होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 जनवरी, 2020 08:52 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

पिछले साल अगस्त के दौरान बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) ने पीएम मोदी (Narendra Modi) के साथ मैन वर्सेज वाइल्ड की डॉक्यूमेंट्री शूट की गई थी. उसे लोगों ने खूब पसंद भी किया. अब बेयर ग्रिल्स ने रजनीकांत (Rajnikanth) के साथ भी एक डॉक्यूमेंट्री शूट करने का फैसला किया है. पीएम मोदी के साथ Man vs Wild की डॉक्युमेंट्री उत्तराखंड के जिम कार्बेट नेशनल पार्क में शूट किया था, जबकि रजनीकांत (Rajnikanth in Man vs Wild) के साथ कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व और नेशनल पार्क (Bandipur tiger reserve) में शूटिंग हो रही है. ये डॉक्युमेंट्री 27 से 30 जनवरी तक नेशनल पार्क के 3 अलग-अलग लोकेशन पर शूट होगी. सुनने में तो ये भी आ रहा है कि इस सीरीज के एपिसोड में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar in Man vs Wild) भी नजर आएंगे. खैर, बेयर ग्रिल्स की इस बार की डॉक्युमेंट्री पिछली बार के मुकाबले खास इसलिए है क्योंकि इस बार उनके साथ हैं रजनीकांत.

Rajnikanth with Bear Grylls in Man vs Wildबेयर ग्रिल्स भले ही सांप खा जाते हों, लेकिन रजनीकांत का सापों से निपटने का अपना ही स्टाइल है.

भारत में रजनीकांत सिर्फ एक अभिनेता नहीं, बल्कि वह सुपर से भी ऊपर वाले स्टार हैं. रजनीकांत वो हैं जिनका चलने का स्टाइल, सिगरेट जलाने का स्टाइल, बोलने का स्टाइल, हंसने का स्टाइल और चश्मा पहनने का स्टाइल लोग कॉपी करने की कोशिश करते हैं. बल्कि ये कहना चाहिए कि एक बार रजनीकांत जो भी कर देते हैं, वह स्टाइल बन जाता है. लोग तो उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं. ऐसे में हर कोई ये सोच रहा है कि रजनीकांत के साथ बेयर ग्रिल्स को जंगल में देखना कैसा रहेगा? अभी तो रजनीकांत के साथ बेयर ग्रिल्स के Man vs Wild की डॉक्टयुमेंट्री शूट ही हो रही है, लेकिन ट्विटर पर तो जैसे उसकी तस्वीर अभी से दिखने लगी है. वैसे तो ये सब जोक्स ही हैं, लेकिन ये साफ करने के लिए काफी है कि लोग कैसी-कैसी उम्मीदें कर रहे हैं और रजनीकांत कितने बड़े सुपरस्टार हैं.

ट्विटर के रिएक्शन कल्पना की हद पार कर रहे हैं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लोग बातें कर रहे हैं कि जब रजनीकांत और बेयरग्रिल्स आमने सामने होंगे तो क्या होगा. लोग ये भी बातें कर रहे हैं कि दोनों की शूटिंग कैसी होगी और दोनों में बातचीत कैसी होगी.

- एक यूजर ने दोनों पर जोक्स बनाते हुए लिखा है कि बेयर ग्रिल्स पूछते हैं कि रजनीकांत कहां हैं, जिस पर क्रू मेंबर का जवाब आता है कि वह आपका इंजता कर रहे हैं. बेयर ग्रिल्स रजनीकांत के पास कांपते हुए जाते हैं और कहते हैं हैलो सर. इसके साथ ही यूजर ने रजनीकांत की एक रौबदार तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वह एक शेर के साथ बैठे हैं.

Rajnikanth with Bear Grylls in Man vs Wildरजनीकांत वो शख्स हैं, जिनके सामने बेयर ग्रिल्स को खुद को खतरनाक कारनामे भी छोटे लगेंगे.

- एक अन्य यूजर ने लिखा है कि रजनीकांत जनवरों और कीड़ों को सिखाएंगे कि कैसे बेयर ग्रिल्स से सुरक्षित रहा जाए.

- जब बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी साथ डॉक्युमेंट्री शूट की थी तो उसमें एक जगह वह ये कहते नजर आए थे कि आपको सुरक्षित रखना मेरी जिम्मेदारी है. एक ट्विटर यूजर ने वो तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि अब किरदार बदल गए हैं. यानी यूजर ये कहना चाह रहा है कि अब रजनीकांत बेयर ग्रिल्स से कहेंगे कि तुम्हारी सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी है.

Rajnikanth with Bear Grylls in Man vs Wildपिछली बार पीएम मोदी की सुरक्षा की जिम्मेदारी बेयर ग्रिल्स ने ली थी, इस बार बेयर ग्रिल्स की सुरक्षा रजनीकांत के हाथों होगी.

- एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि बेयर ग्रिल्स जब रजनीकांत से मिले तो बोले कि वहा इतना बड़ा जंगल. इस पर रजनीकांत कहते हैं भाई ये बांदीपुर का जंगल नहीं है, मेरे घर में मेरा प्राइवेट गार्डन है.

- एक यूजर ने तो बेयर ग्रिल्स को सलाह तक दे दी है. उसने लिखा है- भाई बेयर ग्रिल्स सुपरस्टार रजनीकांत के साथ शूटिंग करते समय थोड़ा सावधान रहना. तुम्हें उनके एक्शन सीन ध्यान से देखने होंगे, तभी उनके बारे में अधिक जान पाओगे. किस्मत तुम्हारा साथ दे.

- एक यूजर ने लिखा है मैं तो ये सोच रहा हूं कि बेयर ग्रिल्स रजनीकांत स्टाइल से कैसे बचेंगे?

- आपने अक्सर देखा होगा कि बेयर ग्रिल्स सरपट दौड़ते सांप को पकड़ लेते हैं और पलक झपकते ही जिंदा ही खा जाते हैं. एक यूजर ने रजनीकांत का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह किंग कोबरा पड़ कर उसे चूमते नजर आ रहे हैं.

- ट्विटर पर बेयर ग्रिल्स की रजनीकांत के साथ एक तस्वीर का स्केच भी खूब शेयर हो रहा है, जिसमें बेयर ग्रिल्स सेल्फी लेते हुए दिख रहे हैं.

Rajnikanth with Bear Grylls in Man vs Wildरजनीकांत और बेयर ग्रिल्स का सेल्फी लेते हुए ये स्केच सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है.

- एक यूजर ने ये भी लिखा है कि इस बार बेयर ग्रिल्स जंगल के जानवरों को सिखाएंगे कि जब रजनीकांत जंगल आएं तो उनके साथ कैसे पेश आएं या उनसे कैसे बचें.

- एक यूजर ने इसे सिर्फ मजाक तक सीमित ना रखते हुए इसे राजनीति से भी जोड़ा है. यूजर ने लिखा है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि रजनीकांत 2021 में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगे हैं. इसकी शुरुआत उन्होंने पेरियार के खिलाफ बयानबाजी से की और अब बेयर ग्रिल्स के साथ डॉक्युमेंट्री शूट कर रहे हैं. इस तरह से थलाइवा पूरी दुनिया के टेलीविजन पर छाने की तैयारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Coronavirus disease: जानलेवा बीमारियां पैदा करने के मामले में चमगादड़ों की हैटट्रिक!

Coronavirus disease in India: चीन में उपजी इस बीमारी की घुसपैठ मोदी सरकार की परीक्षा लेगी

RIP Kobe Bryant: कुछ प्रेम कहानियां जो अधूरी रह जाती हैं...

Rajnikanth, Bear Grylls, Man Vs Wild

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय