होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 मार्च, 2019 10:55 AM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

IPL का जादू लोगों को किस कदर दिवाना बना देता है, ये किसी से छुपा नहीं है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारत में ही लोग इसे पसंद करते हैं, बल्कि इसकी दीवानगी पाकिस्तान के क्रिकेटर्स तक के भी सिर चढ़कर बोलती है. भले ही पाकिस्तान की ओर से भारत को अपना दुश्मन कहा जाए, लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने जो बात बोली है, उसे सुनकर ये साफ हो जाता है कि 'दुश्मन' देश का क्रिकेट फॉर्मेट पाकिस्तान को कितना पसंद है.

उमर अकमल पाकिस्तान में होने वाली PSL का प्रमोशन कर रहे थे, लेकिन बोलते-बोलते वह भूल गए कि उन्हें पीएसएल के बारे में बोलना है, ना कि आईपीएल. हालांकि, उन्होंने अपनी गलती को पलक झपके ही सुधार लिया, लेकिन सोशल मीडिया ने उनकी इस चूक को माफ नहीं किया और अब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में ये साफ सुना जा सकता है कि वह पाकिस्तान में आईपीएल होने की बात कह रहे हैं.

वीडियो में उमर अकमल कह रहे हैं- 'जाहिर सी बात है क्वेटा की टीम कराची आई है और हम अपने होम ग्राउंड में खेल रहे हैं, और क्राउड जितना भी सपोर्ट करेगा हर टीम को, हमारी टीम उतना अच्छा परफॉर्म करेगी. और सब टीमों को अगर क्राउड इसी तरह सपोर्ट करता रहेगा तो इंशा अल्लाह... वो टाइम दूर नहीं कि अगला IPL... सॉरी PSL यहां पर होगा.'

उमर अकमल, पाकिस्तान, आईपीएल, पीएसएल, क्रिकेटIPL की दीवानगी पाकिस्तान के क्रिकेटर्स तक के भी सिर चढ़कर बोलती है.

सोशल मीडिया ने आड़े हाथों लिया

उमर अकमल के वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

- शांतनु नाम के एक शख्स ने ट्वीट किया है कि 'दिल में इतना दर्द है आईपीएल ना खेलने का.'

- वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि 'इनके दिमाग से भारत और आईपीएल दोनों ही नहीं जाते.'

- मुहम्मद शाह आलम लिखते हैं कि उमर अकमल, तुम्हारी गलती नहीं, आईपीएल है ही इतना ज्यादा फेमस. आईपीएल का ओपनिंग मैच पीएसएल के फाइन मैच के बराबर होता है.

- मुर्तजा कैलकटा नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया है कि दिल की बात जुबां पर आ गई.

किकबॉक्सिंग के लिए भी हुए थे ट्रोल

ऐसा पहली बार नहीं है कि उमर अकमल सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर आए हैं. पिछले साल जुलाई के दौरान उमर अकमल का किक बॉक्सिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया था, जिसे देखने के बाद ट्रोलर्स ने उन्हें आड़े हाथों लिया. कुछ ने तो यहां तक कह दिया कि क्रिकेट के बाद अब किकबॉक्सिंग उनका नया करियर है, क्योंकि काफी समय से उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला था. देखिए वो वीडियो-

बेंटली के साथ खींची तस्वीर भी बनी थी मुसीबत

12 जुलाई 2017 को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं किया था, जिन्हें नेशनल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था. इसके अगले ही दिन उमर अकमल ने बेंटली गाड़ी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसमें लिखा कि 'कठिन मेहनत के बाद लंदन के मजे ले हुए.' सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने बिना कोई दया दिखाए पलक झपकते उमर अकमल को ट्रोल करना शुरू कर दिया. ट्रोलर्स ने ये कहना शुरू कर दिया था फिटनेस इश्यू के चलते ही उन्हें नेशनल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला.

अभी तक पीएसएल के 26 मुकाबले संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए और ये तय किया गया है कि बाकी के 8 मैच पाकिस्तान में होंगे. इनमें से 3 मैच पहले लाहौर में होने थे, लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते लाहौर एयरपोर्ट को सरकार ने बंद कर दिया है, जिसके बाद अब ये तीनों मैच कराची ट्रांसफर कर दिए गए. अब ये मैच पाकिस्तान में होने हैं, इसीलिए उमर अकमल प्रमोशन कर रहे थे, लेकिन भारी भूल कर बैठे, जिसकी वजह से वह देखते ही देखते ट्रोल हो गए.

ये भी पढ़ें-

खेल के मैदान में भारतीय सेना का सम्मान पाकिस्तान का अपमान कैसे हो गया?

धोनी विश्वकप टीम के कप्तान, केदार जाधव बाहर!

वर्ल्डकप में पाकिस्तान के साथ सुलूक को लेकर बंटे दिग्गज!

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय