New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अप्रिल, 2018 04:48 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

ये तो पता था कि कपिल शर्मा ये दिन जरूर देखेंगे, लेकिन इतना जल्दी देख लेंगे इसका अंदाज नहीं था. खैर कपिल शर्मा के बारे में कुछ कहा ही नहीं जा सकता, वो हैं इतने अप्रत्याशित. हमेशा कुछ न कुछ करके लोगों को चौंका देते हैं. और इस बार चौंकने वाली बात ये है कि उनका नया नवेला शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' बंद हो रहा है.  

महीनों के इंतजार के बाद कपिल शर्मा छोटे पर्दे पर वापस आए थे, 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो का रीव्यू कैसा भी रहा लेकिन कपिल के फैंस के लिए अपने फेवरेट कॉमेडियन को देखना किसी भी एक्साइटमेंट से कम नहीं होता. हालांकि अब वो उन्हें देख नहीं पाएंगे.

kapil sharma3एपिसोड के बाद ही बंद हुआ'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा'

क्यों बंद हो रहा है शो-

कोई शो अगर 3 एपिसोड बाद ही बंद हो जाए तो ये न सिर्फ चौनल बल्कि खुद शो में काम कर रहे लोगों के लिए बड़े दुख की बात होगी, हालांकि कपिल शर्मा के लिए ये शर्म की बात है. क्योंकि इसके लिए कपिल शर्मा ही जिम्मेदार बताए जा रहे हैं. कारण कई हैं-

कपिल शर्मा का अनप्रोफेशनल रवैया-

कपिल इस नए शो पर भी अपने पुराने ढर्रे पर ही चल रहे थे. कपिल शो पर आने वाले स्टार्स को काफी देर तक इंतजार करवाते थे, इस बात को लेकर उनकी आलोचनाएं भी की जाती रहीं. स्टार्स को इंतजार करवाने तक तो ठीक था, लेकिन इंतजार करवाकर शूट कैंसल कर देना बेहद अनप्रोफेशनल है. निजी कारणों के चलते उन्होंने रानी मुखर्जी के साथ हो रहे शूट को भी एन वक्त पर कैंसल कर दिया था.

kapil sharmaकपिल शर्मा का अनप्रोफेशनल रवैया उनके लिए भारी पड़ गया

कपिल ने कई बार शूट कैंसल किए-

फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा शो के लिए कपिल ने तीन बार शूट कैंसल किए, लिहाजा सोनी टीवी को हर शूट का 30-35 लाख नुक्सान उठाना पड़ा. बताया जा रहा है कि शो के पास अब दिखाने के लिए एपिसोड्स ही नहीं हैं. अप्रेल भर वो लोग शूटिंग नहीं कर पाएंगे. इसलिए फिलहाल ये शो अधर में लटक गया है.

इस बार कपिल के जोक्स पर हंसी नहीं आई-

कपिल के इस शो के पहले ही एपिसोड ने दर्शकों को बेहद निराश किया. ये कॉमेडी शो नहीं बल्कि 90 के जमाने का गेम शो लग रहा था, जिसमें कपिल के पंच कहीं नहीं थे. लोग कपिल को उनकी कॉमेडी की वजह से पसंद करते हैं, लेकिन कपिल के जोक्स फूट ही नहीं पाए.

kapil sharmaकपिल के जोक्स ने नहीं हंसाया

कपिल का स्वास्थ्य-

बताया जा रहा है कि कपिल शर्मा स्वास्थ्य समस्याओं और निजी समस्याओं की वजह से काम पर फोकस ही नहीं कर पा रहे. ऐसे में सोनी टीवी को शो को होल्ड करना ही ज्यादा बेहतर लग रहा है. कप‍िल को शराब पीने की बुरी लत है. उनके पुराने शो की क्र‍िएटिव हेड प्री‍ती सिमोस ने भी कप‍िल को रिहैब सेंटर में जाकर ट्रीटमेंट लेने की सलाह दी थी.

कपिल ने सब बर्बाद कर लिया-

कपिल को करीब से जानने वालों की मानें तो कपिल पिछले कुछ दिनों से अपनी जिंदगी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. वो डिप्रेशन में हैं. लेकिन इस बात का एक पहलू ये भी है कि कपिल शर्मा शराब के इतने आदी हो चुके हैं कि वो हमेशा नशे में डूबे रहते हैं. नशे में वो किसी के साथ भी गालीगलौच करते हैं. ट्विटर पर अनाप-शनाप लिखते हैं.

kapil sharmaकपिल इस तरह लिखकर अपना स्तर गिराते जा रहे हैं

kapil sharmaनशा खत्म होने के बाद ये कहना कि अकाउंट हैक हो गया था

पिछले दिनों उन्होंने एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट के एडिटर को इस कदर गालियां दीं कि सुनकर आपको शायद कपिल शर्मा से नफरत हो जाए. कपिल शर्मा का ये रूप उनके हंसते हुए चेहरे के एकदम उलट है. वो गुस्से में इतना नीचे गिर सकते हैं ये कोई सोच भी नहीं सकता था. इस बात को लेकर कपिल शर्मा ने अपनी खूब थू-थू करवाई है. ज्यादा जानना हो तो यूट्यूब पर होकर आ जाइए.

अभी हाल ही में उन्होंने अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड प्रीति सिमोस(जो उनके प्रोडक्शन हाउस की क्रिएटिव हेड भी थीं) और उनकी बहन नीति सिमोस के खिलाफ भी 25 लाख रुपए ऐंठने की कोशिश का आरोप लगाया था.

कपिल ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि उनका समय खराब चल रहा है, लेकिन जानते हुए भी वो संभल नहीं रहे बल्कि कुछ न कुछ करते ही जा रहे हैं. कहा भी तो जाता है न 'विनाश काले विपरीत बुद्धी' और वो इसी बात को सच करने पर तुले है. निश्चित तौर पर ये कपिल का विनाश काल ही चल रहा है...शो तो भी बंद होकर फिर शुरू हो जाएगा...लेकिन एक इंसान होने के नाते जो कपिल ने खोया है उसकी भरपाई वो शायद कभी न कर पाएं. ठीक वैसे ही हम जैसे दर्शक भी एक बेहतरीन कॉमेडियन के पतन की भरपाई कभी नहीं कर पाएंगे.

कपिल तुम एक अच्छे इंसान थे...एक अच्छे कॉमेडियन थे, आज दोनों नहीं रहे. लोग भले ही ये कह रहे हों कि इंसान बुरा नहीं होता वक्त बुरा होता है. तो हम चाहते हैं कि तुम इसी बुरे वक्त से सीखो, इससे लड़ो और फिर खुद को साबित करो.. तुम्हारे लिए यही अच्छा होगा.

ये भी पढ़ें-

बुरे वक्त से कपिल शर्मा ने कुछ नहीं सीखा

'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा शो ने मेरा वक़्त बर्बाद ही किया'

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय