New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 जुलाई, 2016 04:19 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बीजेपी सासंद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्य सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. पूर्व क्रिकेटर और प्रसिद्ध कॉमेंटेटर सिद्धू के इस्तीफे की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है. लेकिन अटकलों के मुताबिक वह बीजेपी को छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं.

18 जुलाई को संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत होते ही सबसे बड़ी खबर बीजेपी के राज्य सभा सासंद नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के रूप में सामने आई. सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पंजाब में अकाली दल-बीजेपी गठबंधन सरकार में मंत्री हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही वह भी अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सिद्धू के अब बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में पंजाब के लिए किसी कद्दावर चेहरे की तलाश में जुटी आम आदमी पार्टी के लिए सिद्धू वह चेहरा साबित हो सकते हैं. माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी का चेहरा हो सकते हैं.

navjot-sidhu-650_071816040107.jpg
राज्य सभा से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के आप में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं

पढ़ें: केजरीवाल सरकार की कमाई दिल्ली में और खर्च पंजाब में!

हालांकि सिद्धू ने इस्तीफा देने की वजह नहीं बताई है लेकिन इसकी वजह पंजाब में बीजेपी की सहयोगी पार्टी अकाली दल से उनकी नाराजगी बताई जा रही है. सिद्धू कई बार अकाली दल के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं. यहां तक कि उनकी पत्नी नवजोत कौर भी अकाली दल की आलोचना कर चुकी हैं. लेकिन पंजाब सरकार में मंत्री मदनलाल बग्गा ने कहा है कि सिद्धू ने भले ही राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन वह बीजेपी नहीं छोड़ेंगे.

ट्विटर पर लोगों ने बता दिया सिद्धू को पंजाब सीएम पद का उम्मीदवार!

सिद्धू के राज्यसभा से इस्तीफा देने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आने लगीं. इन ट्वीट्स में कई लोगों ने उनके आम आदमी पार्टी से जुड़ने की संभावना जताई. तो कुछ ने तो उन्हें आप में शामिल होने और पंजाब के अगले सीएम के तौर पर आप का चेहरा होने की भी संभावना जता दी.

पढ़ें: पंजाब में केजरीवाल ला रहे हैं आप का 'डेल्ही डेयरडेविल्स' फॉर्मूला!

इस दौरान कुछ लोग आप में जाने की संभावना को देखते हुए मजेदार कॉमेंट्स भी किए. हालांकि कुछ लोगों ने सिद्धू के बीजेपी छोड़कर आप में शामिल न होने की संभावना भी जताई. आइए देखें राज्यसभा से सिद्धू के इस्तीफे पर लोगों ने कैसे जताई प्रतिक्रिया.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय