New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 दिसम्बर, 2022 09:00 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इमरान खान का वक़्त सच में ख़राब है. इस बार उनके लिए मुसीबत बनी हैं उनकी नजूमी बीवी बुशरा बीबी, जिनकी एक ऑडियो क्लिप ने पूरे इंटरनेट पर तहलका मचाया हुआ है. इस क्लिप में बुशरा पाकिस्तान के एक बड़े व्यापारी और इमरान खान सरकार में मंत्री रह चुके जुल्फिकार बुखारी से इमरान खान की उन घड़ियों को बेचने की बात कर रही हैं जो इमरान को अलग अलग देशों द्वारा तोहफे में दी गयीं थीं. ऑडियो क्लिप कब की है, फ़िलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है. लेकिन बुशरा और जुल्फी की इस ऑडिया क्लिप ने पाकिस्तान में सियासत तेज कर दी हैं.Imran Khan, Pakistan, PTI, Scam, Watches, Bushra Bibi, Wife, Shahbaz Sharif, Prime Ministerउपहार में मिली घड़ियों की खरीद फरोख्त ने पत्नी बुशरा बीबी के जरिये फिर इमरान खान को मुसीबत में डाल दिया है

बुशरा की यह ऑडियो क्लिप पाकिस्तान के तोशाखाना घोटाले से जोड़ी है. कहा जा रहा है कि अमानत में खयानत कर पूर्व पीएम इमरान खान ने उन तोहफों को बेच दिया, जो उन्‍हें प्रधानमंत्री रहते मिले थे. उन्होंने तोशाखाना से औने-पौने दाम पर तोहफों को खरीदा, और उन्हें भारी कीमत वसूल कर विदेशी बाजार में बिकवाया. बताते चलें कि तोशाखाना वो सरकारी विभाग है, जहां अन्य देशों की सरकारों, राष्ट्रप्रमुखों और विदेशी मेहमानों द्वारा दिए गए महंगे उपहारों को रखा जाता है.

आइये जानें कि इस ऑडियो क्लिप में आखिर बुशरा बीबी पाकिस्तानी व्यापारी जुल्फिकार बुखारी से कह क्या रही हैं- 

बुशरा बीबी : हैलो

जुल्फिकार बुखारी : सलाम अलैकुम, जी

बुशरा बीबी : जी, वालेकुम सलाम कैसे हैं आप?

जुल्फिकार बुखारी : मैं ठीक हूं मुर्शिद (मार्गदर्शक), आप कैसी हैं?

बुशरा बीबी : अल्लाह का शुक्र है, अल्हम्दुलिल्लाह. खान साहब की कुछ घड़ियां हैं. उन्होंने कहा है कि आपको भेज दूं. आप उन्हें बेच दें क्योंकि ये उनके किसी काम की नहीं है.

जुल्फिकार बुखारी : जी जरूर! हां, मुर्शिद. मैं कर दूंगा जी.

सवाल उठ रहे हैं कि इमरान अपनी गाड़ियां बेचने को इतने ही आतुर थे तो फिर इस सौदेबाजी के लिए उन्होंने अपनी बीवी बुशरा बीबी को बिचौलिए की भूमिका में क्यों रखा? बुशरा एक नजूमी (ज्योतिषी) हैं. तारों का, ग्रहों का हिसाब रखती हैं तो वो घडि़यों का सौदा कराने से पहले इमरान के बुरे वक्त का अंदाजा क्यों नहीं लगा पाईं? वहीं, इमरान के करीबियों में शुमार बुखारी भी कोई पाक दामन नहीं रहे हैं. इन पर भी घोटालों का आरोप है और वो अपने पद से इस्तीफ़ा तक दे चुके हैं.

ध्यान रहे पूर्व में पाकिस्तान में इमरान खान पर सवाल तब खड़े हुए थे जब पाकिस्तानी मूल के दुबई के एक व्यवसायी ने इमरान खान पर बीते दिनों कई गंभीर आरोप लगाए थे. व्यवसायी का कहना था कि इमरान ने उस घड़ी को मोटी कीमतों पर बेचा जो सऊदी क्राउन प्रिंस 'मोहम्मद बिन सलमान' द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दी गई थी. इमरान ने तब उन आरोपों को विपक्ष की साजिश बताया था लेकिन अब जबकि बुशरा बीबी और जुल्फिकार की ऑडियो क्लिप वायरल हुई है तो इमरान के लिए मामला फंस गया है. 

ये भी पढ़ें -

गुजरात चुनाव के नतीजे में मोदी-शाह सहित कुछ न कुछ संदेश सभी के लिए है

कांग्रेस के लिए हिमाचल चुनाव जीतने से ज्यादा बड़ी चुनौती- कौन बनेगा सीएम?

Himachal election: नड्डा-धूमल-ठाकुर ने बीजेपी की लुटिया कैसे डुबोई, कांग्रेस को मुफ्त मिली सौगात

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय