होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 सितम्बर, 2019 07:24 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

Tik Tok को आप कितना भी कोस लें, लेकिन एक बात को आप इग्नोर नहीं कर सकते कि इस एप ने बहुतों फेमस कर दिया और बहुतों को स्टार बना दिया है. अब स्टार का मतलब बॉलीवुड स्टार नहीं लेकिन अगर बॉलीवुड के स्टार्स भी अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए इन टिकटॉक स्टार्स का सहारा लेने लगें तो उसे क्या कहेंगे?

बेशक Tik Tok स्टार्स बॉलीवुड की दुनिया में सितारों की तरह चमक न रहे हों लेकिन सोशल मीडिया पर इन्हें इतनी चमक मिली है कि इन्होंने बॉलीवुड के आसमान तक तो उड़ान भर ही ली है. अपने लुक्स, टेलेंट, lip sync, कॉमेडी टाइमिंग ने इन सितारों को करोड़ों फॉलोअर्स ही नहीं दिए बल्कि एक अलग पहचान भी दिलाई है. और इसी पहचान की बदौलत अब ये सिर्फ टिकटॉक स्टार न रहकर एक्टर कहलाने लगे हैं. बॉलीवुड से इन्हें काम मिलने लगा है. इनकी पॉपुलैरिटी को कैश किया जा रहा है.

tiktok starsटिकटॉक के सितारों के लिए जहां और भी है..

आज जानते हैं ऐसे ही टिकटॉक सितारों को जिनकी किस्मत उन्हें टिकटॉक से निकलकर खुले आसमान में ले आई है.

गौरव अरोड़ा

गौरव अरोड़ा को Tik Tok का विरोट कोहली कहा जाता है. गौरव हूबहू क्रिकेट कैप्टन विराट कोहली की तरह लगते हैं और कॉमेडी वीडियो ही पोस्ट करते हैं. लोग उनमें विराट कोहली को देखते हैं इसी का फायदा उन्हें फॉलोअर्स के रूप में मिला है. Tiktok पर गौरव के 32.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. हाल ही में सोनम कपूर की फिल्म the Zoya Factor का प्रमोशनल वीडियो आया जिसमें गौरव अरोड़ा को फीचर किया गया है. कोहली और गौरव की समानता का कोई जवाब नहीं है.

भाविन भानुशाली

भाविन भानुशाली गुड लुकिंग तो हैं ही, इनकी एक्टिंग स्किल्स भी कमाल की हैं. tik tok पर 5.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इनके टिकटॉक वीडियो इतने पसंद किए गए कि इन्हें टीवी और  फिल्मों से ऑफर आने लगे. हाल ही में इन्हें अजय देवगन की फिल्म 'दे दे प्यार दे' में देखा गया था जिसमें वो अजय देवगन के बेटे बने हैं.

मृणालिनी रवि

मृणालिनी रवि अब दक्षिण भारतीय फिल्मों की उभरती हुई अदाकार हैं. लेकिन उन्हें फिल्मों के ऑफर उनके टिकटॉक वीडियो के ही कारण ही आए. वो अपने dubmash वीडियो से काफी पॉपुलर रही हैं. निर्देशक हरीश शंकर ने उन्हें अपनी फिल्म Valmiki में साइन किया है, जो 13 सितंबर को रिलीज हो रही है.

चिंकी-मिंकी

चिंकी मिंकी को लोगों ने टिकटॉक पर खूब प्यार दिया. ये दोनों जुड़वां बहनें हैं जो अपने एक जैसे होने की वजह से काफी पॉपुलर हैं. इनकी पॉपुलैरिटी यहीं तक नहीं रुकी. दोनों को कॉमेडी के सुपरहिट शो The Kapil Sharma Show पर देखा गया जहां इन्होंने पूरी दुनिया को अपना फैन बना लिया.

फैज बलोच

फैज भी गुड लुकिंग हैं और बचपन से ही एक्टर बनने के सपने देखते थे. ऐसे ही लोगों के जीवन में टिकटॉक वरदान बनकर आया. फैज ने टिकटॉक पर वीडियो बनाकर डाले और वो सुपर हिट हो गए. इस वक्त टिकटॉक पर फैज के 3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. अपने मेहनत के दम पर फाज को एक वेब सीरीज मिली है और एक बॉलीवुड फिल्म भी. टिक टॉक का ये स्टार भी जल्द फिल्मों में दिखाई देने वाला है.

ऐश्वर्या सुरेश

ऐश्वर्या सुरेश केरल से हैं और वो भी टिकटॉक पर काफी पॉपुलर रही हैं. टीवी के एक डांस शो में हिस्सा लेने के बाद ये टिकटॉक पर वीडियो डालने लगीं. उनके डांस और एक्सप्रेशन इतने पसंद किए गए कि उन्हें फिल्म kaly में जगह दी गई.

aishwarya sureshटिकटॉक से फिल्मों तक...

फैसल शेख/Faisu

फैसल शेख जिसे पूरा सोशल मीडिया फैसू के नाम से जानता है ये टिकटॉक के सुपर स्टार हैं. अपनी एक्टिंग और दमदार वीडियो के माध्यम से फैसू ने करोड़ों फैन्स कमाए हैं. इन्हें भारत के top 10 influencers में से एक माना जाता है. हाल ही में ये अपने एक वी़डियो की वजह से विवादों में भी आ गए थे.  इनकी पॉपुलैरिटी के बारे में तो ये समझिए कि बॉलीवुड स्टार तक इनके साथ नजर आते हैं. हाल ही में ऋतिक रौशन अपनी फिल्म सुपर 30 के प्रमोशन के लिए फैसू के साथ नजर आए थे.

ये तो सिर्फ कुछ नाम हैं, इनके अलावा और भी बहुत हैं जो बहुत पॉपुलर हैं और देर सवेर उन्हें भी आप टीवी या फिल्मों में देख ही लेंगे. अर्शिफा खान, आशिका भाटिया, नगमा मिराजकर, लकी डांसर, हसनैन खान, अदनान शेख, मंजुल खट्टर, गरिमा चौरसिया, अवेज दरबार, रियाज एली. जन्नत जुबैर और अवनीत कौर तो कई विज्ञापनों में देखा ही गया है. ये सितारे अब किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं. इन्हें बड़े-बड़े कार्यक्रमों में गेस्ट के तौर पर बुलाया जाता है. ये लोगों को आकर्षित करते हैं. यहां तक कि तेलुगू बिगबॉस के लिए तो कई टिकटॉक स्टार्स को बैकअप में रखा गया था. इनकी पॉपुलैरिटी की वजह से इन्हें कई कैंपेन में भी लिया जाता है. हाल ही में पॉल्यूशन कंट्रोल को लेकर एक वीडियो 'हवा आने दे' लॉन्च किया गया जिसमें बड़े-बड़े सिंगर्स के साथ इन टिकटॉक स्टार को लिया गया था.

इसलिए जो ये कहते हैं कि जिनके पास काम नहीं होता वो टिकटॉक पर वीडियो बनाते हैं, उन्हें ये जान लेना चाहिए कि अब टिकटॉक सिर्फ समय काटने, टेलेंट दिखाने और फेमस हो जाने का मंच नहीं बल्कि फिल्मी दुनिया में एंट्री करने का एक प्लैटफॉर्म भी बन गया है.

ये भी पढ़ें-

Tiktok ने दिखा दिया कि भारतीय नारी पति के लिए कुछ भी कर सकती है

TikTok पर इन महिलाओं को देखकर लगता है कि 'वो 4 लोग' अब नहीं रहे

टिकटॉक बैन होने से मैं बहुत खुश हूं, क्योंकि...

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय