New

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 सितम्बर, 2022 09:26 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

इस 70 साल की महिला को उसके बुजुर्ग पति कितने प्यार से देख रहे हैं. मानो वह कह रहे हों कि तुम मेरे लिए दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हो. पति की आंखों में यह बात पढ़कर बुजुर्ग महिला खुद पर इतरा रही हैं. वीडियो में दिखने वाले दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी हैं. इन्होंने साथ में पूरी उम्र बिताई है. साथ में कितना कुछ देखा है. कितने सुख-दुख के पल साथ में बिताए हैं. पूरी जिंदगी को एक साथ जिया है. देखिए ना यह जोड़ी कितनी खूबसूरत है. ये दोनों उम्र के आखिरी पड़ाव पर एक-दूसरे के हांथ थामे मुस्कुरा रहे हैं. ऐसा साथ कम ही लोगों को नसीब होता है.

मैं देख रही हूं कि महिला ने पति का हाथ पकड़ रखा है. वह पति के लिए प्यार से गाना गा रही हैं. वह पति की तरफ उंगली से इशारा कर रही हैं. पति उनकी तरफ बस देखे ही जा रहे हैं और आखिर में अपने कांपते हाथों की उंगलियों से पत्नी के गाल को प्यार से सहला रहे हैं. वह पत्नी पर अपना प्याल लुटा रहे हैं. जैसे वह कह रहे हैं कि दुनिया में तुमसा कहां कोई हंसी...वह पूछ रहे हैं कि आखिर तुम्हारी इस खूबसूरती का राज क्या है? इस उम्र में भी तुम कितनी तो खूबसूरत हो. एकदम सूरज की पहली किरण की लालिमा जैसी...

lderly woman sings song for husband lying on hospital bed, this video of true love is winning hearts, wife sang romantic song after elderly woman is discharged from hospital after 70 daysइस 70 साल की महिला को उसके बुजुर्ग पति कितने प्यार से देख रहे हैं. मानो वह कह रहे हों कि तुम मेरे लिए दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हो

आप जरा पति की नजरों से इस बुजुर्ग महिला को देखिए...फिर समझ आएगा कि हम किस खूबसूरती की बात कर रहे है. कहते हैं कि खूबसूरती देखने वालों की आंखों में होती है. इस पति की आंखों में अपनी पत्नी के जो प्यार दिख रहा है वह महिला की बाहरी खूबसूरती के लिए नहीं है. बल्कि उसकी अंदर की खूबसूरती के लिए है. खूबसूरती से हमारा मतलब सूरत से नहीं बल्कि सीरत से है. गुणों से है, व्यवहार से है.

बाहरी खूबसूरती का क्या है? वह तो समये के साथ ढल जाती है. हो सकता है कि किसी पुरुष को 20 साल की महिला खूबसूरत लगी हो मगर जब वह 40 की हो जाती है तो उसे सुंदर नहीं लगती है, इसलिए वह फिर से 20 साल की किसी दूसरी लड़की को तलाशने लगता है. सिर्फ शरीर की सुंदरता तो खूबसबरती की उथली परिभाषा है.

अगर कोई इंसान किसी महिला का दिल देखता है, उसकी सीरत को देखता है, उसके गुणों को देखता है तो वह महिला उसे हमेशा सुंदर ही लगेगी. असली खूबसूरती तो एक-दूसरे की बॉन्डिंग से आती है. यह इस पर निर्भर करता है कि दोनों एक-दूसरे के साथ किस तरह से पेश आते हैं. एक-दूसरे के साथ कितने सहज हो पाते हैं.

असल में वायरल हो रहा यह वीडियो स्पेन का है. जिसे goodnews_movement ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. एक यूजर ने कमेंट करके इस गाने का अर्थ बताया है. इसके कैप्शन में लिखा गया है कि हमेशा के लिए प्यार.

वीडियो में दिखने वाली बुजुर्ग महिला के पति अस्पताल में 70 दिनों से भर्ती थे. अब उनकी अस्पताल से छुट्टी हो रही थी. महिला अपने गाने के जरिए उन्हें हिम्मत दे रही हैं. एक यूजर ने कमेंट कर इस गाने का मतलब बताया है जिसके अनुसार, महिला अपने गाने में कह रही हैं कि "मेरे पास बहुत कुछ है जो मैं आपको बताना चाहती हूं लेकिन मेरे पास आपके लिए जो प्यार है उसे व्यक्त करने के लिए मुझे शब्द नहीं मिल रहे हैं.”

हमारे हिसाब से 70 साल की ये बुजुर्ग महिला मिस यूनिवर्स से कम नहीं हैं. ये दुनिया की सबके खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं. जिन्हें इनके पति अभी इन्हें इतना चाहते हैं. इतना प्यार करते हैं. ऐसी नजरों से देखते हैं जैसे कभी किसी को नहीं देखा...ऐसा लग रहा है कि एक पल में इन्होंने पूरी जिंदगी को समेट ली हो. असल में यह मन की सुंदरता है जिसके आगे तन की सुंदरता बहुत फीकी है.

देखिए यह वीडियो-

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Good News Movement (@goodnews_movement)

 

#सुंदर, #महिला, #पत्नी, बुजुर्ग महिला, बुजुर्ग पति, 70 साल की महिला

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय