New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 मई, 2017 01:50 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

4 जून को भारत और पाकिस्तान भिड़ेगा. इन दोनों के बीच होने वाले मैच की डिमांड सिर्फ भारत और पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होती है. फैन्स इन दोनों के मैच का इंतजार बड़े बेसब्री से करते हैं. चैम्पियंस ट्रॉफी में जब ये दोनों टीमें भिड़ेंगी तो सबकी नजरें टीवी पर होंगी. फिर फैन्स को दोनों के बीच घमासान देखने को मिलेगा.

देखा गया है जब-जब ये टीमें टकराई हैं तो लड़ाई देखने को मिली है. इन लड़ाइयों का मजा फैन्स भी काफी उठाते हैं. ये लड़ाइयां कई सालों से हो रही हैं. आइए आपको बताते हैं दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच ऐसी फाइट जिसे देखकर आपके अंदर का राष्ट्रप्रेम जग जाएगा...

गंभीर और कामरान अकमल

2010 में एशिया कप के दौरान दांबुला में ड्रिक्स ब्रेक के दौरान गौतम गंभीर और कामरान अकमल भिड़ गए थे. अंपायर और खिलाड़ियों ने दोनों को शांत किया था. ये लड़ाई काफी देर तक चली थी.

गंभीर और शाहिद आफरीदी

2007 में आफरीदी की बॉल पर चौका लगाया था जिसके बाद शाहिद भड़क गए थे और गंभीर को अपशब्द कहने लगे. गंभीर ने भी पलटवार किया. अंपायर ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया था.

हरभजन सिंह और शोएब अख्तर

एशिया कप 2010 में भारत को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे. हरभजन स्ट्राइक पर थे. अख्तर ने उनके तरफ देखकर टिप्पणी की. भज्जी ने छक्का लगाकर जवाब दिया और बैट दिखाकर जीत का जश्न मनाया था.

इशांत शर्मा और कामरान अकमल

2012 में बेंगलुरु में टी20 मैच के दौरान इशांत शर्मा और पाक विकेटकीपर कामरान अकमल भिड़ गए. इशांत पर 15% और कामरान पर 5% का जुर्माना लगा था.

yuvraj_052817020251.jpg

युवराज और नासिर

2010 टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज ने नासिर को आउट किया. पवैलियन लौटते-लौटते नासिर रुक गए और युवराज को घूरकर देखने लगे. युवी ने चुपचाप वापिस लौटने का इशारा किया. जिसके बाद भी वो रुके रहे. अंपायर ने फिर नासिर को जाने को कहा. फैन्स को इस बार भी उम्मीद होगी कि दोनों के बीच जुबानी जंग फिर देखने को मिले और फैन्स एन्जॉय करें.

ये भी पढ़ें- 

4 जून को भारत शौर्य और पाकिस्तान अपनी शर्मिंदगी लेकर उतरेगा

'भगवान' की फिल्म को भक्तिभाव से देखा टीम इंडिया ने

तो क्या मैच से पहले ही पाकिस्तान से मान ली है भारत से हार?

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय