New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 दिसम्बर, 2021 01:23 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

'आत्मविश्वास धन का होता है, विद्या का भी और बल का भी, पर सबसे बड़ा आत्मविश्वास नासमझी का होता है.' जुमले मशहूर व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई के हैं और जैसा आजकल बात बेबात आहत होने वाला दौर है एकदम सटीक हैं. जनता एक गाने के चलते आहत है. देखा जाए तो कारण कुछ खास नहीं है. लेकिन फिर बात वही है, जिसे आहत होना है उसके पास मौकों की भला क्या ही कमी. असल में सनी लियोनी का एक गाना आया है. गाने को गाया है बेबी डॉल फेम कनिका कपूर ने. गाने के बोल हैं 'मधुबन में राधिका नाचे.' और यही सारे फसाद की जड़ है. आरोप है कि एक बार फिर सहिष्णु हिंदुओं की सहिष्णुता का इम्तेहान लिया गया है.

Sunny Leone Madhuban Song Controversy, Madhuban Song, Sunny Leone, Songs, Religious Sentimentsअपने गए गाने से एक बेवजह के विवाद में फंस गयीं हैं एक्टर सनी लियोन

गाने के बोल, गाने के लटके झटकों से कहीं से भी मैच नहीं करते और चूंकि गाना सनी पर फिल्माया गया है यूजर्स द्वारा यही कहा जा रहा है कि हिंदू हितों को ताख पर रखा गया है और हिंदू भावनाओं को आहत किया गया है. गाना देखकर यूजर्स नाराज हैं और कहा यही जा रहा है कि फौरन ही इस गाने को हटाया जाए.

इस Sunny Leone Madhuban song controversy में जो बात सबसे रोचक है और जिसका जिक्र होना चाहिए वो ये कि यूजर्स जहां एक तरफ आपत्तिजनक और अश्लील बता रहे हैं तो वहीं इसे भगवान कृष्ण और राधा से जोड़कर भी देख रहे हैं. ध्यान रहे कि 22 दिसंबर को रिलीज किया गया ये गाना मौजूदा वक्त में यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट में है. गाने को अब तक 77 पंख व्यूज मिल चुके हैं और गाने को लेकर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई हुई है.

गौरतलब है कि सनी लियोनी का ‘मधुबन ’ सारेगामा म्यूजिक द्वारा रिलीज किया गया है. गाना एक फूल ऑन पार्टी सॉन्ग है जिसे सनी पर फिल्माया गया है. बात इस गाने की हो तो गाना साल 1960 में आई फ़िल्म कोहिनूर का है जो एक भजन था और जिसे मोहम्मद रफी ने अपनी आवाज़ से रूमानी बना दिया था.

फ़िलहाल गाना रिलीज हो चुका है और विरोध करने वाले भी दो वर्गों में विभाजित हैं. एक वर्ग है जो राधिका नाचे से आहत है जबकि दूसरा वो है जिसका कहना है कि गाने को जिस तरह रीमिक्स किया गया है उसने एक गाने को ख़राब कर दिया है.

बहरहाल, विरोध का कितना असर होगा?  गाना यूट्यूब से हटेगा? या रहेगा इस सभी सवालों के जवाब वक़्त देगा मगर जैसा गाने को लेकर आहत लोगों का रवैया है उन्हें गाने ने  ट्विटर और फेसबुक पर टाइम पास करने का पूरा मौका दे दिया है.

ये भी पढ़ें -

Mohammed Rafi की महानता को किशोर कुमार के साथ उनके रिश्‍ते से समझिए...

Radhe Shyam Trailer में दिखा प्रभास-पूजा के खूबसूरत रोमांस के दुखद अंत का रहस्य

रणवीर सिंह की 83 को मिली तारीफ, मगर सोशल मीडिया पर भड़के हुए हैं सुशांत सिंह राजपूत के फैन!

#सनी लियोन, #गाना, #हिंदू, Sunny Leone Madhuban Song Controversy, Madhuban Song, Sunny Leone

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय