New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अगस्त, 2018 12:02 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

राजा रानी के किस्से और कहानियां बच्चों को इतना रोमांचित कर देते हैं कि उसे जीने का ख्वाब हर बच्चा अपने मन में पालने लगता है. और मां-बाप का ख्वाब- अपने बच्चों के उन्हीं ख्वाबों को पूरा करना. ऐसे ही ख्वाब को एक मां ने पूरा किया अपने ही बेटे से शादी करके. हां, ये सुनना अजीब तो है, लेकिन जब आप इस बच्चे की कहानी सुनेंगे तो आपको कुछ भी अजीब नहीं लेगेगा.

child marry his mom7 साल के लोगन ने की अपनी मां से शादी.

एक मासूम सा ख्वाब

लड़के जब छोटे होते हैं तो अक्सर मासूमियत में अपनी मां से कह देते हैं कि 'मैं आपसे शादी करूंगा'. पर 7 साल के लोगन का तो सपना ही यही था- मां से शादी करना और राजा बनना. उसकी नन्हीं आखों ने अपनी मां को हमेशा एक राजकुमारी के रूप में ही देखा और खुद को राजकुमार.

इससे पहले कि लोगन की आखें बंद हो जाएं, माता-पिता चाहते थे कि लोगन का ये सपना पूरा हो. पिछले ही साल लोगन में एक जैनेटिक डिसॉर्डर का पता लगा. ल्यूकोडिस्ट्रोफी से पीड़ित लोगन कुछ ही समय का मेहमान है.

child marry his momल्यूकोडिस्ट्रोफी से पीड़ित है लोगन

मां से शादी कर एक दिन का राजा बना लोगन

इसलिए लंदन के लिंकनशायर में रहने वाले इस परिवार ने एक फेयरीटेल वेडिंग का आयोजन किया, जिसमें उसकी शादी हुई उसकी राजकुमारी यानी मां से और लोगन को एक दिन का राजा बनाया गया. हालांकि ये शादी 'ब्यूटी एंड द बीस्ट' की थीम पर थी और एक नकली शादी थी, लेकिन शादी समारोह एकदम असली था जहां परिवार, रिश्तेदार और दोस्त सभी आमंत्रित थे. शादी की कसमें खाने के बजाए मां ने वचन दिया कि वो उसकी सुरक्षा के लिए हमेशा उसके साथ होंगी.  

child marry his momएक दिन का राजा बना प्रिंस लोगन

लोगन की मां जोलिएन के लिए ये बेहद भावुक कर देने वाले पल थे. मां ही नहीं शादी में आने वाले मेहमान भी अपने आंसू रोक नहीं पाए थे. जोलिएन का कहना है- 'मेरे लिए ये बहुत भावुक पल हैं, शादी में इतने सारे लोग आए हैं. दोस्तों और परिवारवालों का इतना सहयोग पाकर मैं अभिभूत हूं. हमें वो यादें मिली हैं जिन्हें हम हमेशा संजोकर रखेंगे'.

देखिए वीडियो-

'बीमार पड़ने से पहले मेरा बेटा हमेशा कहता था कि वो मां से शादी करना चाहता है. और उसे 'ब्यूटी एंड द बीस्ट' बहुत पसंद है. अब उसे वो मिला जो वो चाहता था. वो आज बहुत खुश है और कोई भी मां यही चाहेगी.'

child marry his momशादी में परिवारवाले और रिश्तेदार सब आए थे

लोगन की ये बीमारी लाइलाज है. ये डिसॉर्डर दिमाग को प्रभावित करता है और नर्वस सिस्टम को काम करने से रोकता है. डॉक्टर्स जवाब दे चुके हैं. लोगन के पास अब कुछ ही वक्त शेष है. ऐसे में लोगन के वो मासूम से ख्वाब पूरे करना उसकी मां का सबसे बड़ा ख्वाब रहा होगा, जिसे उन्होंने पूरा किया. बच्चों की कहानियों को उनके जीवन में सच कर देने का हुनर एक मां अच्छी तरह से जानती है.

ये भी पढ़ें-

ऐसी कहानी सिर्फ 'mothers day' की मोहताज नहीं होती...

सेरेना विलियम्स की कही बात हर कामकाजी मां के दिल का दर्द है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय