New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 अप्रिल, 2023 05:28 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बिहार (Bihar) के जमुई सदर अस्पताल में एक मनचले ने महिला को जबरन किस कर लिया. कुछ रिपोर्टस में उसे सीरियल किसर कहा जा रहा है जो अनजान महिलाओं को किस करके भाग जाता है. महिला ने हमारे सहयोगी आजतक को अपनी आपबीती सुनाई है.

इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुका है. जिसमें साफ दिख रहा है कि महिला परिसर में टहल रही है और फोन पर बात कर रही है. तभी मनचला पीछे से आता है और महिला को पकड़कर जबरन किस करने लगता है. महिला खुद को उससे छुड़ाती है, उसे कुछ समझ आता इससे पहले ही वह मनचला वहां से भाग जाता है.

Eve Teasing, Assault, Bihar news, Jamui, Jamui news बिहार में महिलाएं दिन के उजाले में सुरक्षित नहीं है तो फिर रात की बात ही छोड़ दीजिए

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कई लोग इस वीडियो को मजाक के रूप में ले रहे हैं. वे महिला की हंसी उड़ा रहे हैं. जैसे उनके लिए मनोरंजन का साधन मिल गया हो. मगर यह सीरियस घटना है.

हमारे हिसाब से इस मनचले के खिलाफ फौरन कार्रवाई होनी चाहिए और कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. यह कोई मजाक की बात नहीं है, किसी की इज्जत का सवाल है. सोचिए उस महिला के ऊपर क्या बीत रही होगी. वह किसी की बहन, किसी की बेटी, किसी की मां, किसी की बहू तो किसी की पत्नी है. इस घटना में उसकी गलती नहीं है फिर भी उसे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है.

सोचिए बिहार में महिलाएं दिन के उजाले में सुरक्षित नहीं है. तो फिर रात की बात ही छोड़ दीजिए. इससे अधिक शर्मिंदगी की बात क्या होगी कि महिला के साथ गिरी हुई हरकत करने वाला आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. हो सकता है कि वह फिर किसी दूसरी महिला के साथ यही हरकत करे. यह घटना वाकई बेदह शर्मनाक है. जिसे देखने वाले स्तब्ध हो जा रहे हैं. दिमाग एकदम सन्न हो जाता है कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है? सोच के ही दिमाग गिनगिना जाता है.

एलिना विश्वास ने इस वीडियो को देखने के बाद कहा है कि यह सीरियल किसर नहीं जानवर है. अगर नॉर्मल इंसान होता तो ऐसा काम कभी नहीं करता. इस अपराधी को जल्दी गिरफ्तार करो. अंजू सिंह नामक यूजर ने लिखा है कि इस तरह की घटना देश और नारी के लिए बहुत हीं शर्मनाक हैं. सरकार से अनुरोध हैं कृपया इस घटना के आरोपी को इसकी सजा मिले, ये भारत देश हैं इस तरह कोई किसी स्त्री को..? बहुत निंदनीय और शर्मनाक!

मिस्टर शर्मा ने लिखा है कि बिहार के जमुई के सदर हॉस्पिटल में ग़दर! बस यही रह गया था, अजीब नमूने है भारत मैं! सरकार भी सोचेगी ऐसों का क्या करे! अफ़सोस की बात है वैसे, औरतों ने कुछ करना शुरू कर दिया फिर ऐसे लोग पछताएंगे, हाथ धो बैठेंगे फिर. वैसे इस घटना के बारे में आपकी राय क्या है?

#Kiss, #महिला, #छेड़खानी, Eve Teasing, Assault, Bihar News

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय