होम -> इकोनॉमी

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 फरवरी, 2020 01:00 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

Poco X2 launch को लेकर काफी दिनों से बातें चल रही थीं और अब ये फोन लॉन्च हो चुका है. चीन की स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी (Xiaomi) ने Poco F1 करीब 2 साल पहले लॉन्च किया था. दुनिया भर में इस फोन को इतनी सराहना मिली की Poco अब अलग ब्रांड बन चुका है. अब Poco कंपनी ने नई सीरीज X सीरीज का अपना नया फोन Poco X2 भी लॉन्च कर दिया है. शुरुआत में तो ये कहा जा रहा था कि ये फोन Poco F1 का अपग्रेडेट वर्जन है, लेकिन यहां आपको बता दें कि ये फोन Redmi K30 का रीब्रैंडेड वर्जन है. इस फोन की लॉन्चिंग भारत में दोपहर 12 बजे से शुरू हुए एक इवेंट में हुई, जिसमें इसकी कीमत, फीचर्स और इससे जुड़ी तमाम बातें बताई गईं. अगर इसकी कीमत और फीचर्स के हिसाब से देखें तो ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि महज 15 से 19 हजार के बजट में ये एक किलर स्मार्टफोन है. ये फोन 11 फरवरी को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर मिलना शुरू हो जाएगा. बता दें कि इसी बजट में Realme कंपनी ने Realme X2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था और Poco X2 के लॉन्च ईवेंट में भी इसी फोन के साथ Poco X2 की तुलना दिखाई गई.

Poco X2 launch Price Featureपोको ने अपना दूसरी स्मार्टफोन POCO X2 लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत आपके बजट में है.

सबसे पहले बात कीमत की

ये फोन 3 वैरिएंट में आ रहा है. पहला है 6GB RAM और 64GB STORAGE, जिसकी कीमत 15,999 रुपए है. दूसरा वैरिएंट 6GB RAM और 128GB STORAGE का है, जिसकी कीमत 16,999 रुपए है. इसके अलावा तीसरा वैरिएंट 8GB RAM और 256GB STORAGE का है, जिसकी कीमत 19,999 रुपए है. इतना ही नहीं, Poco कंपनी ने ICICI बैंक के साथ एक पार्टनरशिप भी की है, जिसके तहत अगर आप ICICI बैंक के कार्ड से ये फोन खरीदते हैं तो आपको 1000 रुपए का डिस्काउंट भी मिलेगा. यानी इन तीनों फोन की कीमत 14,999 रुपए, 15,999 रुपए और 18,999 रुपए हो जाएगी.

फीचर्स बनाते हैं इसे किलर स्मार्टफोन

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं ये फोन Redmi K30 की रीब्रैंडेड वर्जन है, तो इसका डिजाइन काफी हद तक उस फोन से मिलता जुलता है. इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक है और टाइपप-सी यूएसबी पोर्ट दिया गया है. इस फोन में Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर लगा है.

चार कैमरों ने इस फोन में चार चांद लगा दिए हैं

इसमें Sony IMX686 64MP कैमरा (Camera) है और कंपनी का दावा है कि ये भारत में पहली बार किसी स्मार्टफोन में आया है. इसमें पीछे की तरफ 4 कैमरे हैं, जिसमें पहला 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है, तीसरा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा है और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर कैमरा है. इसमें आगे यानी 2 फ्रंट कैमरे हैं, जिसमें पहला 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है. इस फोन के शानदार कैमरों की वजह से ही ये फोन शानदार तस्वीरें तो लेता ही है और शानदार वीडियो भी बनाता है.

दमदार बैटरी, जो जल्दी से चार्ज हो जाती है

इस फोन में 4500 mAh की बैटरी (Battery) है, जिसकी वजह से फोन लंबा चलता है. बता दें कि ये फोन फास्ट चार्जिंग (Fast Charging) को सपोर्ट करता है और इस फोन के साथ 27W का फास्ट चार्जर भी मिलेगा. ये मोबाइल की बैटरी से सिर्फ 25 मिनट में 0 से 40 फीसदी तक चार्ज कर सकता है.

ये फोन उन लोगों को बहुत पसंद आएगा, जो लोग गेमिंग (Gaming) के दीवाने हैं. जो लोग बैटरी जल्दी डाउन होने से परेशान हैं, उनके लिए भी ये फोन बड़े ही काम का है, क्योंकि इसकी बैटरी लंबी चलती है. अगर सिर्फ Realme X2 से इसकी तुलना करें तो ये काफी फास्ट है और लॉन्चिंग इवेंट में भी इसकी बात की गई. इतना ही नहीं, फोन की परफॉर्मेंस फास्ट होने की वजह से आप जल्दी-जल्दी अपने काम कर सकते हैं. मोबाइल का कैमरा एक्सपीरिएंस इतना अच्छा है कि आप हर तरह की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कर सकते हैं. वैसे भी, टिकटॉक के जमाने में फोन तो शानदार वीडियो बनाने वाला ही होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

MG ZS EV Price और कई features से मात दे रही है Hyundai Kona EV को

Hyundai Aura price और इंजन भारी है मारुति और होंडा की कारों पर

Tata Altroz Launch: हैचबैक कारों में खलबली मचा देगी टाटा की ये कार

Poco X2 Launch Price, Poco X2 Feature, Poco X2

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय