New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 मार्च, 2019 07:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत पाकिस्तान में तनाव जारी है लेकिन फिलहाल युद्ध तो होता नजर नहीं आ रहा. हालांकि सरकार ने ये साफ कर दिया है कि युद्ध की स्थिति में भारत पीछे हटने वालों में से नहीं है. हालांकि सरकार प्रेशर में जरूर है लेकिन किस कदर है वो ये वीडियो बता रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहा है कि बीजेपी सरकार युद्ध को लेकर इतनी सीरियस है कि पार्टी के अंदर ही युद्ध शुरू कर लिया.

योद्धा हैं बीजेपी के सांसद और विधायक. जिनके बीच युद्ध हुआ. गाली-गलौच के साथ-साथ जूते-चप्पल चले हैं.

mla beatingबैठक में सबके सामने जूतों से पिटाई की गई

उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कार्य योजना समिति की बैठक हो रही थी. जिसमें छोटे से लेकर बड़े पद पर आसीन मंत्री, अधिकारी आदि सब मौजूद थे. प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद थे. बैठक में सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच विवाद हो गया. और वो इस कदर बढ़ गया कि दोनों खुद पर काबू ही नहीं कर पाए. जुबानी लड़ाई होती तो बात और होती, लेकिन गुस्से में सांसद ने अपने पैर से जूता निकाला और विधायक को खींचकर मारने लगे. एक दो नहीं जूतों की बरसात हो रही थी.

हालात ऐसे थे कि दोनों की हाथा-पाई के बीच मंत्री, डीएम और विधायक को आना पड़ा तब दोनों के हाथ रुके. अपने प्रदेश के सांसद और विधायकों के बीच इस तरह के हालात देखकर मंत्री जी तो तुरंत बैठक छोड़कर लखनऊ लौट गए. और करते भी क्या.

ये विवाद जिस बात को लेकर बढ़ा वो और भी ज्यादा चौंकाने वाली है. दरअसल विकास कार्यों के शिलापट्ट पर नाम लिखने की बात को लेकर इन दोनों के बीच टकराव हो गया. दोनों एक दूसरे को देख लेने की धमकी देने लगे. लेकिन जब गुस्सा सातवें आसमान पर हो तो धमकी क्या, तुरंत एक्शन होता है.

इस तरह के नजारे आमतौर पर देखने को नहीं मिलते. लेकिन ये जो संदेश दे जाता हैं वो बहुत अच्छा नहीं होता. ये वायरल हो रहा वीडियो न तो इन दोनों के लिए अच्छी खबर लाने वाला है और न ही पार्टी के लिए. बहरहाल, संत कबीरनगर में तनाव बना हुआ है. जूते पड़ने से बौखलाए विधायक और उनके समर्थक दोषी सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करने का दबाव दिया जा रहा है. पार्टी अलग पसोपेश में है. खासतौर पर ऐसे प्रदेश में जहां से वह लोकसभा चुनाव में 80 में से 73 सीट जीतने का सपना संजाेए है.

ये भी पढ़ें-

वीडियो काट-छांटकर प्रोपोगेंडा फैलाने वाले पाकिस्तान को करारा जवाब

विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार का कोटि-कोटि 'अभिनंदन'

जेहादी अब औपचारिक रूप से पाक आर्मी का हिस्सा होंगे!

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय