New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मार्च, 2023 09:45 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

हैं कुछ लोग बॉलीवुड में, जिन्हें देखकर बड़ी प्राउड वाली फीलिंग आती है. सुष्मिता सेन भी एक ऐसा ही नाम हैं. फिटनेस या ये कहें कि एक्सरसाइज के प्रति जो नजरिया सुष्मिता का है वो हैरान करने वाला है. सुष्मिता को देखकर लगता यही है कि एकबार को वो खाना पीना छोड़ सकती हैं. लेकिन वो एक्सरसाइज शायद ही छोड़ती हो. कसरत करने वाले लोगों के लिए एक भ्रांति ये भी है पहले तो ये लोग न के बराबर बीमार पड़ते हैं और अगर इन्हें बीमारी हो भी गयी तो वो ऐसे लोगों को बस छूकर निकल जाती है. इन बातों में कितनी सच्चाई है वो तो हमें नहीं पता लेकिन जब हम सुष्मिता पर नजर डालते हैं तो मिलता यही है कि वो बातें यूं ही नहीं थी. ये बात भले ही लोगों को हैरत में डाल दे लेकिन अभी बीते दिनों ही सुष्मिता को हार्ट अटैक हुआ था. अटैक कैसा था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ब्लॉकेज के कारण उनकी सर्जरी भी हुई थी.

Sushmita Sen, Bollywood, Actress, Heart Attack, Disease, Instagram,  Twitterसुष्मिता की हार्ट अटैक की खबर ने फिट और अनफिट दोनों ही तरह के लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है

सुष्मिता ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया है और बताया कि उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है. सुष्मिता ने लिखा है कि वो एकदम ठीक हैं और अपनी ज़िन्दगी जीने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. आगे अपनी पोस्ट में सुष्मिता ने बताया कि अपना दिल खुश और हिम्मत से भरा रखो और यह तुम्हारा साथ तब देगा जब तुम्हें इसके साथ की सबसे ज्यादा जरूरत होगी. ये बातें मेरे पिता ने कही थीं. मुझे कुछ दिन पहले हार्ट अटैक आया था. एंजियोप्लास्टी हो गयी है. स्टेटं लग गया है और सबसे विशेष बात मेरे कार्डियोलॉजिस्ट ने बताया है कि मेरा दिल बड़ा है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

सुष्मिता द्वारा अपने फैंस को इस बात को बताना भर था. लोग सकते में आ गए हैं. खबर के बाद जैसा माहौल है कहना गलत नहीं है कि भले ही हार्ट अटैक सुष्मिता को आया हो लेकिन तबियत पूरे इंटरनेट की ख़राब हुई है. अपने फैंस को संभालने के लिए सुष्मिता ने एक पोस्ट और किया है और फैंस को बताया है कि अब वो ठीक और पहले से ज्यादा मजबूत हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

सुष्मिता लाख अपने को ठीक कह लें लेकिन हैरत होती है ये देखकर कि एक ऐसा सेलिब्रिटी जो इस हद तक फिट है. बैलेंस डाइट लेता है दिन का एक बड़ा हिस्सा कसरत और योग करते हुए बीतता है उसे भी दिल का दौरा पड़ सकता है. हार्ट अटैक किसी को भी आए बुरा है लेकिन जिस तरह ये बीमारी और इस बीमारी के बाद जो सर्जरी हुई है उसने तमाम लोगों को हैरत में डाल दिया है.

सोशल मीडिया पर लोग डरे हुए हैं और तमाम लोग हैं जो कह रहे हैं कि अगर हार्ट अटैक सुष्मिता को हो सकता है तो कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है.

ट्विटर पर लोगों ने अपनी तुलना सुष्मिता से करनी शुरू कर दी है. लोग कह रहे हैं कि वो सुष्मिता के मुकाबले कहीं ज्यादा अनफिट हैं और अब वो वक़्त आ गया है जब उन्हें सीरियस हो जाना चाहिए.

चूंकि सोशल मीडिया पर हजार मुंह हैं और हजार किस्म की बातें हैं. लोगों ने सुष्मिता को हुए हार्ट अटैक पर अपने ज्ञान की गंगा बहाने की शुरुआत कर दी है.

सुष्मिता जितनी फिट हैं उतनी ही प्यारी एक्टर भी हैं. चूंकि वो पहले से ही हॉर्मोनल बीमारी से गुजर रही हैं. हम जानते हैं कि एक व्यक्ति के रूप में ये वक़्त सुष्मिता के लिए एक मुश्किल वक़्त है. लेकिन हम इस बात को भी जानते हैं कि सुष्मिता एक मजबूत इंसान हैं जिनके हौसले बुलंद हैं. उन्हें विषम परिस्थितियों से लड़ना और उससे निकलना बखूबी आता है.

ये भी पढ़ें -

विराट कोहली का नया फोन खो गया, और लोग जले पर नमक छिड़कने लगे

केरल के ट्रांसजेंडर कपल की प्रेग्नेंसी तस्वीरों पर बवाल तो होना ही था!

सिद्धार्थ - कियारा ने अपनी शादी के राइट्स बेचकर बहस का श्रीगणेश तो कर ही दिया है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय