New

होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अक्टूबर, 2021 05:36 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

लाइफ में ऐसे कई मौके आए जब कहावत सुनी कि, 'अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान' इन कहावतों और लोकोक्तियों को सुनते हुए महसूस हुआ कि हमारे बड़े बुजुर्ग, हमारे जितने बिजी नहीं थे. उनके पास भरपूर समय था. इसलिए वो ऐसी कहावतें बनाकर अपना भरपूर मनोरंजन करते थे. आज तक अपन इसी गफलत में थे लेकिन क्यों कि ऊपर वाले के घर देर है, अंधेर नहीं. तो आज ये गफलत उस वक़्त टूट गई जब यूपी के रामपुर से एक ऐसी खबर सुनी जिसने गहरे अवसाद में डाल दिया है. रामपुर में तीन सगी बहनों का एक ही युवक के साथ भागने का मामला पूरे इंटरनेट पर छाया हुआ है.

जैसे ही ये अनोखी खबर सामने से गुजरी पहले तो रौंगटे खड़े हुए, आंखों के अंधेरा छाया. हार्ट बीट बढ़ी, कान के बगल से पसीने की बूंद टप से गर्दन पर आकर गिरी और विश्वास हो गया कि भले ही आदमी की तथा न हो, लेकिन देने वाला का क्या है? वो जब देता है तो कसम से छप्पर, चद्दर, छत सब फाड़ के देता है.

Love, Relationship, UP, Rampur, Girlfriend, Boyfriend, Policeयूपी के रामपुर में तीन सगी बहनों के साथ भागे लड़के ने बता दिया है कि प्यार अंधा क्यों होता है

हां मितरों भले ही हमारी वाली सिचुएशन आपकी भी हो रही हो और उपरोक्त बातों पर आप भी यकीन की मोहर लगा पाने में असमर्थता हों. मगर अब जो सच है. उसे बदला नहीं जा सकता है. हां लेकिन चर्चा घनघोर हो सकती है. घमासान हो सकती है.

अमूमन देखा यही गया है कि एक युवक पर दो युवतियों का दिल आ गया. या फिर एक युवती पर दो युवक फिदा हैं. लेकिन यूपी के रामपुर का मामला इन जैसे मामलों से काफी अलग है. ईश्वर ही जाने लड़के में ऐसा क्या था लेकिन यहां तीन लड़कियों का दिल एक युवक पर आया है और सबसे दिलचस्प ये कि तीनों ही युवतियां आपस मे सगी बहनें हैं.

रिश्ता पूरे इलाके में चर्चा का विषय था. ऐसे में इस रिश्ते का लड़कियों के घर पहुंचना स्वाभाविक था. ख़बर लड़कियों के घर आई तो घर वालों ने भी इसका विरोध किया. प्रेमी की बेइज्जती लड़कियों को नागवार गुजरी और अभी बीतें दिनों ही तीनों लड़कियां प्रेमी संग फरार हो गयी हैं. जिसके बाद घर में अफरा तफरी का माहौल है.

लोकलाज के डर से लड़कियों के परिजनों ने अभी मामले को पुलिस की पहुंच से दूर रखा है. फिलहाल रिश्तेदारों की मदद से तीनों बहनों की तलाश जारी है. रामपुर के अजीमनगर थाना क्षेत्र से जुड़े इस मामले में अभी आठ दिन पहले तीन सगी बहनें अपने घर से गायब हो गई थी. तीनों बहनों के गायब होने के बाद से ही परिवार के लोग आस-पास के गांवों में उनकी तलाश कर रहे हैं.

परिजनों ने सारे रिश्तेदारों और जानने वालों से मामले की पड़ताल की है लेकिन कामयाबी उनके हाथ नहीं लगी है. वहीं इस तरह के मामले ने इलाके के लोगों को एक नई बहस में पड़ने का मौका दे दिया है. कहा यही जा रहा है कि तीनों बहनों का प्रेम प्रसंग एक ही युवक से चल रहा है.

बात अगर लड़कियों की हो तो तीन में से दो बहनें बालिग हैं जबकि एक नाबालिग है. चूंकि मामले के मद्देनजर पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं है इसलिए मामले पर थानाअध्यक्ष का यही कहना है कि अगर शिकायत मिलती है तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

लड़कियां और आशिक पकड़ में आते हैं या नहीं इसका पता हमें जल्द ही चल जाएगा. लेकिन क्यों कि कहा गया था कि प्यार अंधा होता है आज जब हमने इस मामले को देखा और जब घटना से जुड़ी बातों को सुना यकीन हो गया कि इश्क़ से जुड़ी तमाम तरह की बातें यूं ही व्यर्थ में नहीं कही गयी हैं. यदि वो बातें हैं तो उनके पीछे माकूल वजह या कोई न कोई लॉजिक है.

बहरहाल रामपुर में जो युवक ने किया उसपर चर्चा होती रहेगी मगर अब जबकि ये मामला हमारे सामने आ ही गया है तो इसने उस कहावत को चरितार्थ कर दिया जिसमें कहा गया जब ऊपर वाला किसी को देता है तो छप्पर फाड़ के देता है. बाकी रामपुर की इस घटना के बाद सिंगल समाज से जुड़े हर लड़के को मेहनत दोगुनी कर देनी चाहिए। रामपुर में तीन सगी बहनों को भगाने वाला लड़का सिंगल समाज के लड़कों के लिए किसी देवता या फ़रिश्ते से कम नहीं है.  

ये भी पढ़ें -

Taliban banned IPL 2021 telecast: हूरों की खातिर चीयर लीडर्स हराम!

'बदला' लेने वाले इस बंदर ने 'इच्छाधारी नागिन' को पीछे छोड़ा!

अरशद वारसी के बाइसेप्स पर Wow कहने वालों फिटनेस और सिक्स पैक की कीमत भी जान लो  

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय