New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 दिसम्बर, 2021 07:20 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

'बाहुबली' सुपरस्टार प्रभास और साउथ सिनेमा की सनसनी पूजा हेगड़े की अपकमिंग पीरियड साइंस-फाई रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'राधे श्याम' का धांसू ट्रेलर लॉन्च हो गया है. इस फिल्म को राधा कृष्ण कुमार ने लिखा और निर्देशित किया है. फिल्म को तेलुगू और हिंदी भाषाओं में शूट किया गया है, जिसे प्रभास के होम बैनर गोपीकृष्ण मूवीज, यूवी क्रिएशंस और टी-सीरीज द्वारा संयुक्त रूप से प्रोड्यूस किया गया है. फिल्म अगले साल 14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर सिनेमाघरों में तेलुगू, हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम और अंग्रेजी में रिलीज की जाएगी. फिल्म का संगीत जस्टिन प्रभाकरन द्वारा रचित है, जबकि छायांकन मनोज परमहंस ने किया है और कोटागिरी वेंकटेश्वर राव ने इसे संपादित किया है. प्रभास की इस पैन इंडिया फिल्म की लंबे समय से चर्चा हो रही थी.

radheshyam1916402787_122421050254.jpgबाहुबली फेम एक्टर प्रभास अपनी अपकमिंग फिल्म राधे श्याम में पहली बार रसिया के किरदार में नजर आने वाले हैं.

फिल्म 'राधे श्याम' के 3 मिनट 5 सेकंड के ट्रेलर की शुरूआत प्रभास के डायलॉग से होती है, जो सही मायने में फिल्म की कहानी की एक झलक पेश करती है. प्रभास का किरदार आदित्य ऊर्फ विक्रमादित्य कहता है, ''सुन अगली बार मां पूछेगी तो कह देना मेरी किस्मत में प्यार और शादी दोनों नहीं है''. इस डायलॉग के तीन शब्द फिल्म की कहानी के आधार है. प्यार, शादी और किस्मत. प्यार तो इस लव स्टोरी के केंद्र में है. लेकिन विक्रमादित्य, जो कि हस्तरेखा विशेषज्ञ होता है, उसे पता होता है कि उसकी जिंदगी में प्यार नसीब होना लिखा नहीं है, तो वो लड़कियों से फ्लर्ट करता रहता है. एक दिन आदित्य की मुलाकात पूजा हेगड़े के किरदार प्रेरणा से होती है, जो कि एक मस्तमौला लड़की है. दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगते हैं. इतना ही नहीं प्रेरणा आदित्य से प्यार करने लगती है.

प्रेरणा आदित्य से जब अपने प्यार का इजहार करती है, तो वो उसको मना कर देता है. आदित्य उससे कहता है कि वो प्यार के चक्कर में नहीं पड़ना चाहता है, वो सिर्फ 'फ्लर्टेशनशिप' रखना चाहता है. जानकारी के लिए बता दें कि 'फ्लर्टेशनशिप' एक ऐसा रिलेशन होता है, जो फ्रेंडशिप से ज्यादा और सीरियस रिलेशनशिप से कम होता है. इसमें कपल के बीच सीरियस कमिटमेंट नहीं होता, इसलिए ब्रेकअप पर दुख भी नहीं होता. आजकल ये ट्रेंड में है. आदित्य की बात सुनकर प्रेरणा उसको कहती है कि क्या तुम खुद को रोमियों समझते हो, इस पर वो कहता है कि मैं प्यार में नहीं पड़ना चाहता. क्योंकि ये प्यार-व्यार उससे नहीं होगा. इस पर प्रेरणा कहती है कि वो जूलियट है. उसके प्यार में पड़ने का मतलब मरना है. इसके बाद रोमांस की कहानी अचानक रहस्य की ओर बढ़ जाती है.

देखिए फिल्म का ट्रेलर...

सवाल उठता है कि आखिर आदित्य कौन है? पता चलता है कि उसका असली नाम विक्रमादित्य है, जिसे 'आइंस्टीन ऑफ पाल्मिस्ट्री' भी कहा जाता है. वो पूरी दुनिया में हस्तरेखा का सबसे बड़ा जानकार है, हाथ की लकीरे देखकर किसी का भी भूत, भविष्य और वर्तमान बता देता है. वो एक ऐसा ज्योतिषि है, जिससे इंदिरा गांधी सहित विश्व के सारे महान नेता मिलना चाहते हैं. प्रेरणा भी उससे अपनी हाथ की लकीरें दिखाती है, तो वो हैरान रह जाता है. उसका कहना है कि हाथ की लकीरों में सितारों को सजा हुआ उसने पहली बार देखा है. लेकिन क्या विक्रमादित्य और प्रेरणा का प्यार अंजाम तक पहुंच पाता है? ट्रेलर में तूफान के बीच हिचकोले खाते जहाज का रहस्य क्या है? खून से भरे बॉथ टब में प्रेरणा क्यों दिखाई दे रही है? इन सभी सवालों का जवाब 14 जनवरी को ही मिल पाएगा, जिस दिन फिल्म रिलीज होगी.

फिल्म 'राधे श्याम' की बहुत सारी खूबियों के बीच एक खूबी ऐसी है, जो फैंस को बहुत ज्यादा पसंद आने वाली है, वो है डार्लिंग प्रभास की आवाज. अभी तक हिंदी फिल्मों में उनकी आवाज की डबिंग कोई दूसरा कलाकार किया करता था. जैसे कि बाहुबली में उनको अभिनेता शरद केलकर ने अपनी आवाज दी थी. लेकिन इस फिल्म के लिए उन्होंने हिंदी सीखी है और अपनी डबिंग खुद की है. इस फिल्म में प्रभास और पूजा के साथ सचिन खेडेकर, कृष्णम राजू, प्रियदर्शी, भाग्यश्री, मुरली शर्मा, कुणाल रॉय कपूर और सत्यन जैसे कई सितारे नजर आने वाले हैं. फिल्म में प्रभास और पूजा की केमेस्ट्री देखते ही बन रही है. इसे मनोज परमहंस ने अपने बेहतरीन छायांकन की बदौलत और ज्यादा खूबसूरत बना दिया है. इस पर जस्टिन प्रभाकरन द्वारा रचा संगीत चार चांद लगा रहा है. बैकग्राउंड स्कोर भी कहानी के अनुकूल है.

देखिए राधे श्याम का ये गाना...

#राधे श्याम, #फिल्म ट्रेलर, #प्रभास, Radhe Shyam Movie Trailer Review In Hindi, Radhe Shyam Is Unveiled, Prabhas

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय