New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 अप्रिल, 2018 04:58 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

जब से भारत में मोदी सरकार आई है, तब से भारतीयों में गौमूत्र के महत्व की भी चर्चा शुरू हो गई है. शुरुआत में तो दक्षिण पंथी पार्टियों का लोगों ने खूब मजाक उड़ाया, लेकिन धीरे-धीरे लोगों को इसके फायदे समझ आने लगे. अब जब लोगों के बीच एक नई चीज ने जगह बना ली है तो फिर कंपनियां इस नए आइडिया को कैसे छोड़ सकती हैं. अब दुकानों में गौमूत्र भी बिकना शुरू हो गया है.

गौमूत्र, ऑनलाइन शॉपिंग, मोदी सरकार, गाय

लुधियाना की एक कंपनी 'इंटरनेशनल मार्केटिंग कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड' यानी आईएमसी लोगों को हर्बल गौमूत्र बेच रही है. अब ये तो कंपनी ही जाने कि आखिर आर्टिफीशियल गौमूत्र कैसा होता है, जो ये लोग हर्बल गौमूत्र बेचने का दावा कर रहे हैं. इस कंपनी के चेयरमैन डॉ. अशोक भाटिया हैं और उनके बेटे सत्यन भाटिया कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. यह कंपनी हर्बल प्रोडक्ट्स बेचती है. कंपनी ने कई छोटे कारोबारियों से भी पार्टनरशिप की है, जिन्हें ये गौमूत्र सप्लाई किया जाता है.

कंपनी के अनुसार इसे आसान भाषा में ऐसे समझा जा सकता है- "हर्बल गौमूत्र की 500 मिली. की बोतल आईएमसी कंपनी 375 रुपए में बेच रही है. कंपनी की वेबसाइट पर इस प्रोडक्ट के परंपरागत और साइंटिफिक दोनों ही फायदे बताए हैं. गौमूत्र का स्वाद अखरोट जैसा होता है, जो शरीर में वात्त, पित्त और कफ में संतुलन बनाए रखने में मदद करता है. गौमूत्र सिर्फ एक सामान्य दवा ही नहीं है, बल्कि यह सभी बीमारियों के लिए एक प्राकृतिक रामबाण उपाय है. यह एक प्राकृतिक एंटी-सेप्टिक, एंटी-माइक्रोबायल, एंटी-फंगल, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-एलर्जिक है, जिसे संजीवनी भी कहा जाता है."

गौमूत्र, ऑनलाइन शॉपिंग, मोदी सरकार, गाय

इसके साइंटिफिक फायदों में लिखा है- "गौमूत्र में आयरन, कॉपर, नाइट्रोजन, सल्फर, मैगनीज, कार्बोलिक एसिड, एंजाइम्स, मिनरल्स, विटामिन जैसे ए, बी, सी, डी, ई, यूरिक एसिड, हॉर्मोन, गोल्ड एरिड आदि पाए जाते हैं. यह विषैले पदार्थों को शरीर से बाहर निकलाता है. इससे रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है और साथ ही यह एक संक्रमण रोधी की तरह काम करता है. रोजाना गौमूत्र के सेवन से शरीर में माइक्रो एलिमेंट्स की कमी पूरी होती है. घर में गौमूत्र का छिड़काव करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. अगर आपको लगता है कि किसी ने आपके ऊपर जादू किया है तो गौमूत्र उसका रामबाण उपाय है. जो लोग कैंसर और एड्स से पीड़ित हैं वो भी गौमूत्र की थेरेपी ले रहे हैं."

इसका अलावा एक दूसरी भी आयुर्वेदिक प्रोडक्ट बनाने वाली इकाई 'गोसेवा' है, जो लोगों से गाय की सेवा करने और खुद को बचाने की बात कहती है वह 220 ग्राम शुद्ध गौमूत्र की बोतल सिर्फ 20 रुपए में बेच रही है. इसकी वेबसाइट पर कहा गया है- "गौमूत्र इंसान के शरीर को पवित्र करने के काम आता है. लोग कई अवसरों पर गौमूत्र को अपने घर, दफ्तर और अपने शरीर पर छिड़कते हैं. माता यशोदा भी कृष्ण को रोगों से बचाने के लिए उन पर गौमूत्र छिड़कती थीं. इससे तन और मन दोनों को ताकत मिलती है. यज्ञ करते समय भी गौमूत्र का इस्तेमाल किया जाता है. खेतों और बागों में इसे कीटनाशक की तरह इस्तेमाल किया जाता है. उर्वरक के रूप में भी गौमूत्र बहुत ही लाभकारी है. त्वचा रोगों के लिए गौमूत्र बेहद फायदेमंद होता है, इसलिए लोग नहाने के पानी में भी गौमूत्र मिलाते हैं."

गौमूत्र, ऑनलाइन शॉपिंग, मोदी सरकार, गाय

अगर आप गौमूत्र सिर्फ किसी धार्मिक अवसर के लिए लेना चाहते हैं तो आप अमेजन की वेबसाइट से ONLY VIRAL नाम से बिक रहे 100 फीसदी शुद्ध गौमूत्र को खरीद सकते हैं. अमेजन पर इसकी एक बोतल की कीमत सिर्फ 275 रुपए है. अगर आपको अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करना है तो आप गंगाजल और गौमूत्र के कॉम्बो पैक को खरीद सकते हैं. 100 मिली. की गंगाजल की बोतल और 80 मिली. की गौमूत्र की बोतल के कॉम्बो पैक के लिए आपको 200 रुपए खर्च करने होंगे. ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन तक आपके सामने बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं. हो सकता है कि हम सब साथ मिलकर कुछ गौमूत्र खरीदें और उसका छिड़काव करें ताकि अच्छे दिन जल्दी आ सकें.

ये भी पढ़ें-

...यानी कपिल शर्मा का करियर खत्म हो रहा है !!

पानी पी-पी कर... हकलाते हुए... इन 7 सवालों को टाल गए जकरबर्ग

भारत की 'रंग-आ-रंग' राजनीति में हर रंग कुछ कहता है

#गौमूत्र, #ऑनलाइन शॉपिंग, #मोदी सरकार, Gau Mutra Bottles On Sale, Gau Mutra In Modi Government, Gau Mutra Selling Companies

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय