New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 फरवरी, 2018 07:00 PM
अरविंद मिश्रा
अरविंद मिश्रा
  @arvind.mishra.505523
  • Total Shares

एक तरफ जहां बॉलीवुड की चुलबुली अदाकारा श्रीदेवी की असामयिक मौत से फिल्म उद्योग से लेकर राजनीतिज्ञ तक सदमे में हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी ने श्रीदेवी के निधन पर राजनीति शुरू कर दी. कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट में कहा, 'श्रीदेवी की मौत की खबर सुनकर दुखी हैं. महान अभिनेत्री हमेशा अपने शानदार काम के लिए सबके दिलों में रहेंगी. उनके प्रियजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. उन्हें वर्ष 2013 में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान पद्म श्री दिया गया था’.

श्रीदेवी, मौत, कांग्रेस, राजनीति   अपने ट्वीट के बाद कांग्रेस लगातार आलोचना का शिकार हो रही है

आखिर कांग्रेस को ये वाक्य कि 'उन्हें वर्ष 2013 में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान पद्म श्री दिया गया था’ लिखने का क्या औचित्य था? एक तरफ जहां प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति और भारत के करोड़ों लोग श्रीदेवी की मौत से सदमे में थे और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कर रहे थे. कांग्रेस को क्या ये जताना ज़रूरी था कि उन्हें वर्ष 2013 में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान पद्म श्री दिया गया था?

ट्वीट पर विवाद होता देख बाद में उस ट्वीट को कांग्रेस द्वारा हटा लिया गया लेकिन तब तक कांग्रेस की किरकिरी हो चुकी थी. कांग्रेस पार्टी के इस ट्वीट की आखिरी लाइन विवादों में आ गयीं. सैंकड़ों की संख्या में लोग ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी से अभिनेत्री की मौत पर राजनीति नहीं करने के लिए आग्रह करते नज़र आए.

सर रविंद्र जडेजा ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा,‘उन्हें वर्ष 2013 में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान पद्मश्री दिया गया था. एक दिग्गज अदाकारा को श्रद्धांजलि देने के लिए क्या यह लाइन लिखना जरूरी था? कृपया मौत का राजनीतिकरण न करें. आप लोगों ने मानवता को लज्जित कर दिया है. शेम ऑन यू कांग्रेस’ वहीं दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने कहा, ‘किसी की मौत पर तो कम से कम राजनीति मत करो’

'

इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा था. 'सुप्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी की असामयिक मृत्यु से दुखी हूं. फिल्मी जगत की वे एक अनुभवी अभिनेत्री थीं. उन्होंने अपने लंबे फिल्मी करियर में विविध भूमिकाएं और यादगार परफॉर्मेंस दी हैं. दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ है. उनकी आत्म को शांति मिले'.

54 वर्षीय बॉलीवुड की महान अदाकारा श्रीदेवी का शनिवार देर रात दुबई में हार्ट अटैक हुआ और वह दुनिया को छोड़कर चली गईं थी. उन्हें 2013 में भारत के चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. ये अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे राजनीतिज्ञ ऐसे मौकों पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आते. श्री देवी की मौत और इस ट्वीट के बाद दुःख होना स्वाभाविक है. कह सकते हैं कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को किसी की मौत का राजनीतिकरण करना कतई शोभा नहीं देता.

ये भी पढ़ें -

श्रीदेवी: बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार के 9 रस

श्रीदेवी के दिल ने उन्हें क्यों नहीं संभलने दिया

श्रीदेवी पर अमिताभ ने ट्वीट नहीं ब्रेकिंग न्यूज दी थी, बिग-बी के न्यूजसेंस को समझिये

लेखक

अरविंद मिश्रा अरविंद मिश्रा @arvind.mishra.505523

लेखक आज तक में सीनियर प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय