New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जुलाई, 2017 05:00 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

अगर पति को अपनी पत्नी के साथ शॉपिंग पर जाना पड़े तो उसे बहुत गुस्सा आता है क्योंकि वो बहुत समय लगाती हैं और साथ ही बहुत खर्चा भी करवाती हैं. आप सभी इस बात से वाकिफ होंगे की लड़कियों को सामान खरीदने में बहुत ज्यादा समय लगता है. ऐसे में ये चीज तो हर देश में सेम ही है.

ऐसे में हमेशा कुछ अलग करने वाले चीन ने इसका भी हल निकाल लिया है. अब पत्नी की शॉपिंग पर पति न बोर होंगे और न ही गुस्सा करेंगे. बल्कि उन्हें तो पत्नी के साथ शॉपिंग में जाने में मजा आएगा.

shopping-pods_072117064708.jpgचीन के एक मॉल में लगाया गया है मर्दों के मनोरंजन के लिए पॉड.

चीन के शंघाई में एक शॉपिंग मॉल हाई एंड मॉल में एंटी शॉपिंग पार्टनर्स के लिए प्राइवेट लाउंज या दूसरे शब्दों में कहें तो हसबैंड रेस्ट बूथ्स लगा दिए गए हैं. यानी अब जो पत्नी की साथ शॉपिंग पर आकर बहुत बुरी तरह फंस चुका है तो वो वहां बैठकर गेम या टीवी देख सकता है. चाहे तो नींद भी ले सकता है और ये बिलकुल फ्री है.

shopping-pods1_072117064716.jpg

अब ये तो रही चीन की बात लेकिन थाईलैंड का फुकेट शहर तो इससे भी आगे निकल गया. उन्होंने पतियों के लिए हसबैंड डे केयर सेंटर शुरू किया है. वहां पत्नियों को ड्रिक्स के पैसे चुकाने होंगे और दिल खोलकर शॉपिंग करने निकल सकती हैं. इस हसबैंड केयर सेंटर में वो सब कुछ है जिसकी पती को जरूरत है. पूल खेलने से लेकर ड्रिग्स तक. ये फॉर्मूला इन दोनों देशों में हिट साबित हो चुका है. इसका फायदा पत्नियां बहुत उठा रही हैं. भारत में भी इसकी उतनी ही जरूरत है.

अगर यही चीज भारत में आ जाए तो मियां बीवी में आधे झगड़े खत्म हो जाएं. क्योंकि यहां अक्सर पत्नियों की पतियों से यही शिकायत होती है कि वो उन्हें शॉपिंग पर नहीं ले जाते. अब उन्हें कौन बताए कि दुनिया का सबसे खतरनाक खेल पत्नियों के साथ शॉपिंग पर जाना ही है.

ये भी पढ़ें-

1 जुलाई के बाद बदल जाएगी आपकी ऑनलाइन शॉपिंग ऐसे पड़ेगा GST का असर...

कुछ काम हैं जो महिला दिवस पर कर ही लिए जाएं

ऐसे ऑनलाइन शॉपिंग करते समय आपको मिलेगा फायदा

#चीन, #पत्नी, #पति, Chinese Mall, Husband Pods, Husband Care Centre

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय