होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अक्टूबर, 2020 04:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इंसान चाहे कितना भी कमा है कितनी ही बड़ी बड़ी गाड़ियां उसके पास क्यों न हो जाएं. अच्छा खाना और सच्चा प्यार ही तृप्ति देते हैं. मजे की बात ये है कि दोनों ही चीजें हासिल करना आसान नहीं है. तमाम जतन करने पड़ते हैं. यूं समझ लीजिए क्या नाजुक क्या सख्त पांवों में छाले पड़ जाते हैं. देह को मजबूत रखने के लिए रोटी चाहिए ये बात हम भारतीय समझते हैं और बस इसी को समझते हैं. अंग्रेज हमसे अलग हैं उन्हें लाइफ भी चाहिए और लाइफ स्टाइल भी . इनके लिए जितनी जरूरी रोटी है उतना ही प्यार भी. और अब ये सच्चे 'सच्चे प्यार' (True Love) की तलाश है या फिर तन्हाई इंग्लैंड (England) के एक आदमी ने ऐसा बहुत कुछ कर दिया है जिसने दुनिया के सभी सिंगल्स के सामने एक नजीर स्थापित कर दी है. इंग्लैंड के इस व्यक्ति ने फेसबुक (Facebook) पर अपने को बेच दिया है. बता दें कि लंबे समय से व्यक्ति न तो डेट पर गया था और न ही उसकी कोई गर्लफ्रेंड (Girlfriend) थी. इस बीच उसने डेटिंग एप्स की भी मदद ली लेकिन नतीजा सिफर निकला. और उसको ये तरकीब सूझी. सुनने वालों को ये सब सुनने में अजीब लग सकता है मगर जिसे अपना लक्ष्य और उद्देश्य दोनों पता हो वो किसी चीज की फिक्र नहीं करता और अपने मिशन में जुट जाता है. इंग्लैंड के एलन क्लेटन ने भी इसी फंडे को अपनाया और ये चीज उसके लिए कारगर साबित हुई. विषय की गंभीरता समझने के लिए हमें क्लेटन की फेसबुक पोस्ट देखनी होगी.

Love, Girlfriend, boyfriend, Facebook, Facebook Post, Viralफेसबुक पर कुछ यूं लगाया इंग्लैंड के व्यक्ति ने अपना विज्ञापन

एलन ने 10 सिंतबर को एक फेसबुक पोस्ट डाली थी जिसमें उसने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा था कि 'हेलो लेडीज मेरा नाम एलन है मैं तीस साल का हूं. मुझे एक प्यारी औरत की तलाश है जिससे मैं बात कर सकूं. साथ ही एलन ने ये भी कहा था कि इस बीच उन्हें कुछ शादियों में जाना है और वो अकेले नहीं जाना चाहते. एलन ने अपना मज़ाक खुद उड़ाते हुए ये भी कहा कि इस बीच उन्होंने कुछ डेटिंग एप्स का भी रुख किया लेकिन कोई विशेष फायदा नहीं हुआ.

बता दें कि एलन ने फेसबुक पर अपना ये ऐड उस जगह डाला जिसका इस्तेमाल लोग प्रायः चीजें खरीदने और बेचने के लिए करते थे. दिलचस्प ये कि उन्होंने फेसबुक पर अपने को फ्री लिस्ट किया और कहा कि उनकी कंडीशन अच्छी है.

तो भइया इतना पढ़ने के बाद दिमाग में यही आया होगा कि एलन कोई बिजनेस टाइकून होगा या फिर ढेरों पाउंड कमाता होगा. लेकिन ऐसा नहीं है इंग्लैंड का एलन पेशे से लॉरी ड्राइवर है. ख़ैर एलन ने ऐड हंसी मजाक में डाला था लेकिन जो उसके साथ हुआ उसने उसकी जिंदगी बदल दी जज्बात बदल दिए. यूके भर से तमाम एक से एक महिलाओं के मैसेज एलन के पास आए. पोस्ट के पहले एलन को उम्मीद थी कि ये तरीका उसे सच्चा प्यार दिलाने में कारगर साबित होगा क्योंकि उस बेचारे की तो स्कूल में भी कोई गर्ल फ्रेंड नहीं थी.

एलन के सभी दोस्तों की शादी और उनके बच्चे हो रहे थे जिन्हें देख देखकर उसे जलन हो रही थी. अब जबकि उसका ये आईडिया काम कर गया है तो उसकी पूरी ज़िंदगी बदल गयी है. गौरतलब है कि जिस एरिया में एलन रहता है वहां उसका ये फेसबुक पोस्ट जंगल की आग की तरह फैला है और दूर दूर से लोग उससे मिलने या ये कहें कि उसके दर्शन करने आ रहे हैं.

बहरहाल इस घटना का मॉरल ऑफ द स्टोरी ये है कि जब उद्देश्य बड़ा हो तब भले ही आदमी मन से मुलायम हो लेकिन इरादे उसके लोहा होने चाहिए. जब ऐसा होगा तब जाकर हो उसकी ख्वाइश पूरी हो पाएगी. हमारे आस पास के प्यार में धोखा खाए लड़कों को चाहिए कि वो एलन की तस्वीर अपने बटुए में रखें और जब भी उन्हें लगे उनका कुछ नहीं हो सकता उन्हें उसकी फोटो देखनी चाहिए.

कुल मिलाकर घटना सुनने में भले ही अजीब लग रही हो लेकिन हमें एलन के दिमाग की दाद देनी चाहिए. ऐसा आईडिया शायद ही हमें या फिर आपको आता. एलन के जज्बे को सौ तोपों की सलामी. इस दोस्त ने हमें बताया कि प्यार खोजने की ललक और उसे पाने का सुकून कैसा होता है. 

ये भी पढ़ें -

Missed Call के बाद जो पत्नी ने किया उससे पति की खटिया खड़ी हो गई!

मार-पिटाई के रूप में Couple Challenge के भीषण परिणाम आने लगे हैं!

Couple Challenge VS Single Challenge VS Kids Challenge: फेसबुक के चैलेंज मतलब जीवन में पुदीना

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय