New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जून, 2019 07:29 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

आदरणीय इंद्र देव,

ICC World Cup 2019 में जिस तरह से बारिश ने आज चौथा मैच बर्बाद कर दिया उसे देखकर बहुत दुख हो रहा है. India Vs New Zealand World Cup Match के लिए लाखों फैन्स पलकें बिछाए इंतजार कर रहे थे, लेकिन आपने बारिश करवा कर सब कुछ बर्बाद कर दिया. इस वर्लड कप का ये चौथा मैच है जिसे आपकी आहूती मिल गई. पर जरा ये सोचिए कि इससे Cricket प्रेमियों का क्या होगा. यहां तो हम भारत और न्यूजीलैंड का लाइव स्कोर देखने के लिए बैठे थे, लेकिन वहां तो आपने बारिश करवा कर सभी का दिल तोड़ दिया. इतना कि Kedar Jadav ने वीडियो में ये गुजारिश कर दी कि ये बारिश महाराष्ट्र में ले जाएं वहां इसकी बहुत जरूरत है.

चलिए जो हुआ सो हुआ पर एक गुजारिश है जो एक क्रिकेट फैन की तरफ से नहीं बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों और भारत-पाकिस्तान में मौजूद देशभक्तों की तरफ से है. वो ये कि India Vs Pakistan World Cup Match को किसी भी हाल में रद्द न होने दीजिएगा. बड़ी मेहनत से ICC ने भारत के तीन बड़े मैच रविवार रखकर व्यूअरशिप बढ़ाने की कोशिश की है. India Vs Australia, India Vs Pakistan, India Vs England तीनों ही रविवार के दिन हैं. छुट्टी का दिन भारतीयों के साथ-साथ ICC के लिए भी फायदेमंद होता है तभी तो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के साथ ऐसा किया गया है. अब तो ट्विटर पर भी बारिश को लेकर इतना मजाक उड़ाया जा रहा है.

एक तरफ इस तरह के ट्वीट और दूसरी तरफ भारत और पाकिस्तान का मैच 'भीगने' का डर. क्रिकेट फैन्स तो अब ये कहने लगे हैं कि इस वर्ल्ड कप को कोई टीम नहीं बल्कि बारिश जीतेगी क्योंकि बारिश ऐसे हो रही है जैसे उसे सारे मैच खेलने हों. फोटो छोड़िए बाकायदा स्कोर कार्ड शेयर करना शुरू कर दिया है.

वर्ल्ड कप में सभी टीम 3 मैच खेल चुकी है, अकेले बारिश ही है जो 4 मैच को डुबो चुकी है. अब ये भी हो सकता है कि पांचवें मैच को भी वो डुबो दे. इंद्र देव कृपया वो भारत पाकिस्तान का मैच न हो. भारत पाकिस्तान का आखिरी वर्ल्ड कप मुकाबला 15-Feb-15 को एडलेड में हुआ था और 4 साल के इंतजार के बाद अब ऐसा मौका आया है जब ये मैच होगा. 

हो सकता है खुद इंग्लैंड की रानी एलिजाबेथ भी भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार कर रही हो. इतनी मेहनत से जिस तरह भारत-पाकिस्तान के मैच का इंतजार किया है उस इंतजार को पानी में डूबता नहीं देख सकते हैं हम. इंद्र देव चाहें कुछ भी हो Virat Kohli की टीम इंडिया और Sarfaraz Ahemad की टीम पाकिस्तान की भिड़ंत को न रोकिएगा. आलम तो ये है कि सोशल मीडिया पर परेशान फैन्स ने प्रार्थना करनी शुरू कर दी है. बेचारे उन लोगों का क्या जो इतनी महंगी टिकट लेकर मैच देखने आए थे और अब खाली हाथ वापस जाना पड़ेगा. कोहली के सिक्सर की जगह बारिश का फुलटॉस एकदम खराब सा लग रहा है. 

बारिश की असली जरूरत तो महाराष्ट्र में है. जहां सूखे से लोग इतने परेशान हैं कि नहाना-धोना तो छोड़िए खाने और पीने के लिए भी पानी नहीं है.

बस इतनी ही गुजारिश है आपसे कि लाखों क्रिकेट प्रेमियों के अरमानों पर पानी मत फेरिए. पाकिस्तान को हराने के लिए टिम इंडिया पूरी तरह से तैयार है और उतना ही जोर-शोर Mauka-Mauka विज्ञापनों में भी देखा गया है. Father's Day 2019 के दिन भारत-पाकिस्तान का मैच अपने आप में एक अनोखा स्टैंडऑफ है जिसे किसी भी हालत में खराब होते नहीं देखा जा सकेगा.

आप तो समझ रहे हैं कि इस समय आपकी सबसे ज्यादा जरूरत कहां है, इसलिए आपसे विनती है कि कृपया कर अब वर्ल्ड कप पर अपनी कृपा नहीं बरसाइएगा.

आपकी भक्त और क्रिकेट की सुपर फैन

ये भी पढ़ें-

पिच देखते ही पाकिस्तान ने ढूंढ निकाला हार का अग्रिम बहाना!

India vs Pakistan मैच सोशल मीडिया पर शुरू हो गया!

#भारत, #पाकिस्तान, #भारत Vs पाकिस्तान, India Vs New Zealand World Cup Live Score , India Vs New Zealand , वर्ल्ड कप 2019

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय