होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 दिसम्बर, 2019 04:24 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

प्रियंका रेड्डी (Priyanka Reddy) की मौत के बाद हैदराबाद (Hyderabad Rape Case) से उन चार हैवानों की तस्वीर के साथ नाम सामने आ गए, जिन्होंने महिला डॉक्टर (Lady Doctor Rape) के साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या (Lady Doctor Murder) कर के शव जला दिया था. देखते ही देखते पूरे देश में गुस्से की आग भड़क उठी. हर कोई यही चाह रहा है कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए. बहुत से लोग ये भी कह रहे हैं कि उन्हें जिंदा जला देना चाहिए. यहां तक कि एक आरोपी की मां ने खुद कह दिया है कि उनके दोषी बेटे को फांसी दे दी जाए या जिंदा जला दिया जाए. वाकई रूह कंपा देने वाली सजा होगी. लेकिन इसी समाज में एक ऐसा भी तबका है, जिसने प्रियंका रेड्डी की मौत के बाद उसके साथ बलात्कार से भी अधिक घिनौनी हरकत की है. ये तबका प्रियंका रेड्डी के रेप के वीडियो पोर्न वेबसाइट्स पर ढूंढ रहा है और उसे जो कुछ भी मिल रहा होगा, उसे बेहद बेशर्मी से देख भी रहा होगा.

Hyderabad Doctor Priyanka Reddy Rape and Murder caseमहिला डॉक्टर का नाम पोर्न साइट पर ट्रेंड होने की खबर ने समाज के गुस्से को हैरानी में बदल दिया है.

पोर्न वेबसाइट्स पर महिला डॉक्टर का नाम टॉप ट्रेंड में

महिला डॉक्टर के हत्यारों के लिए समाज के लोगों में जो गुस्सा है, उसे इस एक खबर ने हैरानी में बदल दिया है. आखिर इसे किसी की मौत का तमाशा बनाना नहीं तो फिर क्या कहेंगे? भारत में लोकप्रिय पोर्न वेबसाइट्स पर महिला डॉक्टर का नाम टॉप ट्रेंड में दिखना साफ करता है कि समाज में अभी भी बहुत से ऐसे हैवान हैं जो रेप करने के लिए आमादा हैं. अगर नहीं भी, तो कम से कम वह किसी का रेप अपनी आंखों से देखना चाहते हैं. वरना आप ही सोचिए, किसी के रेप का वीडियो कोई क्यों सर्च करेगा? आपको बता दें कि किसी का भी नाम ट्रेंड तभी होता है, जब बहुत सारे लोग एक साथ एक ही कीवर्ड सर्च करें. यानी समाज में इस दूसरे किस्म के हैवानों की तादात काफी ज्यादा है.

इन हैवानों की क्या सजा, जिनकी पहचान भी नहीं पता

महिला डॉक्टर के साथ जिन 4 लोगों ने रेप के बाद हत्या करने का अपराध किया, वह तो कानून के शिकंजे में आ चुके हैं. आज नहीं तो कल उन्हें उनके किए की सजा भी मिल ही जाएगी, लेकिन इन लोगों का क्या जो महिला डॉक्टर की मौत के बाद उनकी रेप का वीडियो पोर्न वेबसाइट्स पर ढूंढ रहे हैं? इन लोगों को सजा कौन देगा और कैसे देगा? इनका तो पता तक नहीं है कि कौन ये सब कर रहा है. खैर, भले ही इन हैवानों की पहचान नहीं हो सकती, लेकिन इसने ये तो साबित कर ही दिया है कि हैवानों के फेहरिस्त अभी लंबी है.

8 साल की बच्ची को भी नहीं छोड़ा था इन हैवानों ने

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से रेप की घटना तो आपको याद ही होगी. तब भी कुछ इंसानों ने हैवानों जैसी यही हरकत की थी. वह पोर्न वेबसाइट्स पर जाकर कठुआ की उस बच्ची के रेप की वीडियो ढूंढ रहे थे. उस दौरान उस मासूम बच्ची का नाम भी पोर्न साइट के टॉप ट्रेंड में था. बता दें कि इसी बच्ची के साथ हुए रेप के खिलाफ राजनीति में राम और तिरंगे का खूब इस्तेमाल किया गया था, सोशल मीडिया पर भी लोगों ने खूब भाषणबाजी की, लेकिन इसी समाज के कुछ दरिंदे दिन ढलते ही पोर्न साइट्स पर जा पहुंचे और वहां भी रेप पीड़िता को ढूंढने लगे.

विज्ञान में इंसान को जानवरों में सबसे श्रेष्ठ जानवर कहा गया है, लेकिन अब लग रहा है कि जानवरों की श्रेष्ठता की लिस्ट में इंसान सबसे निचले पायदान पर जा पहुंचा है. आधुनिकता का उपयोग करने वाली इंसानों की एक ऐसी जमात भी है, जो जानवरों से भी बदतर काम कर रही है. महिला डॉक्टर और कठुआ की मासूम बच्चियों के रेप के वीडियो ढूंढने वाले ये लोग वही हैं जो शाम ढलते ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम भी इन वेबसाइट्स पर सर्च करते हैं. अपने आस-पास झांकिए और सतर्क रहिए, क्यों ऐसे लोग इंसान की खाल में भेड़िए जैसे होते हैं.

ये भी पढ़ें-

प्रियंका रेड्डी की जलती लाश पर मोदी-विरोधियों और धर्मान्ध लोगों ने रोटियां सेंकी!

डॉ प्रियंका रेड्डी की जान बच सकती थी, यदि...

खबरदार, डॉ. प्रियंका रेड्डी को निर्भया बिल्‍कुल मत कहना

Priyanka Reddy Rape, Lady Doctor Rape, Hyderabad Rape Case

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय