New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जुलाई, 2020 02:54 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अब इसे पब्लिक डिमांड कहें या फिर राष्ट्रवाद बॉलीवुड (Bollywood) समझ चुका है कि दर्शक उन फिल्मों को हाथों हाथ लेंगे जिनके पात्र प्राचीन भारतीय गौरव को दर्शाते हैं. बीते कुछ वक्त में आई फिल्में, चाहे वो जोधा अकबर (Jodha Akbar) हो या फिर बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani), पद्मावत (Padmawat), पानीपत (Panipat), मणिकर्णिका (Manikarnika), तानाजी (Tanhaji). किसी भी फ़िल्म पर नजर डालें तो इन्होंने कलेक्सन के मामले में बॉक्स ऑफिस को हिला डाला. जिस लिहाज से इन फिल्मों ने बिजनेस किया यदि उस प्रक्रिया पर नजर डालें तो इन सभी फिल्मों ने इसलिए भी तमाम रिकॉर्ड तोड़े क्यों कि इनके पात्रों ने भारत और भारतीय राजाओं/ राजघरानों की वो झलक जनता को दिखाई, जिससे न सिर्फ जनता को मनोरंजक मिला बल्कि जिसे देखकर जनता हैरत में पड़ी. यानी भारत से जुड़े प्रमुख ऐतिहासिक पात्रों का वो रूप जनता ने पर्दे पर देखा जिसे वो हॉलीवुड (Hollywood) में ट्रॉय, 300 सरीखी फिल्मों में देखती थी और हैरत में आकर दांतों तले अपनी अंगुलियां दबा लेती थी. बात भारतीय ऐतिहासिक पात्रों की चल रही है तो हम भारत के इतिहास में पृथ्वीराज चौहान (Prithviraj Chauhan) के योगदान को नहीं भूल सकते. पृथ्वीराज चौहान, चौहान वंश के क्षत्रिय राजा थे जो 12 वीं शताब्दी में अजमेर और दिल्ली पर राज करते थे और जिन्होंने मुहम्मद गोरी से लोहा लिया था. खबर है कि जल्द ही हम अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में देखेंगे. बताया जा रहा है कि अक्षय की इस फ़िल्म में सोनू सूद (Sonu Sood) भी हैं जो एक महत्वपूर्ण किरदार अदा करेंगे.

Akshay Kumar, Sonu Sood, Film, Prithviraj, Biopic2021 में रिलीज फिल्म अक्षय कुमार और सोनू सूद

बता दें कि अक्षय की ये फ़िल्म 2021 में रिलीज होगी और इस फ़िल्म को लेकर जैसा नजरिया दर्शकों का है साफ है कि वो इस फ़िल्म में अक्षय के होने से खासे खुश हैं. बात अगर सोशल मीडिया की ही तो इस जानकारी के बाद कि पृथ्वीराज चौहान जैसे वीर का किरदार अक्षय निभा रहे हैं कहा जा रहा है कि फ़िल्म के एक महत्वपूर्ण पात्र के साथ पूरा इंसाफ हुआ है.

फ़िल्म में सोनू सूद भी हैं और फ़िल्म के मद्देनजर जिस तरह सोनू सूद का लुक आया है उसको लेकर भी दर्शक खूब उत्साहित हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन के बाद जिस तरह सोनू ने आम लोगों की मदद की और उन्हें उनके घर भेजा दर्शकों के दिल में सोनू की एक अलग ही छवि का निर्माण हुआ है. लोग कह रहे हैं कि जो सोनू सूद फिल्मों का विलेन है दरअसल सही मायनों में वही हीरो कहलाने का हकदार है.

बात यदि अक्षय की इस बहुचर्चित फ़िल्म की हो तो फ़िल्म को लेकर कयासों का दौर भी शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि पहले इस फ़िल्म का एक अहम हिस्सा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत थे.

फ़िल्म को लेकर जो जानकारी हाथ लगी है यदि उस पर यकीन किया जाए तो फ़िल्म एक बड़े बजट की फ़िल्म है जिसमें ढेर सारे एक्शन सीन की भरमार है. फ़िल्म को खुद अक्षय कुमार और आदित्य चोपड़ा प्रोड्यूस कर रहे हैं और इस फ़िल्म को डायरेक्ट किया है निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने.

गौरतलब है कि  फ़िल्म पहले 2020 में भी रिलीज होनी थी लेकिन कोरोना के चलते फ़िल्म की रिलीज में बाधा आई और नौबत फ़िल्म की शूटिंग रोकने की आ गयी थी. बहरहाल फ़िल्म की शूटिंग अब नवंबर में शुरू होनी है. जो लगभग 40 दिन तक चलने वाली है और 2021 में बनकर तैयार होगी और दर्शकों के बीच आएगी.

एक हिस्टॉरिकल बैकड्रॉप में बनी इस फ़िल्म में ढेर सारे एक्शन सीन और अक्षय- सोनू दोनों का होना दर्शकों के लिए किसी विजुअल ट्रीट से कम नहीं है और जैसी प्रतिक्रियाएं फ़िल्म को मिल रही हैं इतना तो साफ है कि फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करेगी और रिकॉर्ड कुछ ऐसे होंगे जिसे शायद ही कोई तोड़ पाए.

ये भी पढ़ें -

Kangna Ranaut ने बॉलीवुड को चुनौती दी है, उसका जवाब शायद ही कोई दे पाए

Deepika Padukone एक तेलुगू Sci-Fi में काम करेंगी, लेकिन वजह Prabhas के अलावा और भी है

सुशांत की आखिरी फिल्मी निशानी 'दिल बेचारा' का इंतेजार इसी हफ्ते खत्म होगा

#अक्षय कुमार, #सोनू सूद, #फिल्म, Prithviraj Biopic, Akshay Kumar, Sonu Sood

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय