New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जून, 2017 06:57 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

इंडिया से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. हर जगह पाक को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. किसी ने नहीं सोचा था कि टीम इंडिया के सामने पाक ऐसा परफॉर्म करेगा. देखा जाता रहा है कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा रोमांचक रहा है. लेकिन इस बार एकतरफा देखने को मिला. पाकिस्तान की न बॉलिंग चल पाई और न बल्लेबाजी, हर डिपार्टमेंट में फ्लॉप होता नजर आया. पूरा पाकिस्तान टीम की परफॉर्म से नाखुश है. अब तो वो टीम इंडिया को चैम्पियंस ट्रॉफी का फेवरेट्स मान चुका है.

पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया को अब तक की सबसे बेस्ट टीम मानने लगे हैं. पाकिस्तान की छिचाई के साथ उन्होंने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की. अब तो वो टीम इंडिया को चैम्पियन बनते देखना चाहते हैं. कोहली की कप्तानी से लेकर टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के ये लोग मुरीद हो चुके हैं. अब भारत ही नहीं पाकिस्तान की आवाम भी टीम इंडिया के साथ नजर आती दिख रही है.

india_060617011341.jpg

अफरीदी की फेवरेट टीम इंडिया

टीम इंडिया के सामने पाक टीम का आसानी से घुटने टेकने के बाद अफरीदी ने ICC के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'पाकिस्तानी समर्थक होने के नाते मुझे पाक की हार देखकर दुख हुआ लेकिन भारत ने एक बार फिर अपना दबदबा साबित कर दिया. भारत ने प्रबल दावेदार के रूप में खेलना शुरू किया और पूरा मैच उसी तरह से खेला.'

india1_060617011350.jpg

वसीम अकरम ने बांधे तारीफों के पुल

हार के बाद पाक के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी पाक को लताड़ लगाते हुए टीम इंडिया की तारीफ की है. उन्होंने कहा, आईपीएल और खेल में भारी भरकम निवेश के कारण भारतीय क्रिकेट में काफी सुधार हुआ है. उन्होंने ये भी कहा, 'कड़वा सच यह है कि हम कई तरीके से उनके पीछे हैं और हम निडर खिलाड़ी तैयार नहीं कर रहे. पहले प्रत्येक भारत-पाक मैच में दोनों टीमों के पास जीतने के 50 प्रतिशत मौके होते थे, लेकिन रविवार को हमने घुटने टेक दिए. यह खराब हार थी.'

पाक दिग्गज मानते हैं कोहली हैं बेस्ट

टीवी शो के दौरान पाक टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम, सकलैन मुस्ताक, शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ियों ने कोहली की खूब तारीफ की. यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान टीम को कोहली से सीखने की जरूरत है. पाकिस्तान में बहुत कम देखने को मिलता है कि पाक खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की तारीफ की हो. लेकिन शो में इन दिग्गजों ने विराट कोहली के कसीदे पढ़ दिए. पाकिस्तान की खिंचाई के साथ-साथ उन्होंने टीम इंडिया की खूब तारीफ की.

india2_060617011359.jpg

पाक में है कोहली का फैन

पाकिस्तान में एक शख्स ऐसा है जो कोहली का जबरदस्त फैन है और वो टीम इंडिया को जीतता देखना चाहता है. इसकी दीवानगी इस तरह लगाई जा सकती है कि टीम इंडिया के मैच के दौरान उसने पाकिस्तान में तिरंगा लहरा दिया था. जिससे उसे जेल जाना पड़ा था. यही नहीं धोनी के भी पाक में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.

india3_060617011406.jpg

धोनी के फैन चाचा शिकागो

पाक के मशहूर क्रिकेट प्रशंसक चाचा शिकागो धोनी के फैन हैं और उनके लिए ही क्रिकेट देखते हैं उनकी वजह से वो टीम इंडिया को जीतता देखना चाहते हैं. यही नहीं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान एक धोनी फैन ने पाक जर्सी पर धोनी का नाम लिखाया था और उनका लकी नंबर भी लिखवाया था.

कुल मिलाकर टीम इंडिया से शर्मनाक हार झेलने के बाद अब पाकिस्तान टीम इंडिया का मुरीद हो चुका है. अब तो दिग्गज खिलाड़ी भी टीम इंडिया को बेस्ट मानने लगे हैं. वो भी टीम इंडिया को अनस्टॉपेबल्स मानते हैं. अब ये देखना होगा टीम इंडिया आगे कैसा परफॉर्म करती है.

ये भी पढ़ें-

देखें चैंपियंस ट्राफी मैच के बाद पाकिस्‍तान में क्‍या हुआ...

चैंपियंस ट्रॉफी में धोनी की 'कप्‍तानी' जो कम ही लोगों को दिखाई दी

भारत-पाक की लड़ाई का VIDEO देखकर गुस्से से लाल हो जाएंगे आप

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय