New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 दिसम्बर, 2018 04:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अंधविश्वासों पर यकीन करने का मन तो नहीं होता, लेकिन बात जब इस रेस्त्रां की हो तो लगता है कि यहां कुछ तो गड़बड़ जरूर है. कोलोरेडो (पश्चिमी अमेरिका) के डेनवर में एक रेस्त्रां है जिसका नाम है The Hornet restaurant. इसे दुनिया का सबसे बदनसीब यानी unlucky रेस्त्रां कहा जाने लगा है.

इस रेस्त्रां के ग्रह नक्षत्र वास्तव में खराब चल रहे हैं. पिछले दस महीनों में 3 बार ये रेस्त्रां एक ही तरह की दुर्घटना का शिकार हुआ है. यानी तीनों बार कार पूरे फोर्स के साथ इस रेस्त्रां के अंदर घुस चुकी है. बेचारे बार-बार एक ही जगह पर एक ही तरह की टक्कर से टूटते हैं, फिर मरम्मत करवाते हैं और फिर टूटते हैं.

unlucky restaurant1 दिसंबर को कार के शीशे तोड़ती हुई कार अंदर जा घुसी

ऐसा तीन बार हो चुका है और इसीलिए ये रेस्त्रां अब unlucky restaurant के रूप में पहचाना जाने लगा है.

पहली दुर्घटना फरवरी में घटी थी जब एक बेकाबू कार रेस्त्रां के शीशे तोड़ती हुई अंदर जा घुसी थी. दूसरा हादसा नवंबर में हुआ, जब एक कार दूसरी कार को बचाने के चक्कर में इस रेस्त्रां में जा घुसी. तब रेस्त्रां ने एक बोर्ड भी लगा दिया था 'not a drive thru'. लेकिन होनी को कौन टाल सकता है...

unlucky restaurantदूसरे हादसे के बाद रेस्त्रां ने लोगों को ये संदेश दिया

दिसंबर के शुरू होते ही उसी जगह पर एक और कार बेकाबू हो गई और रेस्त्रां की हालत खराब कर दी. एक के बाद एक हादसे से उबरना इस रेस्त्रां के लिए कितना मुश्किलों भरा होगा आप समझ ही सकते हैं.

unlucky restaurantएक बार फिर गिरकर संभला है ये रेस्तेरां

दुनिया भले ही इस रेस्त्रां को unlucky कह रही हो लेकिन रेस्त्रां का मालिक खुद को बहुत खुशकिस्मत मानता है कि तीनों ही हादसों में सिर्फ रेस्त्रां को चोट आई, वहां काम करने वाले या वहां आने वाले लोगों को कोई चोट नहीं आई, वो सभी सुरक्षित रहे. वरना हादसा इससे बड़ा और भयानक भी हो सकता था.   

तो हर किसी का दुनिया को देखने का नजरिया अलग-अलग होता है, जहां दुनिया ने इस रेस्त्रां को बदकिस्मत माना, वहीं इसके मालिक ने इतने सारी दुर्घटनाओं के वाबजूद भी इस बात में खुशकिस्मती समझी कि सिर्फ रेस्त्रां को क्षति पहुंची, किसी व्यक्ति को नहीं. इस व्यक्ति की यही सकारात्मक सोच उसे हमेशा फिर उठ खड़े होने का हौसला देती है.

ये भी पढ़ें-

ऐसे रेस्त्रां जहां खाने से पहले आपकी भूख ही मर जाए...

नंगों का रेस्‍त्रां ! जहां 46 हजार कस्‍टमर वेटिंग में हैं

क्‍या इस तरह भी हो सकता है एक रेस्‍त्रां में खाने का इंतजार

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय