New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जून, 2017 07:37 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे बड़ा माने जाने वाले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर एकतरफा जीत दर्ज की. मैच में कहीं ऐसा नजर नहीं आया जहां लगे की मैच पाकिस्तान की झोली में जा रहा हो. पाकिस्तान की न बॉलिंग चली और न बल्लेबाजी. टीम इंडिया के आगे पाक का हर डिपार्टमेंट फ्लॉप साबित हुआ. पाकिस्तान भी मैच से पहले पाक टीम को शानदान बता रही था वहीं टीम इंडिया को खराब.

लेकिन मैच के बाद वही लोग पाक टीम की खिल्ली उड़ाती नजर आए. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. अक्सर देखा जाता है कि पाक टीम इंडिया से हारती है तो लोग गुस्से में घर की टीवी तोड़ देते हैं या पाक क्रिकेटरों की खूब खिचाई करते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

पाक के हारने के बाद आवाम का पाक टीम पर गुस्सा साफ नजर आया. हर बार की तरह बुरी तरह हारने पर पाक टीम को दोष देते हुए कहा गया कि खिलाड़ी कोई नए प्लान के साथ नहीं आए थे. वहां के लोग अब पाक कप्तान सरफराज अहमद को धोखेबाज मानने लगे हैं. खिलाड़ियों को भी बेहद खराब बताया गया.

सपोर्ट्स प्रोग्राम में क्रिकेटर आमिर सोहेल और जावेद मियांदाद पहुंचे थे. मैच खत्म होने के बाद जब क्रिकेटर आमिर सोहेल से कमी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कमियों की झड़ी लगा दी. उन्होंने पाक क्रिकेट बोर्ड से लेकर क्रिकेटर्स के एटिट्यूड पर सवाल खड़े कर दिए. यहां तक तो उन्होंने कप्तान सरफराज की क्लास लेली. उन्होंने कहा कि उनका कोई डिसीजन सही नहीं रहा.

इस वीडियो में देखा गया कि पाकिस्तान के लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान अच्छा खेलती है और टीम इंडिया पाक के आगे कुछ भी नहीं, कुछ ने कहा कि रोजों में पाकिस्तान के लोग पाक टीम के लिए दुआ मांगेंगे. लेकिन उनको बता दें कि पाकिस्तान से ज्यादा मुस्लिम भारत में है और यहां भी रोजे रखे जाते हैं. यहां के लोग भी टीम इंडिया के लिए दुआ और हवन करते हैं. लेकिन वो कहा जाता है ना... मैदान में खेलकर ही जीता जाता है.

दुआ मांगने से जीत मिल जाती तो बात ही क्या थी. टीम इंडिया ने शानदार क्रिकेट खेला और दुआएं भी उनके साथ ही दिखीं. इस वीडियो में बाद में मैच के बाद का रिएक्शन दिखाया गया जहां पाकिस्तान ने गम का माहौल दिखा. कुल मिलाकर इस बार भी टीम इंडिया ने क्रिकेट के मैदान में पाकिस्तान का फिर सिर झुका दिया और बता दिया कि वही चैम्पियंस हैं.

ये भी पढ़ें-

चैंपियंस ट्रॉफी में धोनी की 'कप्‍तानी' जो कम ही लोगों को दिखाई दी

भारत-पाक की लड़ाई का VIDEO देखकर गुस्से से लाल हो जाएंगे आप

तो क्या मैच से पहले ही पाकिस्तान से मान ली है भारत से हार?

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय