New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 दिसम्बर, 2022 09:25 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

मध्यप्रदेश के रीवा का एक वीडियो खूब वायरल हुआ. जिसमें प्रेमिका अपने प्रेमी से शादी करने के लिए जिद कर रही है. इस बात पर लड़का इतना गुस्सा हो जाता है कि लड़की को मारने-पीटने लगता है. वह उसके बाल पकड़कर जमीन पर पटक देता है और लात से उसके चेहरे पर कई वार करता है. लड़की कई घंटों तक सड़क किनारे बेहोश पड़ी रही, बाद में लोग उसे अस्पताल पहुंचाते हैं.

कुछ भी सोचने से पहले पहले वीडियो देख लीजिए-

हैरान करने वाली बात यह है कि वहां मौजूद दूसरे लड़के ने पूरी घटना का वीडियो को शूट किया मगर लड़की को बचाने की कोशिश नहीं की. बाद में लड़की पुलिस थाने शिकायत करने पहुंची थी मगर पुलिस ने लड़के को छोड़ दिया. जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ औऱ लोगों ने दबाव बनाया तब जाकर पुलिस ने लड़के को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से गिरफ्तार किया. 

Lover, Madhya Pradesh, Rewa News, Viral video, MP Police,  Love Affair case,  Boyfriend slapped and kicked girlfriend, Police negligence, Social media viral video, Bulldozer on that accused house who brutally beating his girlfriend in rewa madhya pradesh क्या सिर्फ बुलडोजर चलवाने भर से प्रदेश की महिलाएं सुरक्षित रहेंगी?

अब खबर आ रही है कि लड़की की पिटाई करने वाले युवक का घर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर तोड़ दिया है. इसके साथ लड़की शिकायत लिखने में आनाकानी करने वाली थाना इंचार्ज श्वेता मौरिया को सस्पेंड कर दिया गया है. इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह की तरफ से ट्विट किया है कि, "रीवा जिले के मऊगंज क्षेत्र में युवती के साथ हुई बर्बरता की घटना में अपराधी पंकज त्रिपाठी को गिरफ्तार कर उसके घर पर बुलडोजर चलाया गया. ड्राइवर पंकज का लाइसेंस भी कैंसल कर दिया गया है. मध्यप्रदेश की धरती पर महिलाओं पर अत्याचार करने वाला कोई बख्शा नहीं जायेगा."

क्या आप सरकार के इस फैसले से सहमत हैं? सबसे पहली बात अगर महिलाओं के साथ ऐसी व्यवहार करने वालों को सबक नहीं सिखाया गया तो ये राक्षस रुपी इंसान कल फिर से किसी महिला के साथ गलत कर सकते हैं. दूसरी बात क्या सिर्फ बुलडोजर चलवाने भर से प्रदेश की महिलाएं सुरक्षित रहेंगी? क्या इससे अपराधियों के मन में डर पैदा होगा? आपकी राय क्या है?

घर तोड़ते बुलडोजर का वीडियो-

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय