New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 मई, 2017 03:57 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

टेलिकॉम मार्केट में धमाल मचाने के बाद अब जियो अपने कदम वहां रखने जा रहा है जहां का बादशाह एयरटेल को माना जाता है. रिलायंस जियो अब हुंकार भरने की तैयारी कर रहा है. जिससे एयरटेल भी आफत में आ जाएगा. सबकुछ फ्री करके एयरटेल को टेलिकॉम इंडस्ट्री में टेंशन देने के बाद अब जियो ब्रॉडबैंड सेक्टर में ऐसा ऐलान करने जा रहा है जो कोई कंपनी नहीं दे रही है.

कंपनी का प्लान है कि दिवाली के वक्त एक ब्रॉडबैंड सर्विस का ऑफर दिया जाएगा. इसके तहत ग्राहकों को 500 रुपए में 100 जीबी का हाईस्पीड डाटा दिया जाएगा.

इस वक्त देशभर में जियो अपना जलवा दिखा रहा है. इस कंपनी ने जियो फाइबर सर्विस को हाई-फाई बनाने का मन बना लिया है. जियो अपनी फाइबर सर्विस को कमर्शल प्लान लॉन्च करने जा रहा है. ये डाटा एयरटेल के दो गुना ज्यादा है. यही नहीं डाटा की कीमत भी आधी है.

jio_053117024015.jpg

फिलहाल जियो फाइबर सर्विस फ्री ट्रायल के तौर पर कुछ शहरों में चला रहा है. इस सर्विस के दम पर जियो ब्रॉडबैंड के मामले में देश की नंबर एक कंपनी बनना चाहता है. सूत्रों की मानें तो इसका बेस प्लान 500 रुपए का होगा. जिससे कस्टमर्स को 100 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसके अलावा इस सर्विस का मकसद 100 शहरों को कवर करना होगा. कुल मिलाकर आने वाले वक्त में जियो भारत के टेक मार्केट में धमाल मचाने जा रहा है.

अब तक जियो ने इस बारे में ऑफिशियल घोषणा नहीं की है. ये बिलकुल उसी तरह से लॉन्च किया जाएगा. जिस तरह से जियो ने पिछले साल मोबाइल डाटा प्लान को लॉन्च किया था. फ्री डाटा और फ्री कॉलिंग जैसा ऑफर लॉन्च करने के बाद जियो ने लगातार तरक्की की है.

jio1_053117024022.jpg

पहले महीने में इस कंपनी ने 1 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स को अपने साथ जोड़ा था. इसके बाद कंपनी ने दो महीने पूरे होने के साथ ही दो करोड़ कस्टमर्स को अपने साथ जोड़ा. आज इस कंपनी के पास 11 करोड़ से भी ज्यादा कस्टमर्स हैं. कहा तो ये भी जा रहा है कि जियो आगे भी नए प्लान लेकर आने वाला है जो काफी शानदार होगा.

ये भी पढ़ें-

टेलिकॉम कंपनियों की ओर से ऑ‍फर की बारिश से TRAI नाराज है !

TRAI की रिपोर्ट बता रही है कि जियो का किला ढह रहा है

मुकेश अंबानी जीते हैं ऐसी लाइफ, जानकर रह जाएंगे हैरान

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय