New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 फरवरी, 2023 01:11 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

शादी... एक ऐसा शब्द जिसके बारे में दुनिया के हर इंसान की मिली जुली राय है. कोई इसे लड्डू मांगता है तो कोई कुछ और लेकिन इसके रोमांच से लेकर उत्साह को वही जोड़े समझ सकते हैं जो शादी के बंधन में बंध रहे हों. वाक़ई बड़ा पर्सनल मामला होता है शादी. मेहमान, खाना-पीना, मौज मस्ती, कपड़े, रस्में गिफ्ट्स यानी जो शादी का घर रहता है वहां स्थिति देखने लायक रहती है. जिसकी जैसी हैसियत है कोशिश यही की जाती है कि सब अच्छे से निपट जाए और किसी को कोई शिकायत न रहे. ये तो हो गयी हम आम लोगों की बातें. वहीं जब हम खास लोगों का रुख करते हैं तो उनका मामला थोड़ा अलग रहता है. जैसा आजकल का माहौल है चाहे वो डेस्टिनेशन वेडिंग हो या फॉरेन गेस्ट कई चीजें प्रचलन में हैं. शादी इनकी भी ऐतिहासिक होती है लेकिन ये उसे दिखाने के वेडिंग राइट्स इसलिए भी नहीं बेचते क्योंकि इनका भी मानना यही है कि कुछ चीजें पर्सनल रहें तो ज्यादा बेहतर है लेकिन जब हम सेलेब्रिटीज का रुख करते हैं तो उनका मामला थोड़ा अलग होता है. लाइम लाइट और मीडिया अटेंशन पाने के नाम पर ये लोग ऐसा बहुत कुछ कर देते हैं जो इनकी शादी को यादगार बनाए न बनाए उसे चर्चा में जरूर ला देता है. अब बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी को ही देख लीजिये.

Kiara Advani, Sidharth Malhotra, Love, Relationship, Marriage, Amazon Prime, OTT, Controversyशादी के राइट्स ओटीटी पर बेचने की बात कहकर सिद्धार्थ और कियारा ने इंटरनेट पर गर्मी बढ़ा दी है

सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी आजकल अपनी शादी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों 6 फरवरी को जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में एक दूसरे के सतह सात फेरे लेंगे और सदा-सदा के लिए एक दूसरे के बन जाएंगे. कहा ये भी जा रहा है कि सिद्धार्थ-कियारा की शादी में परिवार और करीबी दोस्त शामिल होंगे और 4 फरवरी 2023 वो तारीख होगी जब दोनों के प्री वेडिंग फंक्शन शुरू हो जाएंगे. कियारा और सिद्धार्थ की शादी की वो बात जो सबसे ज्यादा रोचक है वो ये कि इनकी शादी ओटीटी पर रिलीज हो सकती है.

ओटीटी की इस दुनिया में दौर गला काट प्रतियोगिता वाला है. मुख्य लड़ाई अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और डिज्नी हॉटस्टार में है. बात चूंकि सिद्धार्थ और कियारा की शादी की चल रही है तो इस सिलसिले में अमेजन प्राइम ने बाजी मार ली है. अमेजन प्राइम वीडियो ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है. जैसा ये पोस्ट है माना यही जा रहा है कि सिद्धार्थ और कियारा की शादी अमेजन प्राइम पर ही स्ट्रीम होगी.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by prime video IN (@primevideoin)

चूंकि ये शादी सिद्धार्थ और कियारा दोनों की ही जिंदगी का एक बड़ा इवेंट है इसलिए इंडस्ट्री और इंडस्ट्री के बहार के कई मेहमानों को इस शादी में आने के लिए इन्वाइट भेजा गया है. कहा जा रहा है कि शाहिद कपूर, करण जौहर, मनीष मल्होत्रा समेत 100 मेहमान सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.

शादी में कौन आता है कौन नहीं, क्योंकि इस शादी को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर टेलीकास्ट किया जाएगा हमें पता चल ही जाएगा लेकिन सिद्धार्थ और कियारा के इस फैसले ने इंटरनेट को जरूर दो गुटों में बांट दिया है. वो तमाम लोग जो इस शादी को ओटीटी पर रिलीज किये जाने के पक्ष में हैं उनका मानना है कि चाहे वो सिद्धार्थ मल्होत्रा हों या फिर कियारा आडवाणी दोनों ही पब्लिक डोमेन में हैं.

फैंस उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं इसलिए उन्हें अपनी इस शादी को ओटीटी पर प्रसारित करना चाहिए. समर्थक इस बात पर भी बल देते पाए जा रहे हैं कि दोनों ही लोग यानी सिद्धार्थ और कियारा उस मुकाम पर हैं कि अगर उनके प्राइवेट अफेयर को दुनिया अपने मोबाइल या टीवी की स्क्रीन पर देखती हैं तो इसमें कोई हर्ज नहीं है. ये तो बात हो गयी उन लोगों की जो सिद्धार्थ और कियारा की शादी को ओटीटी पर देखना चाहते हैं.

अब बात उन लोगों की जो इस फैसले के खिलाफ हैं या ये कहें कि जो बिना किसी बात की परवाह किये सिद्धार्थ और कियारा के इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं. ऐसे लोगों का मानना यही है कि भले ही आप एक कलाकार हैं तो क्या हुआ? लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि हर उस चीज की नुमाइश की जाए जो आपकी अपनी पर्सनल लाइफ और खुशियों से जुड़ी हैं.

लोगों के तर्क ये भी हैं कि पैसे कमाने के और भी जायज तरीके हैं. और अगर सिद्धार्थ और कियारा में पैसों की इतनी ही भूख हैं तो वो शादी जैसी पवित्र चीज को इसमें न लाएं और जो उन्हें करना हो करें. बताते चलें कि ऐसे लोग सिद्धार्थ और कियारा की उस दलील को भी ख़ारिज कर रहे हैं जिनमें एक्टर्स की तरफ से कहा गया था कि ये फैसला उन्होंने फैंस की खुशियों को ध्यान में रखकर लिया है.

बहरहाल चाहे रिलेशनशिप में आने के बाद शादी हो या फिर उसके राइट्स ओटीटी को बेचने की बात. ये सिद्धार्थ और कियारा का निजी फैसला है. इसलिए इसपर हम कोई कमेंट नहीं करेंगे. लेकिन जिस तरह फेसबुक और ट्विटर समेत कई जगहों पर इसे लेकर बहस छिड़ी है. इतना तो साफ़ है कि ये शादी उन्हें भी क्यूरियस करेगी जिन्हें अब तक इस शादी से कोई विशेष मतलब नहीं था.

ये भी पढ़ें -

हर स्मार्टफोन एक बम है जिसकी सेफ्टी पिन किसी फ्रॉड के हाथ में है!

पीछा करने वाली पुलिस अगर शिकारी थी तो ई रिक्शा वाला भी हिरन निकला, फुर्र हो गया!

Budget 2023: देखिए सिगरेट के दाम बढ़ने पर लोग कैसा रिएक्शन दे रहे हैं?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय