New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 फरवरी, 2018 02:06 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

देश की पहली महिला सुपरस्टार, बेमिसाल अदाकारा, चुलबुली श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं रहीं. कार्डिएक अरेस्ट से संयुक्त अरब अमिरात में उनकी मृत्यू हो गई.

बोनी कपूर के मुताबिक वो बाथरूम गई थीं डिनर डेट के लिए तैयार होने और 15 मिनट तक बाहर नहीं आईं. कार्डिएक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई. एक रिपोर्ट के अनुसार वो बाथटब में मिली थीं और उनकी सांसें बंद हो चुकी थीं. आखिरी बार उनके शब्द क्या थे ये तो किसी को नहीं पता, लेकिन यकीनन उनके परिवार को ये सुनने की इच्छा जरूर रही होगी. श्रीदेवी के आखिरी शब्द न सही, लेकिन कई ऐसे चर्चित व्यक्ति हैं जिनके आखिरी शब्द सुने भी गए और इतिहास भी बन गए..

1. जैक डैनियल्स..

"एक आखिरी जाम और.."

कुछ लोग जिंदगी भर जो काम करते हैं उसी को करते हुए मृत्यू होती है. ऐसे ही जैक डैनियल्स जो दुनिया की सबसे फेमस विस्की में से एक JD टेनेसी व्हिस्की डिस्टिलरी के फाउंडर थे. उनके आखिरी शब्द थे ("One last drink please.").

आखिरी शब्द, श्रीदेवी, श्रीदेवी निधन, सोशल मीडिया

2. कार्ल मार्क्स..

"आखिरी शब्द उन बेवकूफों के लिए होते हैं जो जिंदगी में बहुत कुछ नहीं बोल पाए."

कार्ल मार्क्स ने जिंदगी में काफी शब्द कहे और इसीलिए वो इतने लोकप्रिय दार्शनिक थे.

3. पॉल वॉकर..

"चलो ड्राइव पर चलते हैं"

फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज के स्टार पॉल वॉकर के आखिरी शब्द थे चलो ड्राइव पर चलते हैं जो उन्होंने अपने दोस्त रॉजर रोडास से कहे थे. इसके चंद मिनटों बाद ही दोनों की कार पेड़ से टकरा गई थी और ब्लास्ट हो गया था.

आखिरी शब्द, श्रीदेवी, श्रीदेवी निधन, सोशल मीडिया

4. रिचर्ड हैरिस

"वो खाने की वजह से हुआ"

"It was the food." निमोनिया से जूझने के बाद मरने से पहले ये बड़े ही अजीब शब्द रिचर्ड हैरिस ने कहे. सिंगर और हैरी पॉटर सीरीज के डम्बलडोर रिचर्ड ने बड़े ही अजीब शब्द कहे थे मरने से पहले.

आखिरी शब्द, श्रीदेवी, श्रीदेवी निधन, सोशल मीडिया

5. वॉल्ट डिजनी

"कर्ट रसल"

वॉल्ट डिजनी को आखिर कौन नहीं जानता, डिजनी लैंड, कार्टून और न जाने कितनी ही फिल्में सभी तो डिजनी की मदद से ही हुआ है. वॉल्ट डिजनी ने मरने से पहले एक पेपर पर अमेरिकी एक्टर कर्ट रसल का नाम लिखा था. आज तक कर्ट को भी ये नहीं पता कि आखिर डिजनी ने ऐसा क्यों किया.

आखिरी शब्द, श्रीदेवी, श्रीदेवी निधन, सोशल मीडिया

6. डाइमबैग डेरल

"वैन हैलन"

सबसे चर्चित मेटल (बैंड) आर्टिस्ट डाइमबैग डेरल ने आखिरी शब्दों में अपने गिटारिस्ट वैन हैलन का नाम कहा था. डेरल को स्टेज पर ही गोली मार दी गई थी.

7. नास्त्रेदमस

"तुम मुझे सूर्योदय तक जिंदा नहीं पाओगे."

अपनी भविष्यवाणियों के लिए चर्चित नास्त्रेदमस ने भी जिंदगी के आखिरी पलों में अपनी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. उन्हें ये आबास काफी पहले से हो गया था और इसके पहले अपनी जायदाद अपनी पत्नी के नाम कर दी थी.

8. महात्मा गांधी..

"हे राम"

वैसे तो कई लोगों ने इसपर विवाद किया है, लेकिन फिर भी कई इतिहासकार मानते हैं कि आखिरी शब्द जो गांधीजी ने कहे थे वो हे राम थे.

आखिरी शब्द, श्रीदेवी, श्रीदेवी निधन, सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें -

श्रीदेवी के निधन पर कांग्रेस पार्टी का राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण!

श्रीदेवी के दिल ने उन्हें क्यों नहीं संभलने दिया

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय