New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जनवरी, 2017 12:32 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर अपना रोश जताना और भावनाओं में बहकर कुछ ज्यादा बोल जाना तो भारत में ट्रेंड सा बन गया है. कोई भी मुद्दा हो बस सोशल मीडिया के सिपाही डिजिटल दुनिया को जंग का मैदान बना लेते हैं. फिलहाल मोहम्मद कैफ के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी फोटो ट्विटर पर डाली और लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. वजह थी कि सूर्य नमस्कार हिंदुओं की कसरत है.

kaif_650_010117032135.jpg
 सूर्य नमस्कार क्यों किया तो हिंदुओं की कसरत है

ये इंडिया है साहब.. यहां तो कसरत का भी मजहब होता है.. ये तो समझ आ गया कि लोग कुछ भी कर सकते हैं. सूर्य नमस्कार हिंदुओं की कसरत है तो शायद डम्बल उठाने का हक सिर्फ इसाइयों को होगा.

ये थी कैफ की ट्वीट-

कुछ इस तरह के रिएक्शन दिए गए...

ट्विटर पर लोगों के ऐसे कमेंट्स देखकर जनाब कैफ ने बड़ी ही सरलता से अपना जवाब भी लिख दिया उन्होंने अलग-अलग एक्सरसाइज करते हुए अपनी फोटोज शेयर कीं और लिखा की इन सभी तस्वीरों में मेरे साथ अल्लाह है. मुझे नहीं पता था कि सूर्य नमस्कार और जिम का मजहब से कुछ लेना-देना होता है.

कसरत का मजहब होता है या नहीं ये तो इसकी पैरवी करने वाले ही जानें. बहरहाल ऐसा हो सकता है कि ये गुस्सा मोहम्मद शमी के लिए हो. कुछ दिन पहले जब मोहम्मद शमी और उनकी पत्नि को इसलिए लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा क्योंकि शमी की पत्नि ने बुर्का नहीं पहना था. इसका सपोर्ट मोहम्मद कैफ ने किया था.

कैफ ने ऐसा ट्वीट किया था...

एक तरह से देखा जाए तो कैफ का कहना सही है. देश में कई मुद्दे हैं और लोग इसपर ध्यान दे रहे हैं कि कौन क्या पहन रहा है और कैसी कसरत कर रहा है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय