New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 फरवरी, 2023 04:56 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

नागपुर में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. चाहे इधर के खिलाड़ी हों या उस तरफ के, सभी मैदान फ़तेह करने के लिए तैयारी में जुटे हैं. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का मामला थोड़ा अलग है. विराट को कुछ अच्छा नहीं लग रहा प्रैक्टिस में भी उनका मन नहीं है. वजह है नया फ़ोन जिसकी अभी अनबॉक्सिंग भी नहीं हुई और वो खो गया है. विराट लोगों से पूछ रहे हैं कि क्या किसी ने उसे देखा है. विराट का अपने नए फोन को लेकर बात करना और लोगों से सवाल पूछना भर था प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गयी है. मामले में दिलचस्प रहा लोगों का रवैया. जैसे जवाब आए उसने बड़ी तादाद ऐसे लोगों की थी जो अपनी बातों से विराट के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं.

Virat Kohli, Cricket, Mobile, Phone, Twitter, Tweet, Reaction, Advertisement, Brandफ़ोन के खो जाने पर विराट के फैंस का दुखी होना लाजमी है

दरअसल विराट ने एक ट्वीट किया और लिखा कि आप नया फोन खरीदें और बिना अनबॉक्सिंग किए हुए उसे खो दें तो इससे भारी दुख और कोई नहीं होता. इसके बाद उन्होंने जनता से सवाल किया कि क्या किसी ने उसे देखा है?

अब विराट का फ़ोन सच में कहीं गुम हुआ है या फिर ये ट्वीट किसी प्रमोशन का हिस्सा है? सवाल अभी जस के तस हैं लेकिन चाहे वो विराट की इस पोस्ट पर आए अलग अलग ब्रांड्स हों या फिर यूजर्स सभी फोन जैसे अहम मसले पर अपना एक्सपर्ट ओपिनियन देते नजर आ रहे हैं. बताते चलें कि विराट के इस ट्वीट पर फैंस का जबरदस्त रेस्पॉन्स देखने को मिल रहा है. ट्वीट को जहां एक तरफ 84 हजार लोगों ने लाइक लिया है तो वहीं चार हजार से ऊपर लोग ऐसे हैं जिन्होंने इसे रि-ट्वीट किया है.

चूंकि पोस्ट विराट का था इसलिए इस मसले पर ब्रांड्स को भी अपने प्रमोशन का मौका मिल गया. अब फ़ूड डिलीवरी ऐप जोमैटो को ही देख लीजिये. जोमैटो ने विराट की पत्नी अनुष्का की आड़ लेते हुए बड़ी ही चतुराई के साथ विराट के इस ट्वीट का जवाब दिया.

क्योंकि मौज लेने की शुरुआत जोमैटो ने कर ही दी थी इसलिए क्रोमा कहां चुप रहने वाला था. अपने प्रमोशन का मौका उसे भी मिल गया और उसने मौके पर चौका जड़ दिया.

भले ही आज विराट का फॉर्म सही चल रहा हो लेकिन अभी ज्यादा वक़्त नहीं हुआ है जब अपने फॉर्म को लेकर विराट ने सुर्ख़ियों का बाजार गर्म किया था. विराट के इस पोस्ट के बाद तमाम ऐसे यूजर्स भी थे जिन्होंने फिर एक बार फॉर्म को मुद्दा बनाया है.

जैसा कि हम बता चुके हैं. विराट के इस पोस्ट पर भांति भांति की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. तो इस पोस्ट पर ऐसी भी प्रतिक्रियाएं हैं जिनका न तो फोन और न ही विराट कोहली से कोई लेना देना है.

लोग तो ये तक कह रहे हैं कि इस पोस्ट के जरिये एक बार फिर विराट इन्फ्लुएंसर मोड में वापस आते दिखाई दे रहे हैं.

विराट के इस पोस्ट पर मीम बन रहे हैं और सबकी यही दुआ है कि खोया हुआ फोन विराट को दोबारा मिल जाए.

बहरहाल, विराट का फ़ोन खोया है या फिर ये पोस्ट किसी तरह के प्रमोशन का हिस्सा है. पता हमें जल्द ही चल जाएगा. लेकिन वाक़ई वो क्षण दर्द की पराकाष्ठा होता है. जब व्यक्ति का फोन, वो भी बिल्कुल नया फोन खोता है. विराट की परेशानी इसलिए भी लाजमी है क्योंकि ये एक बड़े और आलीशान घर में रहते हैं, हो सकता है इन्होंने कोई नया फोन आर्डर किया हो और कहीं रख दिया हो और फिर वो उन्हें मिल न रहा हो.

ये भी पढ़ें -

केरल के ट्रांसजेंडर कपल की प्रेग्नेंसी तस्वीरों पर बवाल तो होना ही था!

हर स्मार्टफोन एक बम है जिसकी सेफ्टी पिन किसी फ्रॉड के हाथ में है!

सिद्धार्थ - कियारा ने अपनी शादी के राइट्स बेचकर बहस का श्रीगणेश तो कर ही दिया है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय