New

होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 सितम्बर, 2021 03:40 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

फिटनेस एक छोटा सा शब्द मगर जब इसकी पड़ताल करो या विश्लेषण तो इसकी गहराई का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. इतनी कुर्बानियां की कहना ही क्या. नार्मल फिजीक का आदमी तो फिर भी फिटनेस पाने के लिए जैसे तैसे मैनेज कर लेता है. मगर जो फैट हैं अगर वो फिट होने का प्रण ले लें तो जो कुर्बानियां उन्हें देनी पड़ती है वो दिवंगत कल्याण सिंह की सरकार में यूपी बोर्ड का हाई स्कूल पास करने जैसा है. नहीं मतलब आप खुद सोचिये पिज्जा, बर्गर, बटर चिकन, पनीर मखनी, काश्मीरी पुलावबटर नान, चॉकलेट, वनीला आइस क्रीम, मटन नहारी, मिस्सी रोटी, रोस्टेड, गार्लिक ब्रेड और जब इतना बात5 दिया है तो गुलाब जामुन, इमारती, रसमलाई, काजू कतली, राजभोग इन्हें क्यों छोड़े इन मिठाइयों ने किसी का क्या बिगाड़ा है इन सबकी तिलांजलि देनी पड़ती है तब जाकर मिलते हैं सिक्स पैक ऐब, फौलादी डोले, 56 इंची सीना, वी शेप बॉडी और भारी भरकम शोल्डर्स.

Arshad Warsi, Fitness, Exercise, Gym, Picture, Viral Photo, Instagramट्रांस्फोर्मेशन के मामले में एक्टर अरशद वारसी का बदला अंदाज हैरत में डालता है

आदमी किसी पोस्टर को, हीरो, मॉडल को देखकर इमोशनल हो जाता है और कह देता है जिम जाने की बात लेकिन भूल जाता है कि क्या से क्या होने के लिए उसे क्या क्या त्यागना पड़ेगा. ज्ञान हमें देना नहीं है मगर आज हम खुद भावुक हो गए एक तस्वीर देखकर. तस्वीर जो थी एक्टर अरशद वारसी की.

जिस तरह कड़ी मेहनत के दम पर अरशद ने अपना ट्रांसफॉर्मेशन किया है उससे युवाओं को तो प्रेरणा लेनी ही चाहिए साथ ही इसे 35 से 55 और 55 से बाद वालों को ज़रूर देखना चाहिए.

एक ऐसे समय में जब हम और आप शुगर है कहकर फीकी चाय पी रहे हैं. माइग्रेन की दवा खा रहे हैं, अपच, बदहजमी, कब्ज और बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल का शिकार हैं अरशद ट्रेड मिल पर पसीना बहा रहे हैं. पुश अप्स कर रहे हैं. क्रेन्चेज कर रहे हैं.

वाक़ई एक्टर अरशद वारसी ने अपनी लेटेस्ट फिटनेस परफेक्ट पिक्चर से सभी को हैरान कर दिया है. उनका ट्रांसफॉर्मेशन देख न केवल सिने जगत के लोगों की बल्कि सोशल मीडिया यूजर्स की आंखें भी फटी की फटी रह गई हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Arshad Warsi (@arshad_warsi)

इंस्टाग्राम पर डोले दिखाते अरशद वारसी की इस तस्वीर पर कॉम्प्लीमेंट्स की बाढ़ सी आ गई है. बताते चलें कि अरशद ने अपने दो लुक्स का कोलाज साझा किया है. पहली तस्वीर में अरशद पिंक टी-शर्ट पहने साइड पोज देते दिखाई दे रहे हैं. वहीं दूसरी फोटो में अरशद अपनी टोन्ड बाइसेप्स और ब्रॉड शोल्डर्स फ्लॉन्ट करते दिखाई दे रहे हैं.

अरशद भले ही मन से मुलायम हों मगर बॉडी को लेकर उनके इरादे एकदम लोहा हैं. अरशद ने इसी पोस्ट के मद्देनजर लिखा है कि 'अभी और भी आगे जाना है पर अपने अगले प्रोजेक्ट के लिए शेप में आ रहा हूं...'

अरशद के इस बदले बदले से अंदाज ने न केवल फैंस को चकित किया है बल्कि बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी आश्चर्य में हैं. रेसलर जॉन सीना सरीखे दिख रहे अरशद के इस लुक पर आशीष चौधरी और रणवीर सिंह जैसे एक्टर्स ने भी उनकी तारीफ में जम कर कसीदे पढ़े हैं. इंस्टाग्राम पर दोनों ही एक्टर्स अरशद का प्रोत्साहन करते नजर आ रहे हैं.

माना जा रहा है कि अरशद ने ये बॉडी अपनी आने वाली वेब सीरीज के लिए बनाई है. बहरहाल वजह जो भी हो 'सर्किट' के लिए 'सीना' बनना आसान तो हरगिज़ न रहा होगा. परिश्रम के अलावा कितना त्याग किया होगा उन्होंने.

तो वो भाई बंधू जो फैट हैं और फिट होना चाहते हैं हर सूरत में अरशद से प्रेरणा लें. उम्र के इस पड़ाव में जब अरशद ने कर लिया तो आप भी कर ही लेंगे यूं भी किसी महान दार्शनिक ने कहा था कर के देखिये. करने से ही होगा.

ये भी पढ़ें -

विधायक को लिखे लेटर में गर्लफ्रेंड का मुद्दा उठाने वाला लड़का 'सिंगल समाज' का कंधा है

तालिबान सरकार के वित्त मंत्री हैं मनी लॉन्ड्रिंग के माहिर, अब और क्या चाहिए!

मिडिल क्लास Apple खा ले यही रईसी है, Apple iPhone13 दिल्ली है, और दिल्ली दूर है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय