New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 मार्च, 2016 04:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

'गेल..गेल..कहां हैं गेल. हम बस उन्हें देखना चाहते हैं.' बेंगलुरू में टी20 वर्ल्ड कप का जब 21वां मैच श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा था तो पूरे स्टेडियम में यही आलम था. दर्शक गेल-गेल की रट लगाए जा रहे थे. क्रिस गेल भी बैटिंग पैड पहन कर तैयार थे. ड्रेसिंग रूम से बाहर तक चले आए लेकिन अंपायर ने मैदान में जाने नहीं दिया. लेकिन गेल भला कहां मानने वाले थे. मैदान से बाहर रहते हुए भी उन्होंने अपनी मस्तमौला अंजाद से मैदान और टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों का मनोरंजन कर ही दिया.

क्यों बल्लेबाजी नहीं कर पाए गेल

दरअसल, श्रीलंका जब पहले बैटिंग कर रही थी तो गेल को हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से मैदान छोड़ना पड़ा. श्रीलंका की पारी खत्म होने तक गेल दोबारा मैदान पर नहीं आ पाए. आईसीसी के नए नियम के अनुसार गेल चाहते हुए भी अब बैटिंग नहीं कर सकते थे. क्योंकि आईसीसी के नियम के अनुसार कोई भी क्रिकेटर अगर चोट लगने की वजह से फील्ड छोड़ कर चला जाता है और दोबारा फील्डिंग करने नहीं आता तो वह उतने समय तक मैदान पर बैटिंग नहीं कर सकता जितने समय तक फील्डिंग के दौरान वह अनुपस्थित था. या फिर जब तक उसकी टीम के पांच विकेट न गिर जाएं.

वीडियो देखने के लिए नीचे की तस्वीर पर क्लिक करें

gayle_032216040443.jpg
अंपायर की गेल के साथ मस्ती! (तस्वीर पर क्लिक करें)

चूकी क्रिस गेल एक घंटे से भी ज्यादा समय तक फील्डिंग नहीं कर पाये थे और वेस्टइंडीज के पांच विकेट भी नहीं गिरे थे. इसीलिए वो चाहकर भी बैटिंग नहीं कर सकते थे. वेस्टइंडीज टीम ने यह मैच केवल तीन विकेट गंवाकर और 10 गेंद शेष रहते जीता.

यह भी पढ़ें- विवाद जितने भी हों, गेल कभी फेल नहीं होंगे!

गेल का मजाकिया अंदाज

ऐसा नहीं है कि गेल नियमों को नहीं जानते होंगे. लेकिन मस्ती करना उनकी आदत में शुमार है. ये पूरा वाक्या भी बेहद मजाकिया अंदाज में हुआ. कैरेबियाई पारी के 16वें ओवर में श्रीलंका के बॉलर दुष्यंत चमीरा की गेंद पर दिनेश चांदीमल ने एंड्रयू फ्लेचर का कैच लपका. फैसले के लिए थर्ड अंपायर को रेफर किया गया. दर्शक तो चाह ही रहे थे कि विकेट गिरे और गेल जल्दी से जल्दी मैदान पर आ जाएं. कैरेबियाई पारी की शुरुआत से ही स्टेडियम में गेल..गेल गूंज रहा था.

बस! फिर क्या था. इससे पहले कि फ्लेचर पर तीसरे अंपायर का कोई फैसला आता मस्तीजादे गेल बल्लेबाजी के लिए तैयार होकर बाउंड्री रोप पर खड़े हो गए. लेकिन फ्लेचर को नॉट-आउट करार दिया. इसके बाद रिजर्व अंपायर इयान गोल्ड खुद गेल को खींचकर वापस ड्रेसिंग रूम में लेकर चले गए.

यह भी पढ़ें- मस्तीजादे गेल की बातें भी खेल ही हैं!

गेल ने ट्वीट कर दर्शकों से कहा सॉरी

क्रिस गेल किसी मैच का हिस्सा हों और उनकी चर्चा न हो ऐसा भला कैसे हो सकता है. गेल मैदान पर हों या उससे बाहर ये तय है कि चर्चा होनी है. 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान ड्रेसिंग रूम में एक महिला के सामने जानबूझकर अपना तौलिया गिरा देने के आरोप से लेकर हाल में बिग बैश में एक महिला टीवी पत्रकार से फ्लर्ट की कोशिश. गेल इन सब विवादों से जुड़े रहे. लेकिन फिर भी दर्शक के मन में उनके लिए प्यार कम नहीं हुआ. गेल भी इसे समझते हैं और इसलिए मैच के बाद उन्होंने ट्वीट कर दर्शकों को सॉरी भी कहा. साथ ही वादा किया कि अगली बार वे उनके मनोरंजन के लिए जरूर मौदूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- गेल गलत तो पत्रकार का महिला सहकर्मी से फ्लर्ट करना सही कैसे?

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय