New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अप्रिल, 2017 08:59 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर इन दिनों कश्मीर में अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ हुई बदसलूकी के विडियो खूब वायरल हो रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर ने वायरल हुए वीडियो में कश्मीरी युवकों के द्वारा अर्धसैनिक बल के जवानों की पिटाई को लेकर ट्विटर पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. गंभीर ने एक के बाद एक ट्वीट किए हैं. उन्होंने कहा है कि जो आजादी की मांग कर रहे हैं वो देश छोड़ कर चले जाएं. क्योंकि कश्मीर हमारा है.

gautam-650_041317080434.jpg

जवानों के साथ बदसलूकी का मामला

कुछ दिन पहले श्रीनगर में चुनाव हुए थे. जिसमें सेना और सीआरपीएफ के कुछ जवान चुनाव की ड्यूटी पर जा रहे थे. वीडियो में देखा गया कि कश्मीर के कुछ युवा एक जवान के पास जाकर उनसे बहस और हाथापाई कर रहे हैं. लेकिन जवान चुपचाप आगे बढ़ते रहे. वीडियो में एक युवा आर्मी जवान के पीठ पर मुक्के मारता है. तभी जवान का हेल्मेट दूर जा गिरता है. इस वीडियो में कश्मीर के कुछ युवा 'गो-बैक इंडिया' जैसे नारे भी लगा रहे थे.

गंभीर ने कश्मीर के युवाओं पर करारा हमला बोला है. जवान को लात मारे जाने की घटना पर कश्मीर के युवाओं को ट्विटर पर आड़े हाथों लिया. गंभीर ने ट्वीटर पर लिखा कि भारतीय जवानों को एक थप्पड़ मारने के बदले में 100 जिहादियों को मार देना चाहिए.

गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, "भारत विरोधी लोग यह भूल गए हैं कि हमारे झंडे में केसरिया रंग गुस्से का प्रतीक भी है, सफेद रंग जिहादियों के लिए कफन और हरा रंग आंतक के खिलाफ नफरत को दर्शाता है."

सहवाग भी आए गंभीर के समर्थन में

टीम इंडिया के ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी जवानों से हुई हरकत पर गहरा दुख जताया है. सहवाग ने जवानों के साथ हुई इस घटना के वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता. आप हमारे सीआरपीएफ जवानों के साथ ऐसा नहीं कर सकते. अब इस पर रोक लगनी चाहिए. ये बदतमीजी की हद है.

वैसे सहवाग ने पिछले साल भी एलओसी के पार किए गए सर्जिकल हमले पर भी भारतीय जवानों के प्रति ट्वीट कर उनकी तारीफ की थी. उस समय सहवाग ने लिखा था कि 'भारतीय सेना को सलाम, हमारे लड़कों ने वाकई बढ़ियाया काम किया , जय हिंद'.

सोशल मीडिया पर जहां इस वीडियो को शेयर कर कश्मीरियों को गलत ठहरा रहे हैं. वहीं इनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं. अब तो इंटरनेशनल खिलाड़ी भी सोशल मीडिया पर इसका विरोध कर रहे हैं. अब ये देखना होगा कि सरकार इसपर क्या एक्शन लेती है.

(कंटेंट: मोनू चहल, इंटर्न @ichowk.in )

ये भी पढ़ें-

जानिए, कौन जीतेगा आईपीएल 2017

क्‍या वाकई धोनी को इस बेइज्‍जती के काबिल मानते हैं आप ?

धोनी की बेइज्जती पर साक्षी ने दिया करारा जवाब

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय