New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 अक्टूबर, 2018 11:17 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पाकिस्तान तो वैसे भी अपनी हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में जाना जाता है, लेकिन एक खबर उसके लिए काफी शर्मिंदगी लेकर आई है. पाकिस्तान के एक ब्यूरोक्रेट की वजह से पाकिस्तान सरकार को अब 'चोर' भी सुनने को मिल रहा है. शक और सफाई का तो सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि चोरी तो सीसीटीवी में कैद हो गई है.

दरअसल, कुवैत का एक प्रतिनिधिमंडल निवेश के सिलसिले में बातचीत करने पाकिस्तान आया हुआ था, जिसमें कुवैत के कई अधिकारी भी थे. बातचीत खत्म होने पर कुवैत और पाकिस्तान के अधिकारी हॉल से निकल गए लेकिन कुवैत के एक अधिकारी का पर्स हॉल में टेबल पर ही छूट गया. जब हॉल में कोई नहीं था तो पाकिस्तान के एक ब्यूरोक्रेट ने वो पर्स चुराकर जल्दी से अपनी जेब में रख लिया. सोचा भी नहीं कि कोई उसे देख भी रहा होगा.

pakistanअब इमरान खान को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है

लेकिन ऊपर वाला सब देख रहा है यानी सीसीटीवी में सब कैद हो गया. अब सोशल मीडिया पर 20 सेकेंड का ये वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें चोरी करने वाले उस अधिकारी की पोल खुल गई.

पर्स खोने के बाद कुवैत के अधिकारियों ने पाकिस्तान के अधिकारियों से इसकी शिकायत की थी. और स्थानीय अधिकारियों ने मंत्रालय के सभी कमरों में पर्स ढूंढा और जूनियर लेवल के कर्मचारियों से पूछताछ भी की, क्योंकि पहला शक तो निचले कर्मचारियों पर ही जाता है. लेकिन जब पर्स नहीं मिला तो सीसीटीवी खंगाले गए और खुलासा हुआ कि चोर कोई छोटा कर्मचारी नहीं बल्कि एक वरिष्ठ अधिकारी था.

चोरी पकड़ी जाने पर कोई मानता नहीं, जाहिर है ये जनाब भी नहीं माने, उन्होंने पहले तो कहा कि वो इसमें शामिल नहीं हैं लेकिन जब उन्हें लगा कि वो बच नहीं पाएंगे तो उन्होंने चुराया हुआ पर्स लौटा दिया. हो सकता है किसी छोटे मोटे कर्मचारी ने अगर पर्स चुराया होता तो शायद इस मामले की पुलिस में एफआईआर भी की जाती, लेकिन चूंकि ये मामला हाई लेवल का था और चोर भी हाईप्रोफाइल था और पर्स वापस भी मिल गया था तो कुवैती अधिकारियों ने कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई. लेकिन पाकिस्तान के अधिकारियों ने कुवैती अधिकारियों को भरोसा दिया है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

अब कार्यवाई हो न हो, ये पाकिस्तान का अपना मामला है लेकिन घर आए मेहमान के सामान पर हाथ साफ करके पाकिस्तान के अधिकारी ने न सिर्फ अपनी थू-थू करवाई बल्कि पाकिस्तान का नाम बाहर भी खराब कर दिया. पर सोचने वाली बात है कि क्या पाकिस्तान में हालात इतने खराब हो गए हैं कि अधिकारियों को भी चोरी करनी पड़ रही है? इमरान खान के राज में ये हो क्या रहा है !!

ये भी पढ़ें-  

तंगहाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का ऐश देखकर दंग रह जाएंगे आप!

दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान की तिलमिलाहट सामने आने लगी

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय