होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जून, 2018 08:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अगर थोड़ा पीछे जाएं तो संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी हर किसी के जहन में उभर कर आ ही जाती है. बात भले ही 'खलनायक' की हो या फिर 'साजन' की, दोनों की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया. अब संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'संजू' आ रही है, जिसे राजकुमार हिरानी ने बनाया है. इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं. फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के संघर्ष, उन पर लगे आरोपों, अंडरवर्ल्ड के साथ उनके रिश्तों, उनके परिवार और यहां तक कि उनके लव अफेयर्स की भी बात की गई है. अब जब संजय दत्त के लव अफेयर की बात आएगी तो माधुरी का जिक्र क्यों नहीं होगा. तो इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के लव अफेयर को दिखाने वाला सीन भी है... सॉरी... है नहीं था.

संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, संजू, बॉलीवुड

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है, ये सीन था, लेकिन अब नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खुद माधुरी दीक्षित ने फिल्म के फाइनल कट से अपने और संजय दत्त के बीच अफेयर के सीन को कटवा दिया है. हालांकि, 22 साल बाद दोनों एक बार फिर से 'कलंक' फिल्म में एक साथ दिखाई देंगे. इससे पहले 1997 में आखिरी बार फिल्म 'महानता' में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित को साथ देखा गया है.

कौन सा सीन कटवाया माधुरी ने?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में दिखाया गया था कि जब संजय दत्त गिरफ्तार हुए थे, उसके बाद उन्होंने माधुरी दीक्षित को फोन किया था. फोन माधुरी की मां ने उठाया था और कहा था कि माधुरी उनके साथ कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहती हैं और दोबारा बात करने के लिए भी मना किया था. इसी पूरे सीन को माधुरी दीक्षित की गुजारिश पर राजकुमार हिरानी ने फिल्म से काट दिया है.

संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, संजू, बॉलीवुड

तो क्या वाकई अफेयर था या नहीं?

अक्टूबर 1993 में संजय दत्त ने 'मूवी मैगजीन' को दिए एक इंटरव्यू में साफ-साफ तो ये नहीं कहा कि उनका अफेयर माधुरी के साथ था, लेकिन इसका इशारा जरूर किया. अपने इंटरव्यू में वह यही कहते रहे कि वो जिस भी हीरोइन के साथ काम करते हैं, उससे फ्रेंडली हो जाते हैं और लोगों को लगता है कि उनका अफेयर है. अब भले ही वो माधुरी हों, श्रीदेवी हों या फिर रवीना टंडन ही क्यों ना हों. लेकिन बातों ही बातों में वह बोलते हैं- 'मैं चाहता था कि माधुरी दीक्षित के साथ मेरा रिस्ता आगे भी चलता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.'

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के बीच उस जमाने में अफेयर होने की बात को झुठलाया नहीं जा सकता है. हालांकि, उस रिश्ते की वजह से ही माधुरी को बहुत कुछ झेलना पड़ा था, जब संजय दत्त गिरफ्तार हुए थे. अंडरवर्ल्ड रिश्तों के जिस आरोप में संजय दत्त गिरफ्तार हुए थे, उसी की वजह से दोनों का रिश्ता आगे नहीं चल सका. इसी सीन को माधुरी ने 'संजू' फिल्म से कटवाया भी है.

ये भी पढ़ें-

वीरे दी वेडिंग' की कामयाबी बनाम बॉलीवुड की वेतन विसंगति

सामाजिक हिपोक्रेसी की दीवार नहीं तोड़ पाई 'वीरे दी वेडिंग'

चंबल की ये कहानी 'फेमस' नहीं होगी

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय