होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 मई, 2020 08:05 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कूल बनने का दौर है तो भइया 'Everything is fair' मतलब कुछ भी कर लीजिये आपके आसपास 10-12 लोग ऐसे ज़रूर होंगे जो आपकी उस कूलनेस को अपना सिर दीवार में मारकर जायज ठहरा ही देंगे. कूलनेस दिखाने के लिए आजकल लड़के प्यार (Love) में पड़ते हैं. प्रेमिका बनाते हैं और दोस्तों पर रौब झाड़ने के लिए उसे 'सेटिंग' की संज्ञा देते हैं. क़ूल लड़कों के बीच डूड वही होगा जिसकी सेटिंग्स की लिस्ट ज्यादा लंबी होगी. ये तो हो गई लड़कों की बात मगर तब क्या जब एक लड़की ब्रेक अप होने के दो महीने बाद अपने को 'सेटिंग' कहें. वजह दिलचस्प है और इसे समझने के लिए हमें ट्विटर (Twitter) की टहनी पर चिड़िया बन बैठना होगा.जिक्र सेटिंग का हुआ है तो हमें ट्विटर की तरफ ज़रूर घूमना टहलना चाहिए. वहां एक अलग ही तरह का मामला सुर्खियां बटोर रहा है. ट्विटर पर सेटिंग के अलावा नेटफ्लिक्स (Netflix) भी इन्वॉल्व है और मामले पर जो जवाब नेटफ्लिक्स ने दिया है वैसा ही कुछ मिलता जुलता जवाब हमारा भी है.

Netflix, Girlfriend, Boyfriend, Breakup, Web Contentवेब कंटेंट के लिए जो एक एक्स गर्ल फ्रेंड ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ किया उसने नेटफ्लिक्स को भी हैरत में डाल दिया

दरअसल ट्विटर पर @yellowgengar2 नाम के एक यूजर ने लिखा कि पिछले दो महीने से उसके भाई की एक्स गर्लफ़्रेंड ने उनका नेटफ्लिक्स एकाउंट चुरा रखा है. और ऐसा करने के लिए उसने अपने को 'सेटिंग' नाम दिया है.

युवक ने लिखा कि मुझे अपने आप पर शर्म आ रही है कि मैं इस पर यक़ीन करता रहा. मुझे लगा कि ये नेटफ्लिक्स का सेटिंग फीचर होगा . युवक ने अपना दर्द बयां करते हुए एक फ़ोटो भी पोस्ट की है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि दो भाइयों के अलावा 'सेटिंग' भी नेटफ्लिक्स के शो और फिल्मों का आनन्द ले रही है.

लड़की की ये चालाकी वाक़ई इम्प्रेसिव है और लड़की की इस हरकत ने नेटफ्लिक्स तक को उसकी 'रिस्पेक्ट' करने के लिए विवश कर दिया है.

अब इसे लड़के की बदकिस्मती कहें या फिर नेटफ्लिक्स की खुशकिस्मती ब्रेकअप के दो महीने बाद भी लड़की ने बॉयफ्रेंड के मुकाबले नेटफ्लिक्स को चुना. यानी इश्क़ मुहब्बत की इस लड़ाई में नेटफ्लिक्स ने लड़के को साफ तौर पर धोबी पछाड़ वाला दांव दिया है.

वहीं बात अगर लड़की की हो तो इसका भी दांव ऐसा है कि बड़े से बड़ा आशिक़ चित हो जाए. लड़की की कूटनीति ऐसी है कि उसने दिल के टुकड़े टुकड़े करके हर एक टुकड़े को लूट लिया है.लड़की शायद इस बात को समझती थी कि प्यार का क्या है? आज छूटा है कल फिर मिल जाएगा. लेकिन नेटफ्लिक्स! महंगाई के अलावा शो ऑफ वाले इस दौर में बादशाह वही है जो अपने मनोरंजन के लिए नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन अपनी झोली में रखे है.

लड़की की इस डेयरिंग हरकत के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है जिस तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं लड़की की अक्ल को कम से कम सौ तोपों की सलामी तो मिलनी ही चाहिए.

मामले में सबसे दिलचस्प लोगों का इस लड़के को भांति भांति के सजेशन देना है. ये सजेशन ऐसे हैं कि इन्हें देखकर पत्थरदिल भी मोम हो जाए. जैसा कि हम हुए हैं.

बहरहाल मामले में लड़की की समझदारी ने हमारा दिल जीत लिया है. हम भी लड़की की उतनी ही इज्जत कर रहे है जितनी इस चोरी के बाद खुद नेटफ्लिक्स लड़की की कर रहा है. कुल मिलाकर मॉरल ऑफ द स्टोरी ये है कि इसी समझदारी का परिचय हमारे देश की लड़कियों को भी देना चाहिए. लड़कियां जब भी किसी रिलेशनशिप में आएं वो कोई गिफ्ट लें या न लें उन्हें नेटफ्लिक्स का पासवर्ड ज़रूर लेना चाहिए. वहीं लड़कों से हमारा बस इतना ही कहना है भावना में न बहना दुर्घटना से भली देर है.

ये भी पढ़ें -

Laxmmi Bomb और अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफिस को सिनेमाघर से घर-घर पहुंचा दिया

Raktanchal Review: शक्ति, प्रतिशोध और रक्तपात का महाकाव्य है 'रक्तांचल'

Sonu Sood के मोबाइल स्क्रीन का ये वीडियो हमारे सिस्टम को लगा तमाचा है!

Netfliix, Love, Relationship

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय