का अंग्रेजी में बात करना.

टूर्नामेंट में टीम का परफॉर्मेंस भले ही अच्छा रहा हो. लेकिन अंग्रेजी में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद फेल हो गए. ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई टीचर स्टूडेंट का ओरल एग्जाम ले रहा हो. जहां प्रश्न तो बिलकुल सटीक थे लेकिन जवाब ऊटपटांग. कुछ दिन पहले ऐसा हुआ जो सोशल मीडिया पर हंसी का पात्र बन गया.

सरफराज का उड़ा मजाक

दरअसल श्रीलंका को चैम्पियंस ट्रॉफी में हराने के बाद पाकिस्तानी कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे. उस वक्त पत्रकार सेटल हो गए थे और कैमरा ऑन था. तभी सरफराज कह उठे, सारे इंग्लिश के हैं? क्या हुआ! सारे इंग्लिश के हैं. यह सुनकर एक पल के लिए उनके चेहरे की हवाइयां उड़ गईं.

उन्हें शायद पता नहीं था कि उस वक्त कैमरा ऑन था और जो भी उन्होंने कहा वह सब रिकॉर्ड हो गया. वीडियो सुनने से पता चलता है कि कुछ लोग हिंदीभाषी भी हैं, जो बता रहे हैं कि सारे पत्रकार इंग्लिश के ही हैं. यह वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इससे पहले भी सरफराज को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था, जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने मुकाबला जीता था और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्हें फर्राटेदार अंग्रेजी का सामना करना पड़ा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पत्रकार ने अंग्रेजी में सवाल पूछना शुरू किया तो सरफराज के पसीने छूट गए.

जवाब भी ऐसे दिए जिससे पत्रकार भी हंस पड़े. जैसे ही पाकिस्तानी पत्रकारों ने उर्दू में सवाल पूछना शुरू किया तो लग रहा था जैसे किसी ने उनके मूंह से पट्टी हटा दी हो. उर्दू में उन्होंने जवाब खुलकर दिए जो वो अंग्रेजी में नहीं दे पा रहे थे. कुल मिलाकर कहें कि पाकिस्तान के लिए मैच जीतना तो आसान था लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस अटैंड करना मुश्किल खेल. ऐसा नहीं है कि ये पहली बार है कि कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर अंग्रेजी में उलझ गया हो. पाक के और भी कआ खिलाड़ी हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में अंग्रेजी के सामने लड़खड़ाए उमर अकमल

2014 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान ने अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीता था. उसके बाद मैन ऑफ द मैच उमर अकमल को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आना था. जैसे ही अंग्रेजी पत्रकारों ने उन पर अंग्रेजीबाण चलाए तो मानों उमर घायल ही हो गए. प्रश्न समझ नहीं आया तो वो गलती से वहीं कह बैठे- 'क्या बोला', जिसके बाद उर्दू पत्रकार ने उन्हें समझाया, तब जाकर वो जवाब दे पाए. कुल मिलाकर इस बार चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ने नेट्स पर तो खूब पसीना बहाया होगा लेकिन वो भूल गए कि वो अंग्रेजों की धरती पर टूर्नामेंट खेलने आ रहे हैं और इंग्लिश का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-

भारत का ये प्लेयर है बांग्लादेश का सबसे बड़ा दुश्मन

जानिए कौन जीतेगा चैम्पियंस ट्रॉफी !

भारत के लिए नया 'पाकिस्तान' है बांग्लादेश

#चैम्पियंस ट्रॉफी, #पाकिस्तान, #कप्तान, Champions Trophy, Funny English Of Sarfaraz Ahmed, Pak Captain Funny English

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय