होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 जून, 2018 10:59 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

First impression is the last impression वाली कहावत निश्चित रूप से आलिया भट्ट पर लागू नहीं होती है. 2012 में, 19 साल की आलिया भट्ट ने सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरूण धवन के साथ करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म के दो गानों "राधा" और "इश्क वाला लव", जो गलत कारणों से सुर्खियां में बने के अलावा फिल्म में कुछ भी याद रखने वाला नहीं था.

alia bhatt6 साल में ही आलिया ने सबको हिला दिया

छह साल बाद, उसने राजी एक भारतीय जासूस की भूमिका निभाई जो पाकिस्तान की जासूसी करती है. फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की है. बहुत से लोग भविष्यवाणी कर रहे हैं कि इस बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड आलिया भट्ट को ही मिलेगा. हालांकि कंगना राणौत की माणिकर्णिका: झांसी की रानी और अनुष्का शर्मा-अभिनीत सुई धागा, शून्य जैसी फिल्में अभी तक रिलीज नहीं हुई हैं.

सिर्फ छह साल के अपने करियर में आलिया भट्ट ने दिखा दिया है कि उनमें दम है. राज़ी अभी तक 107 करोड़ रुपये कमा चुकी है. 25 वर्षीय आलिया भट्ट ने साबित कर दिया है कि उनमें मास अपील है.

हालांकि राज़ी आलिया भट्ट की पहली फिल्म नहीं है जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. इसके पहले 2 स्टेट्स और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्में भी खुब कमाई कर चुकी हैं. लेकिन यह पहली फिल्म है जिसमें पोस्टर पर एकमात्र चेहरा उन्ही का है. मुख्य किरदार जिस पर फिल्म निर्भर करती है.

alia bhattपहली बार लोगों ने उनकी एक्टिंग का लोहा माना

भट्ट की एक्टिंग स्किल पहली बार इम्तियाज अली की फिल्म हाइवे में दिखी जिसने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. इसके बाद उड़ता पंजाब और डियर जिंदगी के साथ भट्ट ने आलोचकों की भी तारीफें बटोरी. लेकिन ये बॉक्स ऑफिस पर बड़े नंबरों से बराबरी नहीं कर पाई. भट्ट ने दिखाया कि राज़ी के साथ उन्होंने बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली और लोकप्रिय अदाकार के रुप में अपनी जगह पक्की कर ली है.

alia bhattडियर जिंदगी से ये दर्शकों की डियर हो गई

उनकी आने वाली फिल्में अपनी साथी कलाकारों में ईर्ष्या और जलन पैदा करने के लिए काफी है. ये साफ बताता है कि वो बड़ी चालाकी से बड़ी बजट की फिल्मों और छोटे, स्वतंत्र लोगों की फिल्मों का चयन कर रही हैं.

छाप छोड़ने वाले कई नाटक जैसे कलंक में वरुण धवन, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के साथ और ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और अमिताभ बच्चन के साथ काम करना छोटे और स्वतंत्र कैटेगरी में आती है. इस बीच ज़ोया खान की फिल्म, गली बॉय, और हाल ही में अश्विनी अय्यर तिवारी के साथ घोषित फिल्म बड़ी बजट वाली कैटेगरी में आती है. 2019 उनके लिए बहुत अच्छा हो सकता है.

(ये लेख सुहानी सिंह ने DailyO के लिए लिखा था)

ये भी पढ़ें-

संजू-माधुरी का रिश्ता 22 साल बाद भी धमाके कर रहा है

वीरे दी वेडिंग' की कामयाबी बनाम बॉलीवुड की वेतन विसंगति

सामाजिक हिपोक्रेसी की दीवार नहीं तोड़ पाई 'वीरे दी वेडिंग'

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय