New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 मार्च, 2021 04:04 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

परिवर्तन सृष्टि का नियम है. ये अपने में सुखद है कि आज की महिलाओं ने न केवल अपने आप को परिवर्तित किया. बल्कि आज वो कहीं ज्यादा सशक्त हैं. जमाना भी काफी बदल चुका है. इसलिए आज महिलाएं पूर्व की महिलाओं जैसी नहीं हैं कि, उनके साथ कुछ हो जाए और वो उसे चुपचाप सह लेंगी. तमाम मौके ऐसे आए हैं जब महिलाओं ने पुरुषों को ईंट का जवाब पत्थर से दिया है. लेकिन हर बदलाव अपने साथ तमाम तरह की जिम्मेदारी लेकर आता है इसलिए व्यक्ति को ये ज़रूर सोचना चाहिए कि यदि वो कुछ कर रहा है तो उसका अंजाम क्या होगा? महाराष्ट्र के नागपुर का ही मामला देख लीजिए अपने पति की बेवफाई से खिजलाई एक महिला ने आवेश में आकर ऐसा बहुत कुछ कर दिया है जिसे जिस जिसने सुना, वो हैरत में आ गया. नागपुर में एक महिला ने अपने पति की न केवल गला रेतकर हत्या की. बल्कि उसे मारने से पहले उसे पोर्न दिखाई और उसके साथ जमकर सेक्स किया. मामले में दिलचस्प बात ये है कि महिला मृतक की पांचवी पत्नी है. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Nagpur, Husband, Wife, Murder, Porn, Sex, Police, Death, Revengeनागपुर में जो महिला ने अपने पति के साथ किया वो दहलाकर रख देने वाला है

मामले के मद्देनजर जो बातें सामने आई हैं यदि उनपर यकीन किया जाए तो मृतक आशिक मिजाज था और अपनी पत्नी को धोखा दे रहा था. महिला को इस बात की जानकारी हो गयी थी तो उसने अपने पति को सबक सिखाने की सोची. उसने अपने पति को बड़े ही प्यार से कुर्सी पर बैठाया और उसे पॉर्न वीडियो दिखाने लगी. जो चीजें उस पोर्न फिल्म में चल रही थीं महिला ने उसे दोहराया और बिल्कुल उसी अंदाज में उसने अपने पति के साथ जिस्मानी रिश्ते बनाए. बाद में महिला ने धारदार हथियार से अपने पति की गर्दन पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस को जो जानकारी हाथ लगी है उसके अनुसार मृतक का नाम लक्ष्मण मलिक है. लक्ष्मण रिटायर था और नागपुर में अकेले ही रहता था. पुलिस के अनुसार लक्ष्मण का अपनी पत्नी स्वाति से पेंशन के पैसों को लेकर विवाद चल रहा था. बीते दिनों ही महिला नागपुर पहुंची थी और उसने ऐसा नाटक किया कि जैसे दोनों के बीच सब सही हो गया है. पुरुष भी आसानी से उसके झांसे में आ गया और फिर पोर्न दिखाकर सेक्स करने के बाद महिला ने उसकी हत्या कर दी.

मामले की जांच कर रही पुलिस उस वक़्त हैरान हो गई जब उसे पता चला कि लक्ष्मण ने एक दो नहीं बल्कि 5 शादियां की हैं. साथ ही अभी कुछ दिन पहले ही लक्ष्मण का अपनी पत्नी स्वाति से पेंशन के पैसों को लेकर विवाद हुआ है. पुलिस को स्वाति पर शक हुआ तो उसकी तलाश शुरू हुई जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो स्वाति भी पिघल गयी फिर जो बातें निकली उसे सुनकर पुलिस वालों तक ने हैरत में आकर दांतों तले अंगुली दबा ली. स्वाति ने पुलिस को बताया कि वो अपने पति की हरकतों से तंग आ चुकी थी साथ ही जब उसे अपने पति की पूर्व में हुई शादियों की जानकारी हुई तो उसके गुस्से का ठिकाना न रहा और उबदचलन पति को सबक सिखाने के लिए उसने घटना को अंजाम दिया.

ध्यान रहे यहां महिला ने जो भी किया उसका एक बड़ा कारण बदले की वो भावना है जिसने न केवल एक आदमी की जान ली. बल्कि उसका खुद का जीवन तबाह और बर्बाद कर दिया. महिला को कानून क्या सजा देता है? इसका जवाब तो कोर्ट देगा. मगर जिस तरह ये महिला अपने हक़ के लिए सामने आई, भले ही इसका रास्ता गलत रहा हो लेकिन इसने ये ज़रूर बताया है कि गलत चीजों को अंजाम देने के बावजूद पुरुष किसी महिला को दबा ले मौजूदा वक़्त में ये संभव नहीं.

बाकी इस पूरे मामले का सबसे दिलचस्प पहलू पोर्न दिखाना, सेक्स करना और फिर हत्या करना है तो इतना साफ़ हो गया है कि कहीं न कहीं OTT के इस दौर में वेब सीरीज और एडल्ट कंटेंट ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें -

महिलाओं से आज भी पूछे जाते हैं ये 5 अजीब सवाल

'पहले पैसे लाओ, फिर इलाज होगा' ऐसा कहने वाले क्या डॅाक्टर कहे जाएंगे?

पितृसत्ता का सुख भोग रहे पुरुषों, आइये वुमंस डे पर थोड़ा अफसोस करें!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय