New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 अक्टूबर, 2021 01:59 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

साल 2019 क्रिकेट की दुनिया और फैंस उस वक़्त सकते में आ गए जब ये खबर आई कि हर दिल अजीज क्रिकेटर और एक जिंदादिल खिलाड़ी के रूप में अपनी पहचान रखने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल मानसिक रूप से बीमार हैं. जो लोग भी मैक्सवेल को करीब से जानते हैं उनका यही कहना है कि 2019 का वो वक़्त एक इंसान के रूप में मैक्सवेल के लिए काफी कष्टदायी था. तब उस वक़्त कुछ लोगों को मैक्सवेल ने छोड़ दिया था. तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे, जिनसे मैक्सवेल से किनारा कर लिया था. मुश्किल वक़्त था. मैक्सवेल अकेले थे और तब जब निराशा और अवसाद उनपर हावी हो रहा था, उनकी मदद के लिए सामने आईं भारतीय मूल की विनी रमन. यही वो समय था जब दोनों एक दूसरे के करीब आए और ताउम्र साथ रहने का फैसला किया.वो तमाम लोग जो ग्लेन मैक्सवेल और विनी की रिलेशनशिप को लेकर तमाम तरह के कयास लगा रहे थे उन्हें जवाब किसी और ने नहीं बल्कि खुद विनी रमन ने दिया है. जल्द ही मैक्सवेल भारत के दामाद बनने वाले हैं. बताते चलें कि ग्लेन मैक्सवेल की शादी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

Glenn Maxwell, Vini Raman, Engagement, Marraige, Relationship, Australiaजल्द ही ग्लेन मैक्सवेल भारतीय मूल की विनी संग शादी के बंधने वाले हैं

जैसी ख़बरें हैं मैक्सवेल 2022 की शुरुआत में शादी के बंधन में बंध जाएंगे. ध्यान रहे कि ग्लेन मैक्सवेल ने साल 2020 में भारतीय मूल की अपनी गर्लफ्रेंड विनी रमन के साथ भारतीय रीति-रिवाज के अनुसार एंगेजमेंट की थी. ज्ञात हो कि हरफनमौला क्रिकेटर मैक्सवेल की मंगेतर विनी रमन ने अपनी इंस्ट्रागाम स्टोरी में मैक्सवेल को न केवल जन्मदिन की बधाई दी है बल्कि ये भी लिखा है 'हैप्पी बर्थडे ग्लेन मैक्सवेल. तुमसे शादी करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती. 2022 हमारा साल होगा.'

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by VINI (@vini.raman)

गौरतलब है कि मैक्सवेल और विनी काफी लंबे वक़्त से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. ऐसे में बात अगर विनी की हो तो वो शुरू से ही अपनी रिलेशनशिप को लेकर काफी वोकल रही हैं. विनी ने अपने इंस्टाग्राम पर मैक्सवेल के साथ काफी तस्वीरें भी शेयर की हुई हैं जिन्हें समय समय पर फैंस द्वारा खूब जमकर शेयर किया जाता रहा है.

जैसा कि हम शुरुआत में ही इस बात को बता चुके हैं कि साल 2019 एक क्रिकेटर के रूप में मैक्सवेल के लिए अच्छा नहीं था. तब जब सबने उनका साथ छोड़ दिया था तब ये विनी ही थीं जिन्होंने न केवल मैक्सवेल का साथ दिया बल्कि उनके सुख और दुःख को स्वीकार किया.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by VINI (@vini.raman)

अपने सही होने के बाद मैक्सवेल ने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि 2019 में मानसिक रूप से सही न होने के कारण उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली थी, तो वह विनी ही थीं जिन्होंने मैक्सवेल को उस बुरे वक़्त से निकाला और वापस क्रिकेट के मैदान पर भेजा.

जिक्र एक विदेशी क्रिकेटर के भारत का दामाद बनने की हुई है तो बताना बहुत जरूरी है कि ये कोई पहली बार नहीं है जब किसी विदेशी क्रिकेटर का दिल भारतीय लड़की पर आया है. विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता का रिश्ता किसी परिचय का मोहताज नहीं है.

इसी तरह 2014 में जहां हम ऑस्ट्रेलिया के ही फ़ास्ट बॉलर शॉन टेट को भारतीय मूल की माशूम सिंघा संग घर बसाते देख चुके हैं तो वहीं हमने 12 अप्रैल 2010 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक को भारतीय टेनिस सेंसेशन सानिया मिर्ज़ा से निकाह करते हुए देखा था.

बहरहाल बात विनी के समर्पण और उनके बुरे वक्त में मैक्सवेल का साथ देने की हुई है तो कहना गलत नहीं है कि विनी ने उस कहावत को चरितार्थ कर दिया जिसमें कहा गया है हर कामयाब पुरुष के पीछे एक महिला का हाथ होता है.

ये भी पढ़ें -

क्या शाहरुख खान मुस्लिम सुपरस्टार हैं? इस बहस का अंत कहां है...

सावरकर के माफीनामे पर दूध का दूध, पानी का पानी हो जाना चाहिए...

नुसरत जहां की ताजा तस्वीर ने क्या पुराने विवाद को खत्म कर दिया! 

#ग्लेन मैक्सवेल, #विनी रमन, #सगाई, Glenn Maxwell Vini Raman Relationship, Glenn Maxwell, Vini Raman

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय