New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अप्रिल, 2017 08:28 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

आईपीएल 2017 का रोमांच पहले के आईपीएल टूर्नामेंट के मुकाबले कम है या ज्‍यादा, यह बहस का विषय हो सकता है. लेकिन इन दिनों एक बहस और जारी है, और वह है धोनी के फॉर्म को लेकर. वे अच्‍छा खेल रहे हैं या बुरा, यह अपनी जगह है. लेकिन उनकी तुलना स्टीव स्मिथ से करके पुणे की आईपीएल टीम के मालिकों ने धोनी की बेइज्‍जती में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

पुणे टीम के मालिक और पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बीच इन दिनों कुछ सही नहीं चल रहा है. दरअसल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम के मालिक संजीव गोयनका के भाई हर्ष गोयनका ने ट्वीट्स के जरिए एमएस धोनी के खेल पर सवाल खड़े कर दिए हैं. हर्ष जो आरपीजी इंटरप्राइज़ेज के चेयरमैन हैं. उन्होंने ये ट्वीट पहले मैच में ही कर दिए थे जब पुणे की टीम ने मुंबई को हराया था. उन्होंने अपने ट्वीट में पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ की तारीफ की थी. लेकिन साथ ही धोनी के बारे में भी उन्होंने कुछ ऐेसा ट्विटर पर लिखा जो धोनी के फैन्स को काफी बुरा लगा.

govenka-tweet_041017054047.jpg

आईपीएल के शुरुआत में ही पुणे के कप्तान स्मिथ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी. तो उसके बाद पुणे के मालिक संजीव गोयनका के भाई हर्ष गोयनका ने स्मिथ की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'स्मिथ ने दिखा दिया कि जंगल का राजा कौन है. स्मिथ की मुंबई के खिलाफ लाजवाब पारी थी. और उन्होंने दिखा दिया कि उन्हें कप्तान बनाये जाने का निर्णय सही था.

इस ट्वीट से हर्ष ने एक तीर से दो निशाने लगा दिए. यानी कैप्टन स्मिथ की तारीफ और एमएस धोनी पर कटाक्ष. जिसे फैन्स को समझ आ गई और इस ट्वीट से फैन्स का हुस्सा फूंट पड़ा. हर्ष को ऐसे-ऐसे ट्वीट का सामना करना पड़ा जो उन्होंने सोचा नहीं होगा. उनके खिलाफ काफी ट्वीट्स होने के बाद हर्ष को यह ट्वीट डिलीट करना पड़ा. बता दें, इस ट्वीट के जरिए उन्होंने पुणे टीम के खिलाडि़यों का स्ट्राइक रेट दिखाया. अब तक खेले गए दो मैचों के लिहाज से इस लिस्ट में टॉप पर स्मिथ फिर रहाणे, बेन स्‍टोक्‍स और उसके बाद मनोज तिवारी का नाम आता है. इस सूची में धोनी को नाम पांचवें क्रम पर था. जिसके एमएस धोनी के समर्थक नाराज दिखाई दिए.

.fan-tweet_041017053817.jpg

पहले भी कर चुके हैं बेइज्जती

आईपीएल 2017 के शुरू होने से पहले मालिक संजीव गोयनका ने धोनी को बिना कोई निर्देश दिए कप्तानी से हटाया और उसके बाद धोनी की जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया था. गोयनका ने कहा- "हमें एक युवा कप्तान चाहिए था." शायद गोयनका साहब इतने बड़े खिलाड़ी का महत्व भूल गए हैं. एक ऐसे कप्तान जिसने आईपीएल में चैन्नई की टीम को दो बार चैंपियन बनाया और चार बार चैन्नई को टॉप 2 में पहुंचाया था. धोनी की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया को 2007 और 2011 वर्ल्ड कप में मात दी थी. आज भी धोनी के फैन्स ये दूर्भाग्य समझते हैं कि वो पुणे की टीम में है. वैसे अगर धोनी के कारनामों को देखा जाए तो उनका किसी भी टीम के लिए खेलना ही बड़ी बात होती है.

captain-cool-dhoni-6_041017065002.jpgधोनी का कैप्टन कूल अंदाजधोनी फिर भी रहते हैं कूल

एमएस धोनी इन सबके बावजूद भी मैदान पर काफी शांत नजर आते हैं. धोनी भले ही विकेट के पीछे चौकस दिखाई देते हैं लेकिन वो जीत में भी और हार में भी टीम के साथ खड़े रहते हैं. धोनी फील्ड पर हमेशा अपने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने मे लगे रहते हैं. पंजाब के खिलाफ दूसरे मैच में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. जिसके बाद उनके स्ट्राइक रेट पर गोयनका ने टिप्पणी की. लेकिन, धोनी को हमने दबाव भरे पलों में उनके चहरे पर खुशी वाले हाव भाव देखे हैं. इसलिए उनको सबसे कूल प्लेयर कहा जाता है.

dhoni-bat_041017075940.jpg धोनी के नाम सबसे ज्यादा टी20 मैच

माही ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

भले ही एमएस धोनी आईपीएल 2017 में पुणे की ओर से खेलते हुए पहले दो मैचों में नाकाम साबित हुए. 35 वर्षीय धोनी ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल टी20 मैच में नए नया मुकाम भी हासिल कर लिया है. वो भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी का पंजाब के खिलाफ उनके T20 क्रिकेट करियर का 250वां मैच था. एमएस धोनी ने 250 मैचों में अपने बल्ले से 5,068 रन बनाए हैं. वैसे धोनी ने 2006 में वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में अपना पहला टी20 मैच खेला था.

माही ने किया फिल्मी डांस

जहां टीम के मालिक ही माही पर सवाल उठा रहे हैं वहां धोनी काफी कूल नजर आ रहे हैं. बात ग्राउंड की हो या ड्रेसिंग रूम की. वह हर जगह वैसे ही हैं जैसे पहले थे. आईपीएल में दूसरा मैच हारने के बाद वो ड्रेसिंग रूम में डांस करते नजर आए. टीम के ऑफिशियल्स ने ये वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किया है. जिसमें धोनी शूट के दौरान डांस कर रहे हैं.

(कंटेंट: मोनू चहल, इंटर्न @ichowk.in )

ये भी पढ़ें-

माही के फैन्स इसलिए हैं दुखी, जानिए ये हैं 5 वजह

काश, जुबां जितना ही बड़ा होता 'पुणे वालों' का दिल !

पुणे टीम के मालिक का तर्क धोनी की बेइज्‍जती है !

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय