New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2018 03:33 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय' हममें से शायद ही कोई ऐसा हो जिसने ये कहावत अपने बड़े बुजुर्गों या शुभचिंतकों के मुंह से नहीं सुनी होगी. अब भले ही अपने को टेक सेवी कहने वाले हम लोगों ने इस कहावत को नकार दिया हो या फिर इसे हल्के में लेना शुरू कर दिया हो. मगर ये कहावत जितना हमारे बड़े बुजुर्गों के समय में प्रासंगिक थी उतनी ही आज भी है. अब जो इस बात को समझना हो तो एक खबर समझिये. खबर कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर से है. बैंगलोर में एक बाइक एक्सीडेंट को देखकर लोग उस वक़्त चकित हो गए जब तेज रफ़्तार बाइक पर सवार माता पिता एक्सीडेंट के बाद बाइक से छिटक के बीच सड़क पर गिर गए मगर उस बाइक पर बैठा छोटा बच्चा बाइक बैलेंस करते हुए कुछ दूर निकल गया और झाड़ी में गिर गया और उसे जरा भी चोट नहीं आई.

बैंगलोर, कर्नाटक, एक्सीडेंट, बच्चा, ईश्वर     ये वीडियो ईश्वर के प्रति हमारी आस्था को और अधिक मजबूत करता है

भले ही पहली नजर में देखने पर ये सब कुछ फ़िल्मी लगे. मगर वीडियो को ध्यान से देखने पर पता चल रहा है कि माता पिता की तेज रफ़्तार बाइक से गिरने बावजूद बच्चे ने न सिर्फ बाइक बैलेंस की बल्कि उसे कुछ दूर लेकर भी गया. आपको बताते चलें कि इस दिल दहला देने वाले हादसे के बावजूद बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है और उसका बाल भी बांका नहीं हुआ है.

वीडियो के अंत में देखने पर मिल रहा है कि इस हादसे के बाद बच्चा डिवाइडर पर लगी झाड़ियों में गिरा है और पूरी तरह सुरक्षित है. वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर भी लोग हैरान हैं और ये कह रहे हैं कि अगर ईश्वर चाह लें तो बड़े से बड़े हादसे के बावजूद इंसान के शरीर पर खरोच तक नहीं आएगी.

घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और जो भी इसे देख रहा है वो हैरानी के चलते दांतों तले अपनी अंगुली दबा ले रहा है. गौरतलब है कि वीडियो देखने पर पता चल रहा है कि जिस वक़्त बाइक का एक्सीडेंट हुआ वो काफी स्पीड में थी मगर जिस आश्चर्यजनक रूप से बच्चा बचा उसने कहीं न कहीं इस बता को सबित कर दिया है कि जब ईश्वर किसी को बचाना चाहे तो फिर उसे दुनिया की कोई ताकत नुकसान नहीं पहुंचा सकती.

ये भी पढ़ें -

नोटों से जुड़े इस वायरल वीडियो पर यकीन करने से पहले ये पढ़ लें...

जिस वीडियो की वजह से भीड़ लोगों की जान ले रही है उसकी सच्चाई कुछ और है !

मेकअप है या जादू? सवा मिनट में बदलते चेहरे को देख दुनिया हैरान है

 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय