New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जून, 2017 06:02 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

चैम्पियंस ट्रॉफी का ग्रुप स्टेज खत्म हो चुका है. भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. इस ट्रॉफी में सबसे हैरान करने वाली चीज हुई तो वो थी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का बाहर होना. चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले ये दोनों टीमें सभी को तगड़ी चुनौती नजर आ रही थीं.

सट्टेबाजों की नजर में भी इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका फेवरेट लिस्ट में थी. लेकिन इसके बाहर होने से सारे समीकरण बिगड़ चुके हैं. सट्टेबाजों की नजर में अब दो ऐसी टीमें हैं जो चैम्पियंस ट्रॉफी जीत सकती है.

england_061317044637.jpg

इंग्लैंड पहले से ही फेवरेट

चैम्पियंस ट्रॉफी के शुरू होने से पहले ही सट्टेबाजों ने इंग्लैंड को चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार बताया था. अभी भी सट्टेबाजों की नजर में इंग्लैंड चैम्पियन बनता दिख रहा है. बता दें, 2.20 रुपए का भाव इंग्लैंड पर लगाया है. उसके बाद सट्टेबाजों की नजर में टीम इंडिया दूसरी फेवरेट टीम है. 2.25 रुपए टीम इंडिया का भाव है.

लेकिन सट्टेबाज मानते हैं कि टीम इंडिया के पास चैम्पियंस बनने का सुनहरा मौका है. क्योंकि दोनों टीमें एक दूसरे को टक्कर देने का दम रखती हैं और मैच रोमांचक हो सकता है. यानी सट्टेबाज मानते हैं कि फाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड की भिड़ंत होगी. बता दें, 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में भी भारत और इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल हुआ था जिसमें टीम इंडिया चैम्पियन बनी थी. इस बार भी सट्टेबाज इन दोनों टीमों पर दांव खेल रहे हैं.

india_061317044649.jpg

भारत-बांग्लादेश में विराट सेना की जीत पक्की !

भारत का सेमीफाइनल मुकाबला बांग्लादेश से है. सट्टेबाज बांग्लादेश को टीम इंडिया के मुकाबले सबसे कमजोर टीम मानते हैं. सट्टेबाजों की नजर में ये मैच टीम इंडिया बड़े ही आसानी से जीतेगा. इस मैच के लिए टीम इंडिया का भाव 1.25 रुपए और बांग्लादेश का 3.75 रुपए रखा है. यानी सट्टेबाजों ने टीम इंडिया पर दांव खेला है. रिकॉर्ड्स की भी मानें तो इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है.

dhawan_061317044700.jpg

सट्टेबाजों की नजर में धवन हीरो

सट्टेबाजों की नजर में टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन को फेवरेट मानते हैं. क्योंकि इस ट्रॉफी में उन्होंने सबसे ज्यादा 271 रन बनाए हैं. जिसमें 125 रन बेस्ट शामिल है. धवन का भाव 1.30 रुपए रखा है. उसके बाद इंग्लैंड के ओपनर जो रूट को बेस्ट मानती है. उन पर 6 रुपए का दांव खेला है.

india1_061317044712.jpg

लोग चाहते हैं भारत-पाक का हो फाइनल

लोग फिर भारत-पाक का मुकाबला देखना चाहते हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस बात का इजहार किया है. लोग चाहते हैं कि भारत पाक को हराकर चैम्पियन बने वहीं पाकिस्तानी चाहते हैं कि पाक टीम भारत से पिछली हार का बदला ले.

tweet_061317044718.jpg

लेकिन सबसे मजेदार बात ये है कि फाइनल 18 जून को है और उस दिन फादर्स डे है. सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान का मजाक उड़ा रहे हैं. सेहवाग का वो ट्वीट भी वायरल हो रहा है जहां उन्होंने पाकिस्तान को बेटा और भारत को पिताजी बताया था.

ये भी पढ़ें-

पाक की हार के बाद पाकिस्तानी टीम इंडिया के साथ

भारत के लिए नया 'पाकिस्तान' है बांग्लादेश

जानिए क्रिकेट खिलाड़ियों के जर्सी नंबर के पीछे की कहानी

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय