होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जून, 2017 02:37 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

चैम्पियंस ट्रॉफी में फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश को हराना है. पलड़े की बात करें तो भारत का ही भारी है. क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है. लेकिन बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर है. पर इस बार टीम इंडिया छोटी गलती भी नहीं करना चाहेगी.

बांग्लादेश भी जानता है कि किस खिलाड़ी को कैसे आउट किया जा सकता है क्योंकि 2016 टी20 वर्ल्ड कप में इसी टीम ने टीम इंडिया को मुश्किल में डाला था. लेकिन एक खिलाड़ी ने मैच निकालकर टीम को जीत दिला दी और वो हैं महेंद्र सिंह धोनी. भारत ने इस मुकाबले को एक रन से जीता था और धोनी ने इस मैच में 2 शानदार स्टम्पिंग भी की थीं.

खौफ में बांग्लादेश

बांग्लादेश को न कोहली न धवन से डर है. उसे सिर्फ धोनी का डर सता रहा है. क्योंकि पिछली बार धोनी ही वो खिलाड़ी थे जिनकी वजह से टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार रन आउट कर टीम इंडिया को 1 रन से जिताया था.

यही नहीं टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में महज 146 रन बनाए थे. जो काफी छोटा स्कोर था. बांग्लादेश को भी लग रहा था कि मैच आराम से जीता जा सकता है. लेकिन धोनी की चालाकी भरी कप्तानी में बांग्लादेशी खिलाड़ी उलझ गए और जीता जिताया मैच हाथ से गंवा दिया और धोनी बांग्लादेशियों के लिए सबसे बड़े विलेन बने था.

ban_061417021201.jpg

पेस बेट्री के साथ उतरेगी बांग्लादेश

बांग्लादेश का स्ट्रॉन्ग प्वाइंट उनकी पेस बेट्री है. तस्किन, रुबेल और मशरफे मुर्तजा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और शानदार वैरिएशन के साथ बॉलिंग करते हैं. बांग्लादेश ने भारत के लिए खास प्लान बनाया है. वो इस मैच में ज्यादा से ज्यादा ओवर पेस बॉलर्स से कराएगा और भारत को परेशान करने की कोशिश करेगा. वहीं, विराट सेना ने भी इनके खिलाफ प्लान बना लिया है. वो इन तेज गेंदबाजों के खिलाफ अटैकिंग मोड पर रहेंगे और टीम इंडिया की बॉलिंग लाइन अप में भी जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या जैसे तेज गेंदबाज हैं जो किसी भी मोड़ पर मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं.

अपने छक्के चौंकों से विरोधियों को रुलाने वाले धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें टीम इंडिया ने धोनी की बदौलत बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराया था. उस हार से पूरे बंग्लादेश की आंखों में आंसू थे. वो सिर्फ धोनी की वजह से.

जिस तरह उन्होंने आखिरी मौके पर छक्के-चौके जड़े उससे बंग्लादेश से ये मैच हाथ से निकल गया. आइए जानते हैं आखिर हुआ क्या था. टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई थी. उसका मुकाबला बांग्लादेश के साथ उसी के घर में था. पहले बारिश ने खलल डाला. बाद में जब मैच शुरू हुआ तो 15 ओवर का मैच रखा गया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 120 रन का लक्ष्य रखा. जो 15 ओवर के लिहाज से काफी बड़ा था. हालात ऐसे थे कि आखिरी तीन ओवर में भारत को 21 बनाने थे. धोनी के लिए सभी दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. फिर धोनी ने अपना मैजिक दिखाते हुए टीम इंडिया को 7 बॉल रहते ही मैच जिता दिया. कुल मिलाकर बांग्लादेश का सबसे बड़ा डर धोनी ही हैं. क्योंकि पहले जीत का ख्वाब दिखाकर एन मौके पर धोनी उस ख्वाब को चकनाचूर कर देते हैं. इस बार देखना होगा कि चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया कैसे कमाल करती है.

ये भी पढ़ें-

भारत के लिए नया 'पाकिस्तान' है बांग्लादेश

पाक की हार के बाद पाकिस्तानी टीम इंडिया के साथ

जानिए कौन जीतेगा चैम्पियंस ट्रॉफी !

Bangladesh, Team India, Champions Trophy

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय