New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 जनवरी, 2020 10:25 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सलमान खान (Salman Khan) का लोकप्रिय शो बिग बॉस 13 (Big Boss Season 13) अपने अंतिम दौर में है. शो ख़त्म होने में दो हफ्ते बचे हुए हैं. जिस तरह के कयास हैं, माना जा रहा है कि इस बार विनर (Big Boss 13 Winner) सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) बनेंगे. सिद्धार्थ क्यों शो के विनर बन सकते हैं? एक बड़ी वजह उनकी दबंगई है. किसी से भी मारपीट कर लेना, धमकाना ये सब उनके बाएं हाथ का खेल है. वहीं बात शो के अन्य कंटेस्टेंट की हो तो रश्मि देसाई (Rashmi Desai) माहिरा, शहनाज़ गिल ( Shehnaz Gill) से लेकर आसिम और पारस छाबड़ा तक हर कोई ऐसा कुछ न कुछ कर चुका है जिसके कारण उंगलियां सलमान खान (Salman Khan) पर उठीं. कहा गया कि उन्होंने कंटेस्टेंट के चयन में गलती की. भले ही ये शो परिवार के साथ बैठकर देखने वाला न हो लेकिन जो कंटेस्टेंट आए उसे सलमान अपने स्वाभाव के मुताबिक लाए. यानी सलमान जैसे खुद हैं वैसे ही उनके इस शो के कंटेस्टेंट हैं. बात सलमान के फैंस को आहत कर सकती है लेकिन सच यही है. गोवा एयरपोर्ट (Goa Airport) पर जो सलमान ने किया है उसके बाद साबित हो जाता है कि उन्हें दबंगई पसंद है और वो इसके आदि हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो जंगल की आग की तरह फैल रहा है. वीडियो गोवा एयरपोर्ट (Salman Video Goa Airport) का है और इसमें जो सलमान ने किया है उसने उनके सभी चाहने वालों को सकते में डाल दिया है.

Salman Khan, Fan, Mobile, Misbehave गोवा में जो सलमान खान ने अपने फैन के साथ किया है उससे लोग खासे खफा हैं

दरअसल हुआ कुछ यूं था की सेल्फी लेने के लिए सलमान का एक फैन गोवा एयरपोर्ट पर उनके आगे आगे चल रहा था. सलमान को ये बात नागवार गुजरी. वो गुस्से में आ गए. बाद में सलमान ने युवक का फ़ोन छीना और आगे निकल गए. ध्यान रहे कि सलमान के इस ताजे कारनामे पर सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. तमाम फैन्स ऐसे हैं जिनका मानना है कि सलमान ने ये अच्छा नहीं किया और यही एटीट्यूड आज नहीं तो कल उन्हें गर्त के अंधेरों में ले जाएगा.

ऐसा नहीं है कि सलमान ने सेल्फी की चाह रखने वाले फैन के साथ पहली बार बदसलूकी की है. ऐसा ही मिलता जुलता मामला हम 2019 में तब देख चुके थे जब उनकी बहुचर्चित फिल्म 'भारत' रिलीज हुई थी. सलमान मुंबई की लिंकिंग रोड पर साइकिलिंग कर रहे थे. सामने सलमान को देखकर फैन से रहा नहीं गया और उसने मोबाइल निकाल कर वीडियो बना लिया.   तब भी सलमान को गुस्सा आया और उन्होंने उसका फ़ोन छीन लिया.

इस मामले में सलमान के खिलाफ मुंबई के डीएन नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज हुई थी. मामले में दिलचस्प बात ये थी कि तब सलमान खान के बॉडीगार्ड ने भी एक शिकायत दर्ज की थी. उस शिकायत में कहा गया था कि वह शख्स बिना इजाजत सलमान खान का वीडियो बना रहा था. वहीं जिस आदमी के साथ बदसलूकी हुई थी उसने तर्क दिया था कि उसने इजाजत लेकर वीडियो बनाया है. तब शिकायत करने वाले शख्स ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड पर बदतमीजी करने का भी आरोप लगाया था.

बहरहाल इस मामले में प्रतिक्रियाएं लगातार आ रही हैं. तमाम फैन्स ऐसे हैं जिनका मानना है कि अगर सलमान आज इस मुकाम पर हैं तो वो केवल अपने फैन्स की बदौलत हैं. इसलिए उन्हें अपने फैन्स को इज्जत ज़रूर देनी चाहिए.

लोग सलमान से सवाल पूछ रहे हैं कि वो आखिर किस गुमान हैं जो नौबत एक फैन के साथ हाथापाई की आ गई.

इन प्रतिक्रियाओं के विपरीत ऐसे लोग भी हैं जो सलमान के समर्थन में हैं और कह रहे हैं कि एक एक्टर की जिंदगी आसान नहीं होती और ये भी जरूरी नहीं कि हर समय उसका मूड अच्छा ही रहे.

खैर, फिल्म राधे जो कि ईद में आने वाली है उसके लिए सलमान गोवा थे और जिस तरफ उन्होंने अपने फैन के साथ ये सुलूक किया है वो ये साफ़ बताता है कि सलमान अपने अहम में इस हद तक डूब गए हैं कि उन्हें ये तक नहीं दिखता कि सही और गलत के बीच का मानक क्या है? ये जो मामला हुआ है उसके बाद हमारे लिए भी ये कहना कहीं से गलत नहीं है कि अगर कल की तारीख में सलमान गुमनामी के अंधेरों में गए तो उसकी एक बड़ी वजह उनका इस तरह का रवैया भी होगा.

ये भी पढ़ें -

Tanhaji से Panga लेने में नाकाम साबित हुईं कंगना रनौत!

Tanhaji Box Office Collection: तीसरे हफ्ते में तानाजी के सामने ना खान टिक पाए ना कपूर !

Panga Box Office collection: कंगना सुपरहिट तो Panga कमजोर क्यों ?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय