New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 मार्च, 2018 07:20 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अपनी गेंदबाजी से अक्सर ही विरोधी टीम को हैरत में डालने वाले टीम इंडिया के फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद शमी मुश्किल में है. कारण हैं उनकी बीवी द्वारा पोस्ट किये गए वो स्क्रीन शॉट्स जो मोहम्मद शमी की बदचलनी की गवाही देते नजर आ रहे हैं.जी हां, बिल्कुल दुरुस्त सुना आपने. क्रिकेटर मोहम्मद शमी की बीवी हसीन जहां ने उनपर घरेलू हिंसा और जान से मारने के आरोप लगाए हैं. हसीन जहां के अनुसार न सिर्फ मोहम्मद शमी और उनके घरवाले उनसे मार पीट करते हैं बल्कि उनके कई महिलाओं से नाजायज़ संबंध हैं. वहीं इस मामले पर अपना तर्क रखते हुए शमी ने इसे अपने खिलाफ एक बड़ी साजिश बताया है. शमी फिलहाल हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हैं. जहां वे देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट खेल रहे हैं.

मोहम्मद शमी, हसीन जहां, अवैध संबंध, शादी, महिला     मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी ने गंभीर आरोप लगा के पूरे देश को हैरत में डाल दिया है

गौरतलब है कि आम लोगों के बीच शमी के शादी शुदा जीवन को बहुत ही हैपनिंग माना जाता रहा है. कई मौकों पर अपने साथ अपनी बीवी की फोटू डालकर शमी ने दुनिया को ये भी दिखाने का प्रयास किया था कि वो बहुत लिबरल और खुले विचारों वाले हैं. इसके बाद शमी की बीवी का ये खुलासा ये बताने के लिए काफी है कि वो हाथी के दांत थे और असल हकीकत यही है.

आपको बताते चलें कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ नाजायज़ संबंध रखने का आरोप लगाया है. हसीन जहां ने जो फोटोज डाले हैं उसमें शमी और उन लड़कियों के बीच हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट हैं जो उनका दावा पुख्ता करते नजर आ रहे हैं.

मोहम्मद शमी, हसीन जहां, अवैध संबंध, शादी, महिला  मोहम्मद शमी के वैवाहिक जीवन को लेकर हमेशा ही देशवासियों में उत्सुकता रही है

इस पूरे मामले से आहत शमी की बीवी ने कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ जो शमी की चैट हुई है उसके भी स्क्रीनशॉट डाले हैं जो 2016 की है. शमी की पत्नी द्वारा पोस्ट की गयी इन तस्वीरों और स्क्रीनशॉट्स में कई ऐसी भी बातें मिली हैं  जिनमें शमी न सिर्फ अन्य महिलाओं से फ्लर्ट कर रहे हैं बल्कि वो सीधे तौर पर उन्हें अपने होटल रूम में भी आमंत्रित करते नजर आ रहे हैं.

ध्यान रहे कि मामला प्रकाश में आने तक मोहम्मद शमी की बीवी हसीन जहां का वो फेसबुक अकाउंट डिलीट हो चुका है, जिसमें ये सब पोस्ट किया गया था. इस फेसबुक पोस्ट से चर्चा में आईं हसीन जहां ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए हसीन जहां ने अपने आरोपों को पूरी तरह से सही बताया. उन्होंने शमी के कैरेक्टर पर सवाल उठाए और उन पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

मोहम्मद शमी, हसीन जहां, अवैध संबंध, शादी, महिला   इन स्क्रीनशॉट्स से शमी की मुसीबत बढ़ना लाजमी है

एक बांग्ला न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में हसीन जहां ने इस बात को खुले तौर पर स्वीकार दिया है कि क्रिकेटर मोहम्मद शमी लगातार उनका शारीरिक और मानसिक शोषण कर रहे थे और यूपी में जब वो अपनी ससुराल थीं तब शमी का पूरा परिवार उनके साथ मारपीट और गालीगलौज करता था. हसीन जहां के अनुसार वो शमी और उनके परिवार  को छोड़ चुकी हैं और कोलकाता वापस आने के बाद उन्होंने अपने साथ हुई घरेलू हिंसा की सूचना जाधवपुर थाने में दी है, मगर तब वो ये बिल्कुल भी नहीं चाहती कि शमी या उनके परिवार पर किसी भी तरह की कोई कार्यवाई हो. 

मोहम्मद शमी, हसीन जहां, अवैध संबंध, शादी, महिला     शमी की बीवी ने माना है कि शमी के कई महिलाओं से संबंध हैं

बहरहाल, खबर ये भी है कि अब क्रिकेटर मोहम्मद शमी की बीवी अपने साथ हुए इस धोखे पर गंभीर हो गयी हैं. वो इस मामले को लेकर पुलिस और कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाली हैं. कहा जा सकता है कि उन्हें इस बात का एहसास हो गया है कि शमी के बारे में मुंह बंद करके उन्होंने एक बड़ी गलती को अंजाम दिया है.

मोहम्मद शमी, हसीन जहां, अवैध संबंध, शादी, महिला     शमी अपनी चैट में लगातार महिलाओं से उनका नंबर मांगते नजर आ रहे हैं

अब चूंकि शमी की हकीकत हमारे सामने हैं. तो हमारे लिए पुलिस और कोर्ट के फैसले के अलावा उन मौलानाओं और इस्लाम के ठेकेदारों का भी रुख देखना दिलचस्प रहेगा जो उस शमी की पत्नी हसीन जहां की बिना बुर्के वाली तस्वीरों से आहत थे और इसे इस्लाम के खिलाफ मान रहे थे. सवाल ये है कि क्या वो शमी के खिलाफ कोई प्रतिक्रिया या कोई फतवा देंगे?

ऐसा इसलिए क्योंकि यदि तब इन मौलानाओं की नजर में शमी की बीवी की बिना पर्दे वाली फोटो हराम थी और वो इसे इस्लाम के खिलाफ मान रहे थे तो उसी तरफ एक मर्द का शादी के बाद भी कई औरतों से सम्बन्ध हराम और इस्लाम के खिलाफ है. हम आशा करते हैं कि जल्द ही ये मौलाना शमी के विरोध में आएँगे और उनके द्वारा अंजाम दिए गए इस बेस्हमी भरे काम को इस्लाम के खिलाफ बताएंगे.

ये भी पढ़ें -

मुंह छुपाते फिरे मोहम्मद शमी की बीवी को बुर्के की सलाह देने वाले

करीना से हिंदू और हसीनजहां से इस्‍लाम खतरे में!

मोहम्मद शमी का गुस्सा लोगों ने कैफ के सूर्यनमस्कार पर निकाला

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय