New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 जुलाई, 2020 08:22 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस मानी जा रहीं दीपिका पादुकोण अब साउथ इंडिया में सबसे पॉप्युलर तेलुगू सिनेमा इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं और इस काम में उनका सहयोग करने वाले हैं बाहुबली स्टार प्रभास. जी हां, आपने सही सुना. दीपिका पादुकोण अब प्रभास के अपोजिट तेलुगू फिल्म में नजर आने वाली हैं, जो कि साइंस-फिक्शन मूवी है और इसे डायरेक्ट करने वाले हैं फेमस तेलुगू डायरेक्टर नाग अश्विन. 19 जुलाई को फेमस तेलुगू प्रोडक्शन हाउस वैजयंती फिल्म्स के 50 साल पूरे होने के अवसर पर इस फिल्म की घोषणा की गई, जो कि दीपिका पादुकोण के एक्टिंग सफर को मुंबई से आगे बढ़ाकर साउथ तक ले जाने वाली है. प्रभास की यह 21वीं फिल्म है, ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म का टाइटल Prabhas 21 हो सकता है. हालांकि, इस फिल्म के बारे में ज्यादा डिटेल जानकारी नहीं दी गई हैं.

दीपिका पादुकोण और प्रभास दोनों इस फिल्म के लिए खासे उत्साहित हैं और इसकी बानगी उनके ट्विटर पोस्ट से देखी जा सकती है. जहां प्रभास ने दीपिका पादुकोण का इस पैन-इंडिया बहुभाषी फिल्म में जुड़ने के लिए आभार जताया, वहीं दीपिका ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि यह बेहद रोमांचकारी है और आगे की फिल्म यात्रा बेहद खास होने वाली है. नाग अश्विन की इस फिल्म की घोषणा होते ही दर्शकों की इतनी प्रतिक्रियाएं आईं कि इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी साइंस फिक्शन फिल्म में तेलुगू सुपरस्टार प्रभास और हिंदी सिनेमा की सबसे पॉप्युलर एक्ट्रेस की जोड़ी क्या कमाल दिखा सकती है. माना जा रहा है कि इस अनाम फिल्म की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी और साल 2021 के अंत तक इसे रिलीज कर दिया जाएगा.

राधे श्याम के बाद प्रभास 21

पिछले कुछ दिनों के दौरान प्रभास की यह दूसरी फिल्म है, जिसकी घोषणा हुई है. बीते हफ्ते प्रभास और पूजा हेगड़े की रोमांटिक पीरियड ड्रामा राधे श्याम की घोषणा हुई थी, जो कि तेलुगू के साथ ही तमिल और हिंदी भाषा में भी बनेगी. 300 करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट में बन रही डायरेक्टर राधा कृष्णा कुमार की फिल्म राधे श्याम की शूटिंग यूरोप के कई देशों में होगी. अब प्रभास की एक और मल्टी करोड़ बजट फिल्म की घोषणा हो रही है, जिसमें उनकी हीरोइन बनेंगी दीपिका पादुकोण. दीपिका इस फिल्म से पहली बार तेलुगू फिल्मों में दिखेंगी, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. वहीं प्रभास के फैंस के लिए यह महीना काफी खुशियों भरा रहा है, जिसमें वह एक के बाद एक बड़ी फिल्मों की जानकारी पा रहे हैं. बाहुबली फिल्म के बाद प्रभास की छवि ऐसे स्टार की हो गई है, लार्जर देन लाइफ कैरेक्टर निभाकर फैंस दर्शकों का मनोरंजन करता है.

‘दीपिका का किरदार अनोखा’

प्रभास की इस फिल्म के बारे में डायरेक्टर नाग अश्विन का कहना है कि दीपिका का इस फिल्म से जुड़ना बेहद खास है. नाग की मानें तो इस फिल्म में दीपिका ऐसा रोल प्ले रही हैं, जिसके बारे में लोगों ने न सुना होगा और न ही किसी ने देखा होगा. इस फिल्म में दीपिका का किरदार देख लोग दंग रह जाएंगे. नाग अश्विन के मुताबिक, इस साइंस-फिक्शन फिल्म की कहानी प्रभास और दीपिका पादुकोण की है और यही दो किरदार इसकी जान हैं, जिसे दर्शक देख न सिर्फ एन्जॉय करेंगे, बल्कि लंबे समय तक फिल्म को याद भी करेंगे. नाग अश्विन इससे पहले महानति जैसी नैशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म बना चुके हैं. दीपिका पादुकोण और प्रभास की फिल्म की कहानी, स्क्रीनप्ले और डायरेक्शन का जिम्मा नाग अश्विन के ऊपर है, ऐसे में देखना होगा कि वह अब दर्शकों को क्या नया कुछ दिखाने वाले हैं.

@deepikapadukone I believe actors and projects find each other... Glad this is the story that chose to find you...can't wait to start building this world together..and ur character, thts a surprise for another day ???? #Prabhas21 #DeepikaPadukone #DeepikaPrabhas https://t.co/yRdShysfG0

15 साल बाद साउथ की ओर दीपिका पादुकोण

साल 2005 में कन्नड़ फिल्म Aishwarya से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री करने वालीं दीपिका पादुकोण बीते 15 साल से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दर्शकों पर जादू कर रही हैं. 34 साल की दीपिका पादुकोण छपाक, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, तमाशा, पीकू, रामलीला, हैप्पी न्यू ईयर, लव आजकल, कॉकटेल, ये जवानी है दीवानी और आरक्षण समेत कई अन्य हिट फिल्मों के लिए जानी जाती हैं. इस साल वह छपाक फिल्म में एसिड सर्वाइवर की भूमिका में नजर आईं. अब वह इस साल रिलीज हो रही फिल्म 83 में अपने पति रणवीर सिंह के साथ नजर आएंगी. बाकी दीपिका के अन्य अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है. दीपिका और नाग अश्विन दोनों के लिए ही यह तेलुगू फिल्म खास है, क्योंकि जहां बॉलीवुड की लीड एक्ट्रेस को कास्ट कर नाग अश्विन ने अपनी फिल्म की पहुंच बढ़ा ली है, वहीं दीपिका के लिए बॉलीवुड के बाद दूसरी सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खुले हैं, जहां वह अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाने के साथ ही मौद्रिक लाभ भी ले सकती है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय