charcha me |  

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अक्टूबर, 2021 01:59 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अभिनेत्री से सांसद बनी नुसरत जहां भले ही एक बच्चे की मां बन गईं हों लेकिन जैसे विवाद उनसे जुड़े हैं, हालिया दौर में उनका खत्म होना लगभग असंभव है. नुसरत के मामले में दिलचस्प ये कि जब तक वो बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस थीं किसी को न तो उनकी पर्सनल लाइफ की ही परवाह थी. न ही किसी को ये मतलब था कि वो पब्लिक लाइफ में क्या कर रही हैं. लेकिन जैसे ही उन्होंने राजनीति का रुख किया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हाथ थामा अचानक से लोगों को भी उनकी जिंदगी में इंटरेस्ट आने लग गया. निशाने पर आया नुसरत का इंस्टाग्राम प्रोफाइल. ये जानने के लिए कि नुसरत क्या कर रही हैं लोग उनकी प्रोफाइल पर आते तारीफों से लेकर आलोचना तक सब होती. ये उस दौर की बातें हैं जब नुसरत तृणमूल की तरफ से पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में अपना इलेक्शन कैम्पेन कर रही थीं. 2019 के आम चुनाव हुए और नतीजे आए. बशीरहाट से नुसरत सांसद बनीं. यही वो दौर था जब नुसरत ने कारोबारी निखिल जैन से शादी की थी और संसद में शपथ ग्रहण के दौरान अपना नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था. नुसरत की शादी निखिल से बहुत ज्यादा दिन नहीं चली मामले ने खूब सुर्खियां बटोरीं और इंस्टाग्राम पर ही अपना पक्ष रखकर दोनों अलग हुए.

नुसरत जहां की ताजा तस्वीर ने क्या पुराने विवाद को खत्म कर दिया!तृणमूल सांसद नुसरत जहां की एक तस्वीर ने पूरे इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है

अभी फैंस/ आलोचक इस शादी के टूटने पर बात कर ही रहे थे. इस बीच पहले नुसरत कि एक्टर यश दास गुप्ता से रिलेशनशिप की और बाद में प्रेग्नेंसी से जुड़ी खबरें आईं. जिसके बाद तरह तरह की बातें हुईं और ये सिलसिला तब तक चला जब तक बच्चे का जन्म नहीं हुआ. बच्चे के जन्म के दौरान भी लोगों के सामने बड़ा सवाल यही रहा कि आखिर इस बच्चे का बाप कौन है?

बाद में डिलीवरी के वक़्त एक्टर यश दास गुप्ता सामने आए और उन्होंने वही फर्ज निभाए जो एक बाप अपने बच्चे के जन्म के वक़्त निभाता है. जनता ने फिर सवाल किया कि आखिर ये रिश्ता क्या कहलाता है? नुसरत इस सवाल पर भी खामोश रहीं लेकिन अब नुसरत और उनकी पर्सनल ज़िंदगी से जुड़े सारे सवालों के जवाब मिल गए हैं. असल में नुसरत जहां ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. जिन्हें देखने के बाद इस बात के साफ संकेत मिल रहे हैं कि तमाम तरह की बातों और अफवाहों को ब्रेक देते हुए उन्होंने एक्टर यश दास गुप्ता के साथ सात फेरे ले लिए हैं.

Nusrat Jahan, MP, Nikhil Jain, Yash Dasgupta, Husband, Kid, Divorceनुसरत जहां द्वारा पोस्ट की गयी केक की तस्वीर ने सभी सवालों के जवाब दे दिए हैं

गौरतलब है कि दबे छिपे स्वर में बात यही हो रही थी कि नुसरत के बच्चे के बाप यश दास गुप्ता ही हैं और नुसरत यश संग शादी कर चुकी हैं. ध्यान रहे ये सब वो कयास थे जिनका अंदाजा फैंस ने लगाया था और नुसरत ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी थी. इन तमाम बातों के बर्फ फिर सवाल होगा कि आखिर यश और नुसरत की शादी की जो बातें चल रही हैं उनका आधार क्या है? जवाब है यश का बर्थडे.

बताते चलें कि 10 अक्टूबर ये वो तारीख है जो यश का बर्थडे है. यश के बर्थडे पर नुसरत ने केक की फ़ोटो अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर पोस्ट की और फैंस को सभी सवालों के जवाब उस वक़्त मिले जब उन्होंने केक पर फादर और हस्बैंड लिखा हुआ देखा.

Nusrat Jahan, MP, Nikhil Jain, Yash Dasgupta, Husband, Kid, Divorceयश के साथ उनका बर्थडे सेलिब्रेट करतीं टीएमसी सांसद नुसरत जहां

बात अगर इंटरनेट पर जंगल की आग की तरह फैल रही इस तस्वीर की हो तो नुसरत और यश दोनों डाइनिंग टेबल पर बैठे हुए हैं. देर रात नुसरत ने यश को बर्थडे ट्रीट देकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- 'हैप्पी बर्थडे.' आगे उन्होंने हार्ट का इमोजी भी बनाया.

बहरहाल अब जबकि तस्वीर हमारे सामने है तमाम सवालों के जवाब मिल गए हैं. कह सकते हैं कि 26 अगस्त को बेटे ईशान के जन्म के फौरन बाद से ही बुरी तरह से ट्रोल हो रहीं नुसरत इस तस्वीर के बाद कुछ दिन शांति से ज़िंदगी बिता पाएंगी. कुल मिलाकर मामले के मद्देनजर कहा यही जा सकता है कि नुसरत जहां की ताजा तस्वीर ने क्या पुराने विवाद को खत्म कर दिया.

ये भी पढ़ें -

आर्यन खान को 'मासूम मुसलमान' बताकर बात न बनी तो हिंदुत्व के मजाक पर उतर आए

‘जब पैसे नहीं थे तो लॉक नहीं करना था कलेक्टर’ यह चोर कैसे बन गया हीरो?

67 साल बाद Air India की घर वापसी पर टाटा ग्रुप को लेकर चर्चा तो होनी ही थी!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय